Create
Notifications

WWE के 5 दिग्गज जो कभी रिंग में वापसी नहीं करना चाहते हैं

WWE में कई सारे रेसलर्स रिटायर होकर वापसी कर चुके हैं
WWE में कई सारे रेसलर्स रिटायर होकर वापसी कर चुके हैं
Ankit
visit

WWE में कई सारे रेसलर्स आए और गए लेकिन सिर्फ कुछ ही सुपरस्टार्स फैंस के दिलों पर राज कर पाए। WWE में हमने अक्सर देखा है कि दिग्गज रिंग को अलविदा बोलते हैं और फिर से एंट्री करते हैं। सबसे बड़ा उदाहरण हैं रिक फ्लेयर (Ric Flair)। तो यहां हम उन रेसलर्स की बात करने वाले हैं जो रिंग में फिर से बिल्कुल नहीं आना चाहते हैं।

Thank you for 30 years of entertainment. Thank you for 30 years of innovation. Thank you for 30 years of awe-inspiring feats. Thank you for changing the game.Thank you for shaping my childhood. THANK YOU. ❤️⚱️#FarewellTaker #ThankYouTaker #Undertaker30 #SurvivorSeries https://t.co/vz7rZkRQlD

5- WWE के दो बार के चैंपियन बतिस्ता

youtube-cover

WWE में बतिस्ता ने काफी नाम कमाया है और साल 2010 के बाद उनका पुश खत्म हो चुका था क्योंकि उन्होंने रिंग की जगह हॉलीवुड का रुख किया। हालांकि WrestleMania 30 में एक बार फिर से बतिस्ता को बुलाया गया। कुछ वक्त रेसलिंग में बिताकर एक बार फिर बड़े पर्दे पर चले गए।

बतिस्ता ने WrestleMania 35 में आखिरी बार ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ा था। जिसके बाद उन्होंने रिंग को अलविदा बोल दिया। अब बतिस्ता का हॉलीवुड करियर अच्छा चल रहा है और वो फिर से रिंग में बिल्कुल वापसी नहीं करना चाहेंगे। खुद भी बतिस्ता कई बार बोल चुके हैं कि वो अब रिंग में नहीं आना चाहते हैं।

Wait... @PaulWight said “Evolution” instead of Revolution was that on purpose? He says “hall of fame worthy” too. So gotta ask @DaveBautista just curious where you will be this Sunday? 🤷 twitter.com/AEW/status/136…

4- तीन बार के चैंपियन मिक फोली

youtube-cover

मिक फोली को हार्ड कोर रेसलर आज भी बोला जाता है। फोली ने साल 2000 में ट्रिपल एच के खिलाफ नो वे आउट में करियर मैच गंवा दिया था। जिसके बाद उन्हें WWE से बाहर होना पड़ा। साल 2004 में मिक ने फिर से वापसी की और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच लड़ा। फोली को रेसलिंग करियर के दौरान इतनी इंजरी हुई जबकि कई बार उनकी सर्जरी भी हुई।

इन्हीं सभी को देखते हुए उन्हें वापसी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि WWE ने उन्हें रिंग में लड़ने की परमिशन नहीं दी। हालांकि फोली ने एक बार कहा था कि वो इतनी जल्दी रिटायर नहीं होना चाहते थे क्योंकि इस बिजनेस में काफी पैसा था। अब फोली को रिंग में लड़ते हुए नहीं देखा जाएगा।

3- 6 बार के चैंपियन स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

स्टीव ऑस्टिन को गंभीर चोट के कारण रेसलिंग को द रॉक के खिलाफ तीसरे WrestleMania मैच के बाद छोड़ना पड़ा। ये इसलिए क्योंकि ऑस्टिन को रिंग में कई बार चोट लगी जिससे उनका करियर खतरे में पड़ा, तभी ऑस्टिन ने रिंग से दूर होने का फैसला किया। कई बार ये बोला गया कि ऑस्टिन रिंग के अंदर ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक के साथ काम करना चाहते थे। ऑस्टिन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि विंस मैकमैहन ने कई बार उनसे बात की लेकिन कभी वो उनका राजी नहीं कर पाए।

2- Mr. WrestleMania शॉन माइकल्स

youtube-cover

WWE WrestleMania 26 में शॉन माइकल्स को अंडरटेकर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने रिंग को अलविदा बोल दिया था। माइकल्स अपने शब्दों पर कायम रहे और उन्होंने वापसी नहीं की। हालांकि कई बार ये कहा गया कि एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच हो सकता है लेकिन सभी बातें सिर्फ अफवाहें रही। साल 2018 Crown Jewel में माइकल्स ने वापसी की और ट्रिपल के साथ टीम बनाकर केन और अंडरटेकर के खिलाफ मैच लड़ा। उस मैच को सदी का सबसे घटिया मैच करार दिया गया। इसके बाद माइकल्स ने साफ कर दिया कि वो कभी रिंग में वापसी नहीं करेंगे ।

1- WWE के सबसे बड़े रेसलर अंडरटेकर

youtube-cover

WWE हो या फिर प्रो रेसलिंग वर्ल्ड द अंडरटेकर का नाम सबसे बड़ा है। अपने लगभग 30 साल के करियर में डैडमैन ने WWE को वो सब कुछ दिया जो एक सुपरस्टार देता है। टेकर ने अपने गिमिक से फैंस के दिलों पर राज किया। टेकर ने WWE में रहते हुए कई यादगार मैच दिए जिसको भूल पाना मुमकिन नहीं है। WWE WrestleMania 33 में हार के बाद माना गया कि टेकर ने रिंग को गुड बाय बोल दिया लेकिन WrestleMania 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ आखिरी मैच लड़ा। इसके बाद Survivor Series 2020 में स्पेशल एंट्री कर अपने करियर पर लगाम लगा दिया। टेकर भी साफ कर चुके हैं कि उनका मन रिंग में आने का नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now