Create

WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनका कॉन्ट्रैक्ट 12 महीनों में खत्म होने वाला है

WWE में हर एक सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट होता है जिसके चलते वो काम करते हैं
WWE में हर एक सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट होता है जिसके चलते वो काम करते हैं
reaction-emoji
Ankit

WWE में हर एक रेसलर का कॉन्ट्रैक्ट होता है और इसी के तहत ये सभी रेसलर काम किया करते हैं। इस साल WWE ने अपने कई सारे रेसलर्स को बाहर किया है, या फिर कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी थे जिनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और रिन्यू नहीं किया गया। हालांकि WWE ने काफी सारे कारणों के चलते रेसलर्स को बाहर किया। कुछ पैसों की तंगी, रेसलर्स के लिए अच्छी स्टोरीलाइन ना बनाना। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी थे जिन्होंने खुद अपने रिलीज की डिमांड कर दी थी।

इसके अलावा काफी सारे सुपरस्टार WWE को छोड़ नई रेसलिंग कंपनी AEW का हिस्सा बनना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने WWE से अपने रिलीज की मांग की। अब 2021 खत्म होने वाला है और कुछ महीनों बाद 2022 का आगाज हो जाएगा, लेकिन आपको यहां बताते हैं कि उन पांच रेसलर्स के बारे में जिनका कॉन्ट्रैक्ट अगले 12 महीनों में खत्म होने वाला है।

5- WWE के पूर्व NXT चैंपियन जॉनी गार्गानो

youtube-cover

WWE NXT के फेमस सुपस्टार और ट्रिपल क्राउन विजेता जॉनी गार्गानो का कॉन्ट्रैक्ट इस साल के दिसंबर में खत्म होने वाला है। फिलहाल अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि उनका अगला कदम क्या होगा। माना जा रहा है कि जॉनी AEW का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन WWE इन्हें रोकने की हर मुमकिन कोशिश करेगा। एडम कोल हाल ही में AEW के साथ जुड़े हैं, ऐसे में देखना होगा कि WWE जॉनी को अब क्या ऑफर देती है।

Fightful Select has learned that NXT Triple Crown Champion Johnny Gargano's WWE contract is expiring in the near future.Full story on FightfulSelect.com. patreon.com/posts/56127522 https://t.co/ZEo1BUDc57

4- पूर्व WWE डीवाज चैंपियन पेज

youtube-cover

WWE की पूर्व डीवाज चैंपियन पेज का कॉन्ट्रैक्ट अगले साल यानी 2022 की जून में खत्म होने वाला है। पेज ने 21 साल की उम्र में चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। कुछ साल WWE में बेहतरीन काम करने के बाद साल 2018 में उनकी गर्दन में चोट आई जिसके कारण उन्हें रिंग से ब्रेक लेना पड़ा। चोट के बाद वापसी की लेकिन करियर खत्म हो गया। पेज बैकस्टेज काम कर रही हैं और अगले साल देखना होगा कि WWE क्या कदम उठाता है।

3- WWE के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

youtube-cover

केविन ओवेंस ने WWE का हाथ 2014 में थामा था , NXT से मेन रोस्टर तक सफर ओवेंस का शानदार रहा। मेन रोस्टर में जॉन सीना, रोमन रेंस जैसे रेसलर्स के साथ कहानी शुरू की। ओवेंस ने हील के साथ एंट्री की थी जिसके बाद वो फेस बनते रहे। खबरों के अनुसार जनवरी 2022 में इनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाएगा लेकिन WWE ओवेंस जैसे सुपरस्टार को हाथ से जाने शायद नहीं देगी।

2- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

youtube-cover

WWE में सैमी जेन को वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जिसके वो हकदार थे। WWE NXT में सैमी जेन ने बेहद शानदार काम किया था, जिसके बाद उन्हें मेन रोस्टर में डाला गया। हालांकि मेन रोस्टर में बड़े सुपरस्टार्स होने के कारण उनको अच्छा पुश और स्टोरीलाइन नहीं मिली। जेन ने एजे स्टाइल्स , केविन ओवेंस और जैफ हार्डी जैसे रेसलर्स के साथ काम किया लेकिन उनको हाइप नहीं मिला। अब बताया जा रहा है कि सैमी जेन का कॉन्ट्रैक्ट अगले साल मार्च या अप्रैल में खत्म हो सकता है।

1- WWE के दिग्गज गोल्डबर्ग

youtube-cover

WWE में आज भी गोल्डबर्ग का नाम काफी बड़ा है, लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट अगले साल तक खत्म हो जाएगा। कुछ वक्त पहले गोल्डबर्ग ने साफ किया था कि WWE ने उनके साथ साल 2022 तक हर साल दो मैच लड़ने की डील की है। WWE SummerSlam में गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ा था जिसमें उनकी हार हुई थी।

साल 2016 में गोल्डबर्ग ने वापसी की थी जिसके बाद WrestleMania 33 के बाद उन्होंने फिर से रेसलिंग से ब्रेक लिया। हालांकि बीच बीच में गोल्डबर्ग दस्तक देते रहते हैं और रेसलर्स को चुनौती देते हैं। माना जा रहा है कि सऊदी अरब में इस साल होने वाले इवेंट में गोल्डबर्ग लड़ सकते हैं जो इस साल का उनका आखिरी मैच हो सकता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...