Create

WWE में कॉनर मैक्ग्रेगर के आने के बाद इन 5 रेसलर्स से हो सकता है मैच

WWE और UFC का पुराना नाता है क्योंकि दोनों के फाइटर्स को दोनों कंपनी में देखा गया है
WWE और UFC का पुराना नाता है क्योंकि दोनों के फाइटर्स को दोनों कंपनी में देखा गया है
reaction-emoji
Ankit

WWE में ऐसा जरुरी नहीं है कि सिर्फ रेसलर्स इस कंपनी में आते हैं। बॉक्सर, UFC , बास्केट बॉल खिलाड़ी के साथ साथ एक्टर भी यहां आकर रिंग में लड़ते हुए दिखे हैं। WWE और UFC का पुराना नाता है। जैसे WWE से कोई रेसलर UFC जाता है तो UFC से कोई ना कोई विंस मैकमैहन की कपंनी का हिस्सा बन जाता है। दोनों रेसलिंग स्पोर्ट्स हैं WWE मनोरंजन के लिए है तो UFC में असली फाइट होती है। काफी समय से एक चर्चा चल रही है कि क्या UFC के पूर्व चैंपियन कॉनर मैक्ग्रेगर (Conor McGregor) WWE की रिंग में आकर लड़ेंगे।

इस सवाल का जवाब कई सारे रेसलर्स से पूछा गया , तो जवाब में उनका कहना था कि अगर वो आते हैं तो उनसे जरूर लड़ना पसंद करेंगे। अगर UFC और WWE कनेक्शन की बात करें तो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और सीएम पंक (CM Punk) जैसे रेसलर्स UFC में हाथ आजमा चुके हैं।

वहीं रोंडा राउजी (Ronda Rousey), सोन्या डेविल (Sonya Deville), केन वैलासकेज (Cain Velasquez) और शायना बैजलर (Shayna Baszler) UFC बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। इसके अलावा स्पेशल एपीरियंस पर कई सारे दूसरे स्पोर्ट्स के दिग्गज भी एंट्री करते रहे हैं। अब यहां हम आपको बताने वाले हैं उन पांच रेसलर्स के बारे में जिनका मैच कॉनर मैक्ग्रेगर के खिलाफ हो सकता है, अगर उनकी एंट्री WWE हुई तो।

5- WWE सुपरस्टार मैट रिडल बनाम कॉनर मैक्ग्रेगर

WWE में अगर कॉनर मैक्ग्रेगर की एंट्री होती है तो विंस मैकमैहन को उनके लिए काफी सारी स्टोरीलाइन तैयार करनी होगी। हालांकि सबसे पहला मैच उनका मैट रिडल के खिलाफ हो सकता है। मैट रिडल WWE के युवा सितारे हैं जिन्होंने NXT में अच्छा काम किया और अब Raw का हिस्सा है। दरअसल, ये मैच इसलिए भी हो सकता है क्योंकि मैट रिडल का UFC रन इतना अच्छा नहीं गया था और इन्हीं मुद्दों को लेकर WWE इन दोनों की कहानी शुरू कर सकता है।

4- WWE रेसलर फिन बैलर बनाम कॉनर मैक्ग्रेगर

WWE में अगर कॉनर मैक्ग्रेगर आते हैं तो सबसे पहले कंपनी उनके साइज के रेसलर के साथ उनकी कहानी को शुरू करना पसंद करेगी। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर का सामने आता है। खास बात ये है कि दोनों ही आयरलैंड के हैं और दोनों खुद को बेस्ट साबित करने के लिए लड़ सकते हैं। अब देखना होगा कि क्या फैंस को ये महा मुकाबला देखने को मिलता है या नहीं।

3- WWE के पूर्व चैंपियन बॉबी लैश्ले बनाम कॉनर मैक्ग्रेगर

बॉबी लैश्ले और कॉनर मैक्ग्रेगर की कहानी रिंग की बजाए जुबानी जंग के जरिए कुछ साल पहले शुरू हो चुकी थी। तब बॉबी लैश्ले ने कहा था कि मैक्ग्रेगर WWE टाइटल के लिए बहुत छोटे हैं। हालांकि साल 2021 में लैश्ले ने खिताब जीता लेकिन Money In The Bank विजेता बिग ई ने टाइटल पर कब्जा किया। WWE लैश्ले के पुराने बयान पर दोनों का मैच बुक कर सकती है।

2- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर बनाम कॉनर मैक्ग्रेगर

कुछ साल पहले कॉनर मैक्ग्रेगर ने WWE पर निशाना साधा था, जिसके बाद ब्रॉक लैसनर ने भी कमेंट कर दिया था। दोनों की बहस ने एक नया मुद्दा रेसलिंग बिजनेस में छेड़ दिया था। तभी से इन दोनों के मैच की उम्मीदें बढ़ गई थी। अब ब्रॉक लैसनर की WWE में वापसी हो गई है और कंपनी उनके लिए स्टोरीलाइन प्लान कर रहा है। अगर ये मैच WWE बुक करता है तो कंपनी को जबरदस्त फायदा होगा और कहना गलत नहीं होगा कि पैसों का जैकपोट लग जाएगा।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस बनाम कॉनर मैक्ग्रेगर

WWE में आज रोमन रेंस सबसे बड़ा नाम है लेकिन मैक्ग्रेगर के साथ इनकी लड़ाई साल 2016 में शुरू हो चुक थी जबकि रोमन रेंस ने एक बड़े सुपरस्टार बनने की शुरूआत कर दी थी। दरअसल, मैक्ग्रेगर ने WWE के फैंस और रोस्टर को लेकर तंज कसा था। इसको लेकर रोमन रेंस ने मैक्ग्रेगर पर पलटवार कर दिया था और काफी सारी बातें सुनाई थी। अब रोमन रेंस और मैक्ग्रेगर के फ्यूड की शुरूआत पुराने बयान से हो सकती है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...