Create

WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनके इंस्टाग्राम पर 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैंं

WWE सुपरस्टार्स जिनके 50 लाख से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स
WWE सुपरस्टार्स जिनके 50 लाख से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जिसकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग 100 करोड़ से भी ऊपर जा चुकी है। WWE के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स पर निरंतर फैंस के लिए जानकारी साझा होती रहती हैं।

उसी तरह कंपनी के सुपरस्टार्स भी अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लाइव सेशंस या Q&A सेशंस करते रहते हैं। खैर यहां हम केवल सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम की बात करने वाले हैं, जहां WWE को 25 मिलियन यानी ढाई करोड़ से भी ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं, जो इस प्रोमोशन से जुड़ी किसी भी जानकारी को मिस नहीं करना चाहते।

उसी तरह इंस्टाग्राम पर WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स की फैन फॉलोइंग लाखों में है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें इंस्टाग्राम पर 50 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस - 56 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

रोमन रेंस पिछले करीब एक दशक के समय से WWE में काम कर रहे हैं और उन्होंने मेन रोस्टर पर अपना डेब्यू 2012 Survivor Series में किया था। कुछ समय द शील्ड नाम की टीम के मेंबर के रूप में काम किया और इस दौरान टैग टीम चैंपियन भी बने।

वहीं 2014 में उन्हें बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और आगे चलकर कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे। उन्हें फेम मिल रहा था और लोकप्रियता भी बढ़ रही थी। चूंकि वो WWE के फेस सुपरस्टार बन चुके थे, इसलिए काफी फैंस उन्हें अपना हीरो भी मानने लगे थे।

मगर 2020 में हील टर्न लेने के बाद उनकी लोकप्रियता में गिरावट के बजाय बहुत तेजी देखी गई। क्योंकि फैंस उन्हें बेबीफेस से ज्यादा हील कैरेक्टर में पसंद कर रहे हैं। उनकी इंस्टाग्राम पर लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और अभी उन्हें इस सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म कर 56 लाख से भी अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं।

#)बैकी लिंच - 52 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

बैकी लिंच ने WWE में अपना मेन रोस्टर डेब्यू साल 2015 में किया, लेकिन उनके करियर ने नई उड़ान 2018-2019 के समय में भरनी शुरू की थी। बैकी के "द मैन" कैरेक्टर ने उन्हें WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बना दिया था और उसके बाद उनकी लोकप्रियता में लगातार इजाफा होते देखा गया है। बैकी इस समय WWE की सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। इंस्टाग्राम पर इस समय उन्हें 52 लाख से भी अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं।

#)साशा बैंक्स - 53 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

साशा बैंक्स ने भी साल 2015 के उसी Raw एपिसोड में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था, जिसमें बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था। बैंक्स अपने WWE करियर में ना केवल बेबीफेस बल्कि हील किरदार में भी सफलता हासिल कर चुकी हैं।

वो अपने करियर में Raw और SmackDown टैग टीम टाइटल्स के अलावा विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बन चुकी हैं। इस समय WWE की विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और इंस्टाग्राम पर उन्हें 53 लाख से भी अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं।

#)एलेक्सा ब्लिस - 55 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

एलेक्सा ब्लिस की खूबसूरती के दुनिया में लाखों दीवाने हैं, जो उनसे जुड़ी किसी भी खबर को मिस नहीं करना चाहते। साल 2016 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद ब्लिस 3 बार Raw और 2 बार SmackDown विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। इसके अलावा वो विमेंस टैग टीम चैंपियन और मिस Money in the Bank भी बन चुकी हैं। ब्लिस पिछले कई महीनों से WWE टीवी पर नजर नहीं आई हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उनकी लोकप्रियता में गिरावट हो रही है। इंस्टाग्राम पर उनकी फैन फॉलोइंग 55 लाख को भी पार कर चुकी है।

#)रैंडी ऑर्टन - 61 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

रैंडी ऑर्टन मौजूदा समय में WWE में काम कर रहे सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। पिछले करीब 20 सालों से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं और पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। ऑर्टन अपने अधिकांश करियर में हील कैरेक्टर निभाते आए हैं, फिर भी उन्हें दुनिया में लाखों लोग पसंद करते हैं। लोग उन्हें कितना पसंद करते हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंस्टाग्राम पर उन्हें 61 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment