Create

WWE के 5 मौजूदा सुपरस्टार्स जो WrestleMania 38 तक चैंपियन बने रह सकते हैं

WWE के सुपरस्टार्स जो WrestleMania 38 तक चैंपियन रह सकते हैं
WWE के सुपरस्टार्स जो WrestleMania 38 तक चैंपियन रह सकते हैं

WWE का भार विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने साल 1982 में अपने कंधों पर संभाला था। उस समय उन्होंने काफी समय आगे के बारे में सोचकर प्लान बनाए और इन्हीं प्लांस में से एक रेसलमेनिया (WrestleMania) की शुरुआत भी रही, जिसे पहली बार 1985 में आयोजित करवाया गया था।

विंस और उनके साथियों की मेहनत का ही नतीजा है कि आज WrestleMania की गिनती दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स में की जाती है। अब WWE अपने 2022 सीजन में प्रवेश कर चली है और जल्द ही साल के सबसे बड़े शो के लिए स्टोरीलाइंस सामने आने लगेंगी।

WWE के कुछ मौजूदा चैंपियंस ऐसे हैं, जिन्हें इतना शानदार मोमेंटम हासिल है कि टाइटल्स अगले कई महीनों तक उनके पास रह सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE के उन 5 मौजूदा चैंपियंस के बारे में जो WrestleMania 38 तक चैंपियन बने रह सकते हैं।

5)मौजूदा WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

Becky Lynch just called herself Vincent Van GOAT and there is no one better in this business than Becky Lynch. https://t.co/gnDENKFbmN

बैकी लिंच ने WrestleMania 36 के बाद प्रेग्नेंसी के कारण Raw विमेंस टाइटल को छोड़ दिया था। उसके करीब डेढ़ साल बाद SummerSlam 2021 में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर को चैलेंज करने के बाद टाइटल अपने नाम किया।

2021 के ड्राफ्ट में उन्हें Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, इसलिए उन्होंने शार्लेट फ्लेयर से टाइटल बदल लिया और अब बैकी वापस Raw विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में लिव मॉर्गन को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

Raw विमेंस रोस्टर में अभी बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली जैसे बड़ी स्टार्स शामिल हैं, वहीं एलेक्सा ब्लिस अभी ब्रेक पर चल रही हैं। मगर उनमें से किसी को भी बैकी लिंच जितना शानदार मोमेंटम हासिल नहीं है। आपको बता दें कि रेटिंग्स के मामले में Raw काफी समय से संघर्ष कर रहा है, दूसरी ओर फैंस ने बैकी को हील किरदार में काफी पसंद किया है, इसलिए व्यूअरशिप की दृष्टि से अभी बैकी का टाइटल ड्रॉप करना सही नहीं होगा।

4)रैंडी ऑर्टन और 3)रिडल: RK-Bro

RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस हैं और ये चैंपियनशिप उन्होंने SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर जीती थी। अभी तक कई टॉप टैग टीमों के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड कर चुके हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि फैंस ने अभी तक इस टीम को बहुत पसंद किया है।

हालांकि भविष्य में ऑर्टन और रिडल का अलग होना निश्चित है, लेकिन फिलहाल उन्हें जबरदस्त लय हासिल है और Raw टैग टीम डिविजन का भार RK-Bro ने अभी तक अच्छे तरीके से अपने कंधों पर संभाला हुआ है। साथ ही यह टीम WrestleMania के किसी आइकॉनिक मोमेंट का हिस्सा बनने की काबिलियत रखती है, इसलिए उन्हें साल के सबसे बड़े शो तक चैंपियन बनाए रखने से WWE को काफी फायदा मिल सकता है।

2)डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट मौजूदा WWE यूएस चैंपियन हैं और उन्होंने इस टाइटल को SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर जीता था। प्रीस्ट उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें WWE फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में तैयार कर रही है और संभव है कि इस साल उन्हें अपना WrestleMania मोमेंट मिल सकता है।

प्रीस्ट पिछले 4 महीनों से भी ज्यादा समय से यूएस चैंपियन बने हुए हैं और अभी तक जैफ हार्डी और डॉल्फ जिगलर समेत कई बेहतरीन रेसलर्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। WrestleMania 38 में या उससे पूर्व प्रीस्ट का किसी दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल होना जरूरी है, क्योंकि दिग्गजों को हराकर ही वो खुद दिग्गज चैंपियन बन सकते हैं।

1)रोमन रेंस

रोमन रेंस मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और इस टाइटल को उन्होंने Payback 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर जीता था। वो पिछले करीब डेढ़ साल से चैंपियन बने हुए हैं और जल्द ही उनका चैंपियनशिप सफर 500 दिनों के आंकड़े को पार करने वाला है।

ये लगभग तय है कि रेंस के इस ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर का अंत WWE के साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक में होगा। कयास लगाए जा रहे थे कि Day1 में उन्हें ब्रॉक लैसनर के हाथों हार मिल सकती है, लेकिन COVID-19 की चपेट में आने के कारण रेंस को उस मैच से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

लैसनर और रेंस की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन Royal Rumble में द बीस्ट की भिड़ंत बॉबी लैश्ले से होने वाली है। अब उससे अगला बड़ा इवेंट WrestleMania है और उम्मीद की जा रही है कि लैसनर और रेंस की भिड़ंत साल के सबसे बड़े इवेंट में हो सकती है। इसलिए इस बात की काफी अधिक संभावनाएं हैं कि अब WrestleMania तक यूनिवर्सल टाइटल रेंस के पास रहेगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment