Create

4 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE में पिछले कुछ समय में देखने को मिल चुकी हैं 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE: WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) द्वारा कंपनी की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही शोज में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। देखा जाए तो ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद से ही WWE में कुछ ऐसी चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं जो कि विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के चेयरमैन रहने पर शायद ही देखने को मिल पाती। यह कहना गलत नहीं होगा कि ट्रिपल एच के जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही WWE के शोज पहले से ज्यादा रोमांचक हो गए हैं।

ट्रिपल एच पिछले कुछ समय में ऐसे भी फैसले ले चुके हैं जिससे फैंस काफी हैरान हो गए थे। ऐसा लग रहा है कि द गेम आने वाले समय में भी फैंस को सरप्राइज देना जारी रख सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चौंकाने वाली चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में पिछले कुछ समय में देखने को मिल चुकी हैं।

4- WWE सुपरस्टार सोलो सिकोआ का नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनना

WWE सुपरस्टार सोलो सिकोआ ने Clash at the Castle में रोमन रेंस को उनका टाइटल रिटेन करने में मदद करते हुए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इसके बाद ऐसा लगा था कि सोलो सिकोआ का NXT से पूरी तरह नाता टूट चुका है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। बता दें, सोलो सिकोआ SmackDown का हिस्सा बनने के बाद NXT के एक एपिसोड में नजर आए थे।

NXT के इस एपिसोड में नजर आने के बाद उन्होंने कार्मेलो हेय्स को हराकर नया नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनते हुए सभी को हैरान कर दिया था। यही नहीं, सोलो सिकोआ पिछले हफ्ते SmackDown में मैडकैप मॉस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करते हुए भी नजर आए थे। ऐसा लग रहा है सोलो सिकोआ नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन के रूप में NXT और SmackDown में नजर आते रहेंगे।

3- WWE Crown Jewel में रोमन रेंस vs लोगन पॉल का मैच बुक करना

WWE Crown Jewel के लिए हाल ही में प्रेस कान्फ्रेंस देखने को मिला था और इस दौरान ट्रिपल एच ने इस इवेंट के लिए रोमन रेंस vs लोगन पॉल मैच का ऐलान करते हुए सभी को चौंका दिया था। देखा जाए तो लोगन पॉल अभी WWE में काफी नए हैं। यही कारण है कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि उन्हें इतनी जल्दी रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बुक किया जाएगा।

बता दें, कई फैंस यह मैच बुक किए जाने की वजह से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं। रोमन रेंस और लोगन पॉल के दुश्मनी की तब शुरूआत हुई जब रोमन हाल ही में लोगन पॉल के पोडकास्ट पर गेस्ट के रूप में नजर आए। यह पोडकास्ट खत्म होने के बाद लोगन पॉल ने ट्विटर के जरिए ट्राइबल चीफ पर निशाना साधते हुए उनके साथ दुश्मनी की शुरूआत कर दी थी।

2- WWE Survivor Series के लिए WarGames मैचों का ऐलान करना

WWE ने हाल ही में ऐलान किया कि इस साल Survivor Series में WarGames मैच देखने को मिलेंगे। देखा जाए तो यह ट्रिपल एच द्वारा लिया गया ऐतिहासिक फैसला है। WarGames अभी तक केवल NXT में देखने को मिलते थे और इस साल Survivor Series के जरिए मेन रोस्टर दर्शक भी WarGames मैचों का लुत्फ उठा पाएंगे।

बता दें, पिछले कुछ सालों से WWE Survivor Series के जरिए फैंस को उतना प्रभावित नहीं कर पाई थी। हालांकि, WarGames मैचों के ऐलान के बाद से ही ऐसा लग रहा है कि इस साल Survivor Series धमाकेदार इवेंट साबित हो सकता है। बता दें, इस साल Survivor Series में मेंस & विमेंस सुपरस्टार्स के 1-1 WarGames मैच देखने को मिलेंगे।

1- WWE में व्हाइट रैबिट की मिस्ट्री

There’s a QR code in this shot that says “Come With Me” wwe.com/comewithme https://t.co/FXyHXmCmZu

WWE में पिछले कुछ समय से इवेंट्स के दौरान व्हाइट रैबिट सॉन्ग चलाया जा रहा है। इस चीज़ को ब्रे वायट और कैरियन क्रॉस से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, यह साफ-साफ कहना मुश्किल है कि WWE व्हाइट रैबिट के जरिए किस ओर इशारा कर रही है। बता दें, इस हफ्ते Raw में ऑस्टिन थ्योरी के सैगमेंट के दौरान उनके पीछे एक QR कोड था।

इस कोड के ठीक ऊपर 'कम विद मी' लिखा हुआ था जिसका मतलब है कि 'मेरे साथ आओ'। इस कोड को स्कैन करने पर एक वीडियो प्ले होती है जिसमें एक व्हाइट रैबिट दिखाई देता है और इस वीडियो के अंत में 9.23 लिखा आता है। देखा जाए 9.23 का मतलब 23 सिंतबर हो सकता है और इसी दिन SmackDown के अगले एपिसोड का आयोजन होना है। यह देखना रोचक होगा कि शो में व्हाइट रैबिट की मिस्ट्री सुलझ पाती है या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment