Create

WWE के 5 ड्रीम मैच जो उम्मीदों को पार कर गए

WWE में कई सारे ड्रीम मैच हुए हैं लेकिन कुछ फैंस को आज भी याद आते हैं
WWE में कई सारे ड्रीम मैच हुए हैं लेकिन कुछ फैंस को आज भी याद आते हैं
reaction-emoji
Ankit

WWE के इतिहास में कई सारे मैच ऐसे देखने को मिले जिन्हें फैंस अपने दिल और दिमाग से निकाल नहीं सकते हैं। WWE ने अपने फैंस को एक से बढ़कर एक धमाकेदार मैच दिए। WWE में कई सारे रेसलर्स ऐसे भी आए जिन्होंने रिग में परफॉर्मेंस देकर सभी का दिल जीत लिया। WWE के फैंस सिर्फ ऐसे मैच देखना चाहते हैं जिनको वो कभी भूल ना पाए।

WWE में कुछ मैच ऐसे भी हुए जिसको बू किया गया है लेकिन कुछ मैच ऐसे भी देखे गए जिसको पहले सपोर्ट नहीं किया गया लेकिन जब रिंग में रेसलर्स लड़े तो फैंस की आंखें खुली की खुली रह गई। काफी सारे मैच इतिहास बनाते हैं तो कुछ मैच इतिहास बनकर रह जाते हैं। हम आपको यहां WWE के उन पांच मुकाबलों के बारे में बताने वाले हैं जिनको बुक किया गया था लेकिन वो उम्मीदों से पार निकल गए और फैंस के ज़हन में बैठ गए हैं।

5- WWE WrestleMania 28 में द रॉक और जॉन सीना का मैच

youtube-cover

WWE में द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena ) के मैच को वंस इन ए लाइफ टाइम मैच का नाम दिया गया था। ये मैच WWE ने पहले से WrestleMania के लिए ऐलान कर दिया था। द रॉक और जॉन सीना ग्रेंड स्टेज के मेन इवेंट में लड़े। ये पहला मौका था जब रेसलिंग के दो दिग्गज आमने सामने थे।

इस मैच के लिए फैंस के अंदर जोश पहले से था लेकिन जब ये मुकाबला शुरू हुआ तो फैंस दोनों ही रेसलर्स को सपोर्ट करने लगे। जिस तरीके का अनुमान इस मैच के लिए लगाया गया था उससे कई ज्यादा इन दोनों रेसलर्स में रिंग में प्रदर्शन किया। ये मैच द रॉक के हॉम टाउन मियामी में हो रहा था और क्राउड ने इस मैच को जानदार बनाने में अहम योगदान दिया और द रॉक से इस मैच को अपने नाम किया और सीना को हरा दिया।

4- WWE Money In The Bank 2016 में जॉन सीना बनाम एजे स्टाइल्स

youtube-cover

WWE में अगर जॉन सीना फेस थे तो TNA में एजे स्टाइल्स सबसे बड़े रेसलर थे। हालांकि जब स्टाइल्स ने WWE में एंट्री की तो फैंस को अनुमान लग गया था कि दोनों दिग्गजों का मैच होने वाला है। जिसके कुछ वक्त बाद MITB में दोनों का मैच बुक किया गया। जॉन सीना उस वक्त पार्ट टाइम रेसलर थे लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। ये मैच काफी जबरदस्त था और इस मैच के अंत में जॉन सीना जीतने वाले थे कि ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने एंट्री की और स्टाइल्स की मदद करते हुए उन्हें मैच जीता दिया।

3- WWE WrestleMania 18 में हल्क होगन और द रॉक

youtube-cover

WWE में द रॉक साल 2002 तक एक बड़ा नाम बन चुके थे और उनको हल्क होगन के साथ स्टोरीलाइन में डाला गया था। ये इसलिए था क्योंकि WCW की टीम nWo से होगन आए थे और WWE खुद को ताकतवर दिखा रही थी। होगन और द रॉक का एक ड्रीम मैच ग्रेंड स्टेज पर बुक किया गया। ये रेसलिंग में पहला मौका था जब दो दिग्गज की भिड़ंत होने वाली थी। जैसे ही मैच शुरू हुआ तो क्राउड का सपोर्ट दोनों के साथ था। मैच को द रॉक ने अपने अंदाज में जीता था। मैच के अंत के बाद nWo के मेंबर्स ने होगन पर अटैक किया था और फिर द रॉक ने उन्हें बचाया और रिंग जमकर मस्ती की। इस मैच को आज भी याद किया जाता है क्योंकि ये इतिहास के सबसे बेस्ट मैच में से एक है, जो उम्मीदों के पार चला गया था।

2- WWE WrestleMana 21 में कर्ट एंगल बनाम शॉन माइकल्स का मैच

WWE में शॉन माइकल्स और कर्ट एंगल बहुत बड़ा नाम रह चुके हैं
WWE में शॉन माइकल्स और कर्ट एंगल बहुत बड़ा नाम रह चुके हैं

WWE में बहुत सारे रेसलर्स आए हैं जिनके प्रदर्शन को हमेशा याद किया जाता है ।इस लिस्ट में शॉन माइकल्स और कर्ट एंगल का नाम भी शामिल है क्योंकि इन दोनों हॉल ऑफ फेमर ने अपने वक्त में शानदार मैच दिए हैं। साल 2005 के ग्रेंड स्टेज पर दोनों का सिंगल्स मैच बुक किया गया और दोनों ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया जबकि इस मैच को बेस्ट मैच बताया गया। इस मैच को कर्ट एंगल ने सबमिशन के जरिए जीत लिया था लेकिन HBK और एंगल की परफॉर्मेंस को याद किया जाता है।

1- WWE WrestleMania 6 में हल्क होगन और अल्टीमेट वॉरियर का मुकाबला

youtube-cover

WWE WrestleMania 6 में पहली बार चैंपियन बनाम चैंपियन मैच देखने को मिला था। WWE के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन हल्क होगन का मैच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन द अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ था। दोनों इस दौरान कंपनी के बेबीफेस थे और WWE के फैंस इस मैच को ड्रीम मैच मान चुके थे।

इस मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स का प्रदर्शन धीरे धीरे बेहतर होता रहा और मैच में एक्शन दिखना शुरू हो गया। उस वक्त काफी दिग्गज ये बोल रहे थे कि ये मैच इनका मैच शानदार नहीं होने वाला था लेकिन सभी को इन दोनों ने गलत साबित किया, हैरानी की बात ये है कि आज भी इस मैच को लेकर चर्चा होती है। हालांकि इस मैच में वॉरियर ने होगन को हरा दिया और इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज किया।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...