Create
Notifications

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जो सबसे खतरनाक तरीके से स्पीयर लगाते हैं

WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स खतरनाक स्पीयर लगाते हैं
WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स खतरनाक स्पीयर लगाते हैं
Neeraj sharma
ANALYST

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटेरटेनमेंट ब्रांड है, जहां किसी रेसलर के लिए जगह बनाना मात्र ही बहुत मुश्किल काम है। ये बात जगजाहिर है कि प्रो रेसलिंग के शोज़ स्क्रिपटेड होते हैं यानी यहां होने वाले मैच, उनके परिणाम, सैगमेंट्स और प्रोमोज़ की स्क्रिप्ट पहले ही तैयार कर ली जाती है।

स्क्रिप्ट को उस तरीके से तैयार किया जाता है जिससे स्टोरीलाइंस और किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर को भी फैंस के लिए दिलचस्प बनाया जा सके। किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर को कई अलग-अलग तरीकों से दिलचस्प बनाया जा सकता है, जिनमें उनका फिनिशिंग मूव भी शामिल होता है।

जैसे एफ-5, ब्रॉक लैसनर का फिनिशिंग मूव है, ट्रिपल एच पेडिग्री से अपने मैचों को समाप्त करते आए हैं। स्पीयर भी प्रो रेसलिंग के सबसे शानदार और फेमस फिनिशिंग मूव्स में से एक रहा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो सबसे खतरनाक तरीके से स्पीयर लगाते हैं।

WWE सुपरस्टार ऐज

WWE में गोल्डबर्ग, बतिस्ता और बिग शो समेत कई नामी रेसलर्स स्पीयर का इस्तेमाल करते आए हैं। ऐज ने साल 1998 में अपना डेब्यू किया था और उसी समय से वो स्पीयर को अपने फिनिशिंग मूव के रूप में इस्तेमाल करते आए हैं। उनके पास ऐज-ओ-मैटिक और एजीक्यूशन जैसे खतरनाक मूव्स भी रहे, लेकिन स्पीयर का उनके मूवसेट में एक खास स्थान रहा है।

स्पीयर लगाने के लिए सुपरस्टार के कंधों का मजबूत होना बहुत जरूरी है क्योंकि रेसलर का कंधा ही उसके विरोधी के पेट से जाकर टकराता है। ऐज के कंधे कितने मजबूत हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी मदद से वो द अंडरटेकर, मिक फोली और जॉन सीना जैसे दिग्गजों को भी हरा चुके हैं।

उनके करियर के सबसे यादगार स्पीयर की बात की जाए तो वो उन्होंने WrestleMania 17 में लगाया था। WrestleMania में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए TLC मैच हुआ, जिसमें उन्होंने हवा में झूल रहे जैफ हार्डी को लैडर के ऊपर से खतरनाक तरीके से स्पीयर लगाया था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now