Create

WWE रिंग में हुई 4 शादियां जिनमें काफी बवाल देखने को मिला था 

WWE में होने वाले शादियों में अक्सर बवाल देखने को मिलता है
WWE में होने वाले शादियों में अक्सर बवाल देखने को मिलता है

WWE में रेसलिंग के साथ-साथ स्टोरीलाइंस पर काफी ध्यान दिया जाता है। अच्छी स्टोरीलाइन ही किसी मैच के प्रति फैंस का उत्साह बढ़ाने में मदद करती है। कई बार स्टोरीलाइंस को रोचक बनाने के लिए वेडिंग एंगल का भी इस्तेमाल किया जाता है। बता दें, WWE इतिहास में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब सुपरस्टार्स रिंग में शादी करते हुए दिखाई दिए थे।

हालांकि, WWE रिंग में सुपरस्टार्स के लिए शादी करना काफी मुश्किल काम होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अक्सर ही WWE में होने वाले शादियों में जमकर बवाल देखने को मिलता है और इस वजह से फैंस का काफी मनोरंजन होता है। इस आर्टिकल में हम WWE रिंग में हुई 4 ऐसी शादियों का जिक्र करने वाले हैं जिनमें काफी बवाल देखने को मिला था।

4- WWE Raw में इस हफ्ते द मिज और मरीस का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिला था

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में द मिज और मरीस का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट को होस्ट करने के लिए WWE हॉल ऑफ फेमर एरिक बिशफ आए हुए थे। इस दौरान द मिज और मरीस ने वाउस (Vows) को रिसाइट किया और साथ ही, इन दोनों ने ऐज पर भी निशाना साधा था। इसके बाद जल्द ही ऐज भी इस सैगमेंट में दिखाई दिए।

ऐज ने वहां आने के बाद साफ कर दिया था कि वो द मिज और मरीस के वेडिंग सैगमेंट को खराब नहीं करना चाहते हैं और इसके बाद ऐज ने मिज को धमकी देते हुए कहा कि वो Day 1 में उन्हें हराने वाले हैं। जल्द ही, एरीना में रेड लाइट जल गई और ब्रूड का म्यूजिक बजने लगा। उसी वक्त ऐज रिंग के बाहर चले गए और रिंग के ऊपर से ब्लैक लिक्विड द मिज और मरीस के ऊपर गिरा। इस वजह से मिज और मरीस के पूरे कपड़े खराब हो गए थे और ऐज उन दोनों से बदला लेने पर काफी खुश नजर आ रहे थे।

3- WWE Raw में बॉबी लैश्ले और लाना की शादी देखने को मिली थी (30 दिसंबर, 2019)

youtube-cover

WWE Raw में 30 दिंसबर 2019 के एक एपिसोड के दौरान लाना और बॉबी लैश्ले का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिला था। इस सैगमेंट के दौरान लाना के पूर्व पति नजर आए थे जिनपर लैश्ले ने हमला कर दिया था। इसके बाद लाना ने लैश्ले की पहली पत्नी पर हमला किया था।

जल्द ही, लिव मॉर्गन ने इस सैगमेंट के दौरान दखल देकर खुद को लाना का लवर बताया था और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल शुरू हो गया था। इसके बाद रुसेव रिंग में मौजूद बड़े केक के अंदर से निकले और उन्होंने लैश्ले की बुरी तरह पिटाई कर दी थी।

2- WWE Raw में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की शादी देखने को मिली थी (11 फरवरी, 2002)

youtube-cover

11 फरवरी 2002 को WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिलने वाला था और इस सैगमेंट के दौरान ये दोनों वाउज को रिसाइट करने वाले थे। हालांकि, इस सैगमेंट के दौरान ट्रिपल एच ने स्टैफनी के साथ शादी खत्म करने का ऐलान करते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

इसके बाद विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को धक्का देते हुए उनके फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी। इससे गुस्सा होकर ट्रिपल एच ने विंस पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। इस दौरान ट्रिपल एच ने वहां हुई सजावट को भी तोड़-फोड़ दिया था और अंत में ट्रिपल एच ने स्टैफनी को धक्का देने के बाद वेडिंग रिंग निकालकर फेंक दी थी।

1- WWE Raw में रुसेव और लाना की शादी में रोमन रेंस ने दखल दिया था (8 अगस्त, 2016)

youtube-cover

8 अगस्त 2016 को WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान रुसेव और लाना रिंग में वाउज को रिसाइट करने वाले थे। इसी सैगमेंट के दौरान रोमन रेंस का दखल देखने को मिला और रोमन ने इस सैगमेंट के दौरान रुसेव और लाना की काफी बेइज्जती की थी। इसके बाद रुसेव ने गुस्से में आकर रोमन पर जबरदस्त हमला कर दिया था।

हालांकि, जब इसके बाद रोमन ने फाइट बैक किया तो रुसेव, लाना से टकरा गए और लाना का चेहरा टेबल पर रखे केक से टकरा गया। इस वजह से लाना के चेहरे पर काफी केक लग गई थी और उनकी ड्रेस भी खराब हो गई थी। इस वजह से लाना चीखने लगी थीं और रोमन वहां से चले गए थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment