Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने मेन रोस्टर डेब्यू में दिग्गजों को हराया

Ankit
WWE में कुछ ही सुपरस्टार्स को ड्रीम डेब्यू मिलता है
WWE में कुछ ही सुपरस्टार्स को ड्रीम डेब्यू मिलता है

WWE में कई रेसलर्स आए और कई गए लेकिन फैंस के दिलों पर कुछ ही राज कर पाए। WWE में हर किसी का ड्रीम डेब्यू नहीं होता है लेकिन कुछ डेब्यू ऐसे होते हैं जिसको याद किया जाता है। WWE के उन्हीं डेब्यू को लेकर आज हम आपको इस स्लाइड में बताने वाले हैं जिन्होंने मेन रोस्टर में आते ही धमाल मचाया और दिग्गजों को हराया।

5- पूर्व WWE NXT टैग टीम चैंपियन फैनडांगो ने क्रिस जैरिको को हराया

Never forget when Fandango beat Chris Jericho (a first ballot hall of famer) at Wrestlemania 29 https://t.co/7AHY28G5kk

फैनडांगो वो रेसलर हैं जिन्हें WWE NXT से लेकर अपने मेन रोस्टर में पसंद किया गया। जब उनकी मेन रोस्टर में एंट्री हुई तब उन्होंने WWE WrestleMania 29 में उस वक्त के टॉप स्टार क्रिस जैरिको को हराया था। आज क्रिस जैरिको का AEW का हिस्सा है लेकिन वो WWE के साथ सालों तक काम कर चुके हैं। अपने करियर रन के दौरान फैनडांगो के कई सारे अच्छे मैच दिए जबकि टायलर ब्रीज के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया है।

4) गोल्डबर्ग ने द रॉक को हराया

Hey @TheRock, how did THIS spear from @Goldberg feel?!Goldberg gave it 5/5!#WWETheBump https://t.co/nCeqaOM7LD

बात साल 2003 की है जब WCW के दिग्गज गोल्डबर्ग ने पहली बार WWE में कदम रखा था। दरअसल, RAW के एपिसोड में द रॉक अपना प्रोमो कर रहे थे और वो उस वक्त के WWE में सबसे बड़े स्टार थे। तभी गोल्डबर्ग का म्यूजिक बजता है, हालांकि रॉक ये दिखाते हैं कि वो उन्हें जानते नहीं है लेकिन जैसे गोल्डबर्ग आते हैं फैंस का जोश दोगुना हो जाता है। रिंग में बस दोनों की बात चल रही होती है कि गोल्डबर्ग यू आर नेक्सट बोलकर द रॉक को स्पीयर लगा देते हैं और फ्यूड की शुरूआत करते हैं।

साल 2003 में हुए WWE Backlash में इस मैच को बुक किया जाता है जिसमें अपने डेब्यू मेन रोस्टर रन में गोल्डबर्ग द रॉक को हरा देते हैं। गोल्डबर्ग ने बीच में रेसलिंग को छोड़ दिया था लेकिन आज वो कंपनी का हिस्सा है। हाल ही में उन्होंने गोल्डबर्ग को शिकस्त दी है।

WWE के पूर्व टैग टीम चैंपियन टैज ने कर्ट एंगल को हराया

At Royal Rumble 2000 from New York City, Tazz def. Kurt Angle in his debut Match. This was the 1st time Angle was defeated in WWF https://t.co/67v51dLUxz

टैज ने WWE के साथ एक बड़ी डील को साइन किया था जिसके बाद वो विंस के साथ काम करने लगे। हालांकि उनकी बुकिंग इतनी खास नहीं रही और फैंस के मन से उतरते रहे। जब उनका डेब्यू हुआ था तब उन्होंने कर्ट एंगल के खिलाफ मैच लड़कर उनकी विनिंग स्ट्रीक को तोड़ दिया था। आज टैज AEW में कमेंट्री कर रहे हैं।

WWE की पूर्व विमेंस चैंपियन पेज ने एजे ली को हराया

April 7th 2014, RAW. Paige beat AJ Lee on her debut to win the #WWE Divas Championship. @RealPaigeWWE @SarayaKnight http://t.co/0OK0LQ6ZQG

WWE की शानदार विमेंस रेसलर्स में एक पेज का करियर चोट के कारण काफी छोटा रहा। हालांकि उन्होंने डेब्यू के वक्त एजे ली जैसी बड़ी सुपरस्टार को मात देकर अपना नाम तुरंत बना लिया था। पेज ने WWE WrestleMania 30 के बाद हुए RAW के एपिसोड में डेब्यू किया था। आज भी फैंस को उम्मीद है कि डेनियल ब्रायन और ऐज की तरह पेज भी एक बार फिर से रेसलिंग रिंग में वापसी करेंगी।

पूर्व WWE चैंपियन केविन ओवेंस ने जॉन सीना को हराया

Relive the most memorable @WWE debuts of 2015, from @FightOwensFight to @BraunStrowman: po.st/hTZSgz https://t.co/qhcivfF6pr

केविन ओवेंस और जॉन सीना के फयूड को शायद कोई भूल पाएगा। जब केविन ओवेंस ने डेब्यू किया था तब जॉन सीना यूएस चैंपियन हुआ करते थे। उन्होंने ओपन चैलेंज दिया था जिसके बाद WWE के NXT चैंपियन केविन ओवेंस ने एंट्री करते हुए सीना और उनके टाइटल की बेइज्जती की थी। इसके बाद Elimination Chamber में दोनों का मैच बुक किया गया और ओवेंस ने जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment