Create

4 चीज़ें जिनमें अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns ने बहुत सुधार कर लिया है

रोमन रेंस ने कई चीज़ों में सुधार कर लिया है
रोमन रेंस ने कई चीज़ों में सुधार कर लिया है

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने 2012 सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कुछ समय तक टैग टीम के रूप में काम करने के बाद उन्हें कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस के रूप में तैयार किया गया, मगर उस समय वो कुछ स्किल्स के मामले में अन्य टॉप सुपरस्टार्स से कमजोर पड़ जाते थे।

इसी वजह से उन्हें बेबीफेस होते हुए भी बू किया जाने लगा था, लेकिन समय बीतने के साथ उन्होंने ज्यादा अनुभव हासिल किया और खुद में काफी सुधार भी किया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 चीज़ों के बारे में जिनमें रोमन रेंस ने अब बहुत सुधार कर लिया है।

#)WWE में अब ज्यादा फिट नजर आते हैं रोमन रेंस

WWE had Roman Reigns wear a cartoon armor vest for eight years because he doesn't have washboard abs and, Twitter, fucking look at this man will you, does anybody care that his six-pack is a wee bit beefy https://t.co/E39C1KRyfN

WWE में रोमन रेंस कुछ साल पहले तक वेस्ट पहनकर रिंग में एंट्री लेते और उसे ही पहन कर मैच भी लड़ते थे। उनका इन-रिंग कॉस्ट्यूम काफी भारी प्रतीत होता था और उसके साथ रिंग में अच्छा परफॉर्म करने में उन्हें काफी दिक्कत होती होगी, लेकिन आपको बता दें कि पहले रोमन का बॉडी फैट अब की तुलना में ज्यादा हुआ करता था।

मगर अब वो पहले से कहीं अधिक फिट नजर आते हैं। उनकी एब्डोमिनल मसल्स बेहतर हो गई हैं और बाइसेप साइज़ भी पहले से बड़ा नजर आता है। इसी बेहतर होते फिटनेस लेवल के कारण वो पहले की तुलना में तेजी से रिंग में मूव भी कर पाते हैं।

#)मूव सेट बेहतर हुआ

Roman Reigns defeated Goldberg by guillotine choke to retain the Universal Championship#WWEChamber https://t.co/RYg4VBBcTy

द शील्ड के टूटने के बाद एक तरफ सैथ रॉलिंस को हील, तो दूसरी ओर रोमन रेंस को बड़े बेबीफेस के तौर पर पुश दिया गया। वो उस समय समोअन ड्रॉप, सुपरमैन पंच और स्पीयर जैसे पावरफुल मूव्स लगाते थे। ये मूव्स किसी भी रेसलर को क्षति पहुंचाने के लिए काफी थे, लेकिन बेबीफेस रहते उन्हें हमेशा एक सबमिशन मूव की कमी खली।

आखिरकार 2020 में वापसी के बाद उन्होंने हील टर्न लिया और यहां से उनके मूवसेट में भी हल्का बदलाव किया गया। उन्हें Guillotine Choke के रूप में खतरनाक सबमिशन मूव दिया गया, जिसका इस्तेमाल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइट्स में होते देखा जाता है। WWE में इसके जरिए ट्राइबल चीफ अभी तक कई दिग्गजों को बेहोश कर चुके हैं।

#)लीडरशिप स्किल्स

HEAD OF THE TABLE!BLOODLINE 🩸 LEADER TRIBAL CHIEF WE THE ONES ☝️ #RomanReigns #WWE #WrestleMania #Wrestling https://t.co/rybLdmFlEO

जैसा कि हमने आपको बताया कि रोमन रेंस ने 2012 Survivor Series में द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़) के मेंबर के रूप में मेन रोस्टर में कदम रखा था। रेंस को उस समय लोकप्रियता नहीं मिली थी और ना ही उन्हें द शील्ड के लीडर के तौर पर दिखाया जाता था।

अब वो दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक हैं और WWE में द ब्लडलाइन नाम के ग्रुप को लीड कर रहे हैं, जिसमें उनके कज़िन ब्रदर्स द उसोज उनके पार्टनर्स हैं। सबसे खास बात ये है कि जब जे उसो, रेंस के खिलाफ खड़े थे तब भी ट्राइबल चीफ ने अपने परिवार की लैगेसी को आगे बढ़ाने के लिए अपने भाई को समझाया था। रेंस अभी तक अच्छे लीडर साबित हुए हैं और अपने भाइयों के साथ से सभी विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं।

#)माइक स्किल्स

Remember when @JohnCena roasted @WWERomanReigns for his mediocre promo skills? My, how things have changed! twitter.com/TheEnemiesPE3/…

रोमन रेंस को जब सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ तो खराब प्रोमो स्किल्स के लिए उनकी खूब आलोचना की जाती थी। खासतौर पर जब साल 2017 में उनका जॉन सीना के साथ प्रोमो वायरल हुआ तो उन्हें कंपनी का टॉप बेबीफेस बनाए जाने के फैसले पर सवाल उठाए जाने लगे थे।

मगर WWE SummerSlam 2020 में वापसी के बाद उनका हील टर्न हुआ और अब उन्हें पॉल हेमन का साथ मिल मिला। अक्सर हेमन को क्रिएटिव जीनियस की संज्ञा दी जाती है और अपने इसी क्रिएटिव माइंड की मदद से उन्होंने रोमन रेंस के हील टर्न को सफल बनाया है। हेमन के साथ आने से रोमन रेंस की ना केवल प्रोमो स्किल्स बेहतर हुई हैं बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment