Create

WWE में 5 ड्राफ्ट पिक जिसने फैंस को सबसे ज्यादा चौंका दिया 

WWE में कुछ दिनों बाद सुपरस्टार्स का ड्राफ्ट होने वाला है
WWE में कुछ दिनों बाद सुपरस्टार्स का ड्राफ्ट होने वाला है
reaction-emoji
Ankit

WWE में ड्राफ्ट या फिर सुपरस्टार शेक अप ये अक्सर देखने को मिलता है। अब WWE SmackDown में इस हफ्ते ड्राफ्ट शुरू होने वाला है जिससे रेसलर्स की अदला बदली हो जाएगी। एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में सुपरस्टार्स जाते हुए नजर आएंगे। WWE समय समय पर ड्राफ्ट करता रहता है जिससे फैंस को रेसलर्स के अलग अलग ब्रांड में दिख सके।

माना जा रहा है कि इस बार रेड ब्रांड से काफी सारे रेसलर्स ब्लू ब्रांड में आ सकते हैं, जबकि रेड ब्रांड के बड़े सुपरस्टार्स SmackDown में भेजा सकता है। इस बार माना जा रहा है कि रोमन रेंस अपने ब्रांड में रहेंगे जबकि लैश्ले को ब्लू ब्रांड में भेजने की बात चल रही है। वहीं जैफ हार्डी या फिर यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का भी ब्रांड बदला जा सकता है। वहीं काफी सारी विमेंस रेसलर्स का ब्रांड बदलना तय है।

WWE का ये 16वां ड्राफ्ट है और इसी शुरूआत साल 2002 से हुई जब पहली बार रेसलर्स को ब्रांड में बांटा गया और अदला बदली की गई। इसके अलावा ड्राफ्ट के दौरान काफी सारे चौंकाने वाले सुपरस्टार्स भी जिनका ब्रांड बदला गया था। ड्राफ्ट में कई बार ऐसा हुआ है जब फैंस को रेसलर्स के ब्रांड को देख झटका लगा है। यहां हम बात करने वाले हैं उन ड्राफ्ट की जब फैंस को WWE के फैसले से हैरानी हुई थी।

5- 2002 में ट्रिपल एच को WWE SmackDown में भेजा गया

youtube-cover

साल 2008 में सुपरस्टार्स का ड्राफ्ट हुआ था जिसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम ट्रिपल एच का था। क्योंकि उस वक्त ट्रिपल एच RAW का हिस्सा थे और पिछले 8 साल से रेड ब्रांड में टीम बनाकर या फिर सिंग्लस में अच्छा काम कर रहे थे। उस दौरान दो चौंकाने वाले ड्राफ्ट हुए थे, एक मिस्टर कैनडी को RAW से SmackDown में भेजा गया जबकि RAW के चैंपियन ट्रिपल एच को भी ब्लू ब्रांड दे दिया गया।

4- साल 2005 में बतिस्ता को WWE SmackDown में भेजा गया

youtube-cover

साल 2005 के दौरान जॉन सीना और बतिस्ता बहुत बड़ा नाम WWE का बन चुके थे। ड्राफ्ट के दौरान ब्लू ब्रांड के चैंपियन जॉन सीना को RAW में भेजा गया और SmackDown के पास कोई चैंपियन नहीं था। जिसके बाद JBL के रूप में नया चैंपियन मिला था। हालांकि उनकी खुशी ज्यादा देर की नहीं थी और SmackDown ने ड्राफ्ट में बतिस्ता को अपने खेमे में शामिल किया गया। बतिस्ता का आने ब्लू ब्रांड में सबसे चौंकाने वाला ड्राफ्ट था।

3- साल 2002 में अंडरटेकर को RAW में ड्राफ्ट किया गया

youtube-cover

जैसा की हमने आपको बताया कि साल 2002 में पहली बार WWE ड्राफ्ट हुआ था। इस ड्राफ्ट से काफी सारे सुपरस्टार्स नराज थे जिसमें अंडरटेकर का नाम भी शामिल था। उस ड्राफ्ट में रिक फ्लेयर सुपरस्टार्स के ड्राफ्ट का ऐलान कर रहे थे। अंडरटेकर उस वक्त SmackDown का हिस्सा थे लेकिन रिक फ्लेयर ने उनका नाम बोला और उन्हें RAW में भेज दिया। जिसके बाद टेकर का गुस्सा बैकस्टेज देखने को मिला। बता दें कि 2002 की WrestleMania में डैडमैन ने रिक फ्लेयर को हराया था।

2- साल 2002 में ट्रिपल एच को SmackDown में भेजा गया

youtube-cover

WWE WrestleMania 20 के बाद साल 2004 में RAW में सुपरस्टार्स का ड्राफ्ट हुआ। तब पॉल हेमन ने तुरंत ट्रिपल एच को RAW से ड्राफ्ट कर SmackDown में अपने साथ जोड़ लिया। हालांकि ट्रिपल एच ने ब्लू ब्रांड में दस्तक नहीं दी थी और उसके बाद फिर से उन्हें RAW में भेजा गया था। उस दौरान WWE यूनिवर्स कंपनी के इस फैसले से हैरान हो गया था।

1- साल 2005 में जॉन सीना को RAW में ड्राफ्ट किया गया

youtube-cover

साल 2005 में जॉन सीना एक रेसलर से सुपरस्टार बन चुके थे। ड्राफ्ट के दौरान RAW ने काफी देर के सस्पेंस के बाद खुलासा किया कि SmackDown के चैंपियन जॉन सीना अब RAW का हिस्सा बन गए हैं। ये सब इसलिए हुआ था क्योंकि जॉन सीना ने बहुत कम वक्त में WWE में अपना नाम बना लिया था और RAW में आने के बाद उन्होंने कंपनी को बुलंदियों तक पहुंचा दिया था, वहीं SmackDown को सीना की कमी खली।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...