Create
Notifications

5 रियल भाई-बहन की जोड़ियां जो WWE में काम कर रही है 

शेन & स्टैफनी मैकमैहन और द उसोज
शेन & स्टैफनी मैकमैहन और द उसोज
Subham Pal

रेसलिंग, टीम स्पोर्ट नहीं है और इस स्पोर्ट में करियर बनाने का निर्णय रेसलर खुद करते हैं। इस कारण रेसलर कई बार खुद को अकेला महसूस करते हैं क्योंकि उन्हें खुद को बेस्ट साबित करने के लिए हर एक रेसलर के साथ कम्पीट करना पड़ता है।

अब जबकि, कई रेसलर अकेले ही डब्लू डब्लू ई(WWE) में आते हैं और उन्हें अकेले ही WWE में सफलता के शिखर पर पहुंचना पड़ता है। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि जब कोई रेसलर प्रमोशन में दोस्त बना लेता है और उन्हीं के साथ मिलकर कंपनी में अपना करियर आगे बढ़ाते है।

यह भी पढ़े: WWE इतिहास के 5 सबसे सफल पावर कपल

हालांकि, ऐसा अकसर नहीं देखने को मिलता लेकिन कई ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जिन्हें उनके भाई या बहन के साथ कंपनी में साइन किया गया है। अब जबकि, पिछले कुछ सालों के दौरान मैट & जैफ हार्डी, कोडी रोड्स & गोल्डस्ट और कई ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां है जिन्होंने कंपनी छोड़ दिया है, लेकिन अभी भी कई ऐसी भाई-बहन की जोड़ियां जो WWE में काम कर रही है। इस आर्टिकल में 5 ऐसी 5 भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो वर्तमान में WWE में काम कर रही है।

#5.द उसोज

youtube-cover

पूर्व सुपरस्टार उमागा, द उसोज को WWE में लेकर आए थे और उसोज ने साबित कर दिया है कि वह हार्डी बॉयज और यंग बक्स की ही तरह महान टैग टीम है। आपको बता दें, द उसोज, रोमन रेंस के फैमिली से ही आते हैं और अब जबकि उनके पिता रिकिशी हैं इसलिए उनके खून में पहले से ही रेसलिंग मौजूद है। वर्तमान में द उसोज स्मैकडाउन का हिस्सा हैं जहां वह टैग टीम डिवीजन में धूम मचा रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4. द बैलाज

youtube-cover

निकी बैला और ब्री बैला दोनों ही WWE में डिवाज चैंपियनशिप जीत चुकी हैं और यही नहीं इन दोनों सुपरस्टार्स ने विमेंस डिवीजन को फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई है और ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में इन दोनों सुपरस्टार्स को WWE हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिल सकती हैं। हालांकि, इन दोनों ही सुपरस्टार्स को रिंग में उतरे एक साल से अधिक समय बीत चुका है लेकिन ये दोनों सुपरस्टार अभी भी WWE के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर कार्य कर रही हैं।

#3.शेन & स्टैफनी मैकमैहन

youtube-cover

शेन और स्टैफ़नी मैकमैहन ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों ही जगह WWE का अहम हिस्सा है। हालांकि, शेन कंपनी में बस एक शेयर होल्डर हैं जबकि उनकी बहन चीफ ब्रांड ऑफिसर और बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर की सदस्य हैं जिसका यह मतलब है कि WWE पर शेन से ज्यादा उनका अधिकार है।

आपको बता दें, शेन मैकमैहन आखिरी बार केविन ओवेंस के साथ फ्यूड करते हुए दिखे थे और उनसे हारने के बाद वह WWE में दिखाई नहीं दिए हैं।

#2.सिंह ब्रदर्स

youtube-cover

सिंह ब्रदर्स ने अपने WWE करियर की शुरुआत NXT में की थी लेकिन इस जोड़ी को बड़ा ब्रेक तब मिला जब इन्हें साल 2017 में WWE चैंपियन जिंदर महल के साथ कर शामिल कर दिया गया। अब जबकि जिंदर महल चोट के कारण काफी समय से WWE में दिखाई नहीं दिए हैं, इस दौरान भाईयों की यह जोड़ी 205 लाइव पर काम करती हुई दिखाई दी हैं और यही नहीं ये दोनों ही सुपरस्टार्स 24/7 चैंपियन भी बन चुके हैं।

#1.बो डैलास और ब्रे वायट

youtube-cover

यह बात काफी कम लोगों को पता है कि बो डैलस और ब्रे वायट असल जिंदगी में भाई हैं। एक समय ऐसा भी था जब वह अपने फैमिली के स्टार बन गए थे क्योंकि उन्होंने साल 2014 में NXT चैंपियनशिप जीती थी। हालांकि, इसके बाद ब्रे वायट ने सफलता के मामले में अपने भाई को कहीं पीछे छोड़ दिया और वह अब तक अपने करियर में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों ही जीत चुके हैं और रेसलमेनिया 36 में वह द फीन्ड के रूप में जॉन सीना का सामना करने जा रहे हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...