Create
Notifications

WWE के 5 बड़े ड्रीम मैच जो फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

WWE फैंस के लिए काफी सारे ड्रीम मैच बुक करती है लेकिन फैंस को ये पसंद नहीं आते
WWE फैंस के लिए काफी सारे ड्रीम मैच बुक करती है लेकिन फैंस को ये पसंद नहीं आते
Ankit
SENIOR ANALYST

WWE में स्टोरीलाइन का अहम रोल होता है क्योंकि अच्छी स्टोरीलाइन ही किसी सुपरस्टार का करियर बनाती है और बेकार कहानी रेसलर का करियर खत्म कर देती है। फैंस को इन्हीं कहानियों के चलते कई सारे ड्रीम मैच देखने को मिलते हैं।

दिग्गज के बीच यंग या फिर नए रेसलर्स को बढ़ावा देने के लिए लैजेंड्स से मैच देखने को मिलते हैं। WWE में जब ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की एंट्री हुई थी तो उन्होंने द रॉक (The Rock) और हल्क होगन जैसे मेगा रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा था। जिससे ब्रॉक लैसनर की लोकप्रियता और बढ़ गई। ऐसे ही कुछ ड्रीम मुकाबले WWE फैंस के लिए बुक करता है।

ऐसा नहीं है कि WWE में बुक किए गए सभी ड्रीम मैच यादगार साबित हुए हैं। बहुत सारे मुकाबले ऐसे भी है जिन्हें फैंस कभी ना देखना चाहते और ना ही उन मुकाबलों की बात करना चाहते हैं। ये मुकाबले WWE के बड़े पीपीवी के भी है जबकि कुछ मुकाबले तो दिग्गजों के बीच हुए, जिसका इंतजार फैंस लंबे समय से कर रहे थे। चलिए आपको बताते हैं उन ड्रीम मैच के बारे में जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे क्योंकि उसमें रेसलर्स का तालमेल नहीं दिखा और वो मुकाबले फ्लॉप हो गए ।

5- WWE SummerSlam 2005: हल्क होगन और शॉन माइकल्स का मैच

WWE के करियर में पहली बार शॉन माइकल्स और हल्क होगन SummerSlam 2005 में लड़े थे। इस मुकाबले को आइकन बनाम आइकन मैच देखा गया। इन दोनों दिग्गजों की दुश्मनी को आगे तक बढ़ाया जाना था और लास्ट मैच दोनों का WrestleMania 22 में प्लान किया जा रहा था।

हालांकि इसके बाद प्लान में बदलाव किया गया और हल्क होगन ने सिर्फ SummerSlam के मैच की मंजूरी दी जिसमें उनकी जीत को पक्का किया गया। इस मैच के लिए शॉन माइकल्स को ज्यादा प्रमोट किया गया लेकिन जब ये मुकाबला हुआ तो उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और फैंस को मायूसी हाथ लगी और हल्क होगन को जीत।

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now