Create
Notifications

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अचानक रेसलिंग से संन्यास ले लिया 

WWE में कई रेसलर्स ऐसे हैं जिनके रिटायरमेंट का बिल्कुल पता नहीं लगा
WWE में कई रेसलर्स ऐसे हैं जिनके रिटायरमेंट का बिल्कुल पता नहीं लगा
Ankit

WWE में रेसलर्स रिटायरमेंट लेते हैं उसके बाद फिर से वापसी कर लेते हैं। रिक फ्लेयर (Ric Flair) जो रेसलिंग के दिग्गज हैं कई बार रिटायर हो चुके हैं। वहीं कुछ सुपरस्टार्स का रिटायरमेंट कब होता है फैंस को पता नहीं लगता । WWE में सुपरस्टार्स चोट के कारण भी रिंग को छोड़ देते हैं लेकिन कुछ सालों में वापसी करते हैं। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण ऐज (Edge) हैं। यहां हम आपको बताने वाले हैं उन 5 रेसलर्स के बारे में जिनका रिटायरमेंट बड़ी चुप चाप तरीके से हुआ।

5- WWE के पूर्व सुपरस्टार डीन मैलेंको

WWE के पूर्व रेसलर डीन मैलेंको ए कऐसे रेसलर थे जिन्होंने रिंग में बेहतरीन काम किया। डीन ने अपने रिंग स्किल्स के साथ साथ फैंस को भी अच्छे मैच दिए थे। वहीं WCW और ECW में उनके योगदान को याद किया जाता है जबकि WWE में उनकी एंट्री जबरदस्त थी। जब उनको WWE में नया किरदार दिया गया तब ऑडियंस को ज्यादा पसंद नहीं आया। साल 2001 में उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया था।

4- पूर्व सुपरस्टार समर रे

The @WWE Universe has spoken. Here's what I'll be wearing tonight on #RAW! #SummerRae http://t.co/CtUabz0DmS

WWE में समर रे ने फैंडांगो के साथ डेब्यू किया था। थोड़ी बहुत कामयाबी के बाद उनका गिमिक फ्लॉप हो गया। जिसके बाद समर रे ने फैशन पुलिस टीम का भी अंत कर दिया था। समर रे ने कुछ स्टोरीलाइन में काम किया है जिसमें रुसेव के साथ दिखी थीं। हालांकि बाद में उन्होंने इनरिंग करियर को अलविदा बोल दिया और मॉडलिंग करियर पर ध्यान दिया।

3 WWE पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैंटिनो मैरेला

@WWE Santino Marella announces his retirement from in-ring competition Sunday at #WWEToronto live event http://t.co/zpVzDlos1T

सैंटिनो मैरेला ने तब सभी को चौंका दिया था जब WWE में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे क्योंकि उनका कॉमिक किरदार सभी को पंसद आया था। बाद में उनके गिमिक को फैंस ने नापसंद किया लेकिन उनका कोबरा फिनिशर फैंस को आज भी पसंद है। हालांकि साल 2016 में चोट के कारण उनका उनके संन्यास लेना पड़ा था।

2- WWE के पूर्व टैग टीम चैंपियन डी वॉन डडली

Good times! Glad to be back !!! https://t.co/NVD7kWkfbv

WWE की टैग टीम जोड़ी की बात करें तो हमेशा डडली बॉयज को याद किया जाएगा। अपने अलग रेसलिंग अंदाज से फैंस के दिलों पर राज करने वाले डडली बॉयज में से एक डी वॉन डडली ने अपना अच्छा नाम कमाया। डडली बॉयज की टीम को जब अलग किया गया तब बतिस्ता के साथ उन्हें दिखाया गया था। साल 2016 के दौरान डी वॉन ने अचानक से रेसलिंग से संन्यास ले लिया और फिर वो प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया। साल 2018 में उन्हें हॉल ऑफ फेम का सम्मान दिया गया।

1- WWE की पूर्व चैंपियन गेल किम

Today in #IMPACTHistory: The LEGENDARY @gailkimITSME was inducted into the IMPACT Hall of Fame! (Bound For Glory, 2016) https://t.co/v9MdsPCXjm

WWE का विमेंस डिवीजन हमेशा से शानदार रहा है। WWE ने अपने विमेंस रेसलर को आगे बढ़ाया है। वहीं इस लिस्ट में एक रेसलर ऐसी भी थी जिसने टाइटल जीता लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बात यहां गेल किम की कर रहे हैं। प्रो रेसलिंग की महान विमेंस रेसलर्स में से एक गेल किम को WWE में खिताब जीतने के बाद भी वो नाम नहीं मिला जिसकी वो हकदार थीं। WWE छोड़ने के बाद इम्पैक्ट रेसलिंग में वो चली गईं जिसके बाद 2018 मे उन्होंने संन्यास ले लिया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...