Create
Notifications

WWE के इतिहास में कूदने वाले 5 बेहतरीन नॉन रैसलर्स

मनोज तिवारी

यूँ तो WWE में सेलेब्रिटी रेस्लेर्स को हम आमतौर मुकाबला करते हुए देखते हैं। कई बार हम देखते हैं कि ये सेलेब्रेटी रेसलर भी पूरे माहौल को पूरी तरह खराब कर देते हैं। इस वजह से इन रेसलरों को अपने प्रशंसकों की तरफ काफी गर्मजोशी मिलती है। कई बार ऐसा होता है कि दो रेस्लर्स के बीच में तीसरा सेलेब्रेटी रेसलर लड़ने के लिए कूद पड़ता है जिससे हमे हैरानी तो होती है, लेकिन उनके लड़ने का तरीका वही होता है। जो हम रोज टीवी पर देखते हैं। लेकिन जब कोई नॉन रेसलर अचानक रिंग में आ जाता है तो हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं। ऐसे कई मौके आयें हैं जब WWE इतिहास में नॉन रेसलर्स अचानक से रिंग में कूद पड़ें हैं, आइये जाने ऐसे ही कुछ खास क्षणों के बारे में:

#6 कॉर्नेट ने जब छलांग मारी

youtube-cover

जिम कार्नेट रेसलिंग के बिज़नस से तो आते हैं लेकिन वह कोई रेसलर नही हैं। रिंग कूदने वाली उनकी ये अदा देखने लायक है।

#5 जेरेमी पिवेन जब रस्सी के ऊपर से कूदे

youtube-cover

रेसलिंग शो में जाने वाले एक रेसलिंग फैन और एक नॉन रेसलिंग फैन में बहुत बड़ा अंतर होता है। और जब कोई इसमें पुराने केटेगरी का हो तो ये बात और भी अलग हो जाती है, जेरेमी पिवेन का रॉ में आना एक सयोंग मात्र था। एमी अवार्ड और गोल्डन ग्लोब अवार्ड के विजेता ने जिस साहस से जॉन सीना की गोद में सीधे छलांग लगा दिया था। जेरेमी ने जिस अंदाज में रस्सी से जॉन सीना के ऊपर कूद पड़े थे, वो तो जॉन सीना ने उनको बड़ी ख़ूबसूरती से कैच कर लिया था। जिससे इस क्षण का सुखद अंत हुआ।

#4 जब मार्क क्यूबन ने मेज का स्वाद चखा

youtube-cover

मार्क अक्सर WWE की फाइट के दौरान दिखाई पड़ जाते हैं, लेकिन 2009 का उनका बीच में आ जाना कौन भूल सकता है। वह तब मंडे नाईट रॉ के मुख्य मेहमान हुआ करते थे और शो की शुरुआत से ही वह रैंडी अर्टन से भिड़े हुए थे। शो के अंत तक वो जॉन सीना और शेमस से भी भिड गये फिर वही हुआ जिसकी सबको आशा थी। शेमस ने भीड़ के बेहद मांग पर कबन को एक मेज से दे मारा जो आजतक का सबसे बेहतरीन यादगार पल बन गया जो अबतक सभी ने देखा है। तब से आज तक कबन WWE में नही दिखे हैं। आशा है की भविष्य में वो WWE के किसी शो में नजर आ जाएँ।

#3 पीट रोज़ और टम्बस्टोंस से उनकी प्रेम कहानी

youtube-cover

पीट रेसलिंग वर्ल्ड के बाहर बेसबॉल के महान खिलाड़ी है और केन टम्बस्टोन के बहुत बड़े चाहने वाले भी हैं। पिछलीबार जब रोज WWE के रिंग में उतरे तो उन्होंने केन को गलत जगह रगड़ दिया था जिससे गुस्से में रेड मॉन्स्टर ने गुस्से में उन्हें दे मारा। केन WWE बिज़नस के आइकोनिक रेसलर हैं जिन्होंने रोज को पटकनी दी थी जिसे दर्शकों काफी पसंद किया। रोज रेस्ल्मानिया में WWE के हॉल ऑफ़ फेम के सदस्य भी हैं जो तीन बार रिंग में दिख चुके हैं और वह जब भी स्टेज पर आते हैं तो कुछ न कुछ मजेदार होता है। केन उनका हमेशा ख्याल भी रखते हैं।

#2 जब मशीन गन केली को केविन ओवंस ने रिंग के बाहर किया

youtube-cover

ये अभी तक का सबसे जल्द का मामला है जब रॉ के लिए मंडे नाईट में 'टिल आई डाई' और 'ए लिटिल मोर' गाने पर मशीन गन केली परफॉर्म कर रहे थे। इसी बीच केविन ओवंस पूरी पॉवर के साथ आकर उन्हें स्टेज से उतार दिया। ये बड़ा ही यादगार लम्हा था जब ओवंस ने केली को स्टेज से खदेड़ दिया था, जिसे दर्शकों ने अब तक सबसे बड़ा सेगमेंट माना था। अब देखना है की केली दोबारा WWE के लिए स्टेज पर परफॉर्म करते हुए दिखाई देते हैं कि नही।

#1 RKO से वेन ब्रैडी

youtube-cover

वेन ब्रैडी को लोग अमेरिका के गायक, कॉमेडियन, अभिनेता और टीवी प्रेसेंटर के तौर पर जानते हैं। उन्हें WWE की तरफ से 3 मई 2010 को एक मेहमान होस्ट के तौर पर बुलाया था। लेकिन ब्रैडी रिंग में खड़े रैंडी ऑर्टन और एज से भिड गये। ऑर्टन और एज उस वक्त आपस में दुश्मनी रखते थे और उन्होंने एक स्तेमेंट जारी किया हुआ था। ऑर्टन ब्रैडी की तरफ बड़े और इतनी तेज मूव से उनपर दौड़े लेकिन एक कुशल रेसलर की तरह ब्रैडी ने अपना बचाव किया। जो मूव उन्होंने उनपर इस्तेमाल किया था वह बड़ा ही क्रूरतापूर्ण था। वह तो आरकेओ ही थे जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। लेखक- रेंजिथ रविन्द्रन अनुवादक-मनोज तिवारी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...