Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE में SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE में SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत पॉल हेमन (Paul Heyman) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) के प्रति हमेशा निष्ठावान होने की बात कही। साथ ही हेमन ने यह भी बताया कि रेंस के बिना उनका करियर लगभग खत्म ही हो जाएगा।

Keep fighting, Toni! 👏👏👏#SmackDown https://t.co/xQZHxHKKsy

शो में शार्लेट फ्लेयर ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को शानदार अंदाज में डिफेंड किया, गौंटलेट मैच में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला जिसके विजेता को WWE आईसी टाइटल शॉट मिलने वाला था। मैच में एंजल, जिंदर महल, शेमस और रिकोशे जैसे नामी सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आए।

मेन इवेंट में 6-मैन टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें मैडकैप मॉस और किंग कॉर्बिन की उनके विरोधियों ने बुरी हालत कर दी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)सिजेरो और शेमस की WWE में फ्यूड रहेगी जारी

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते SmackDown में सिजेरो का रिज हॉलैंड से मैच हुआ, जिसमें शेमस ने स्विस सुपरस्टार का ध्यान भटका कर हॉलैंड को जीत दिलाने में मदद की थी। वहीं इस हफ्ते यह तय हो गया है कि सिजेरो और शेमस अगले कई महीनों तक एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने रहने वाले हैं।

इस हफ्ते SmackDown के गौंटलेट मैच में एक लम्हा ऐसा आया जब सिजेरो की भिड़ंत शेमस से हुई, लेकिन रिज हॉलैंड के दखल के कारण सिजेरो को एलिमिनेट होना पड़ा। स्विस सुपरस्टार के बाद द केल्टिक वॉरियर का सामना करने के लिए रिकोशे बाहर आए।

रिकोशे ने शेमस को कड़ी टक्कर दी, लेकिन इस बार भी हॉलैंड अपने साथी की जीत सुनिश्चित करना चाहते थे। मगर तभी सिजेरो ने हॉलैंड पर अटैक कर दिया, जिसका फायदा उठाकर रिकोशे ने शेमस को एलिमिनेट करने में सफलता पाई। इस तरह के सैगमेंट इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि दोनों पूर्व दोस्त अब एक-दूसरे के जानी दुश्मन बनते जा रहे हैं।

#)सैमी जेन को मिलेगा WWE आईसी चैंपियनशिप मैच

SmackDown में पिछले हफ्ते सैमी जेन ने एक और टाइटल शॉट की मांग की थी, जिसके जवाब में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने 12 डेज ऑफ क्रिसमस गौंटलेट मैच का ऐलान किया। इस हफ्ते मैच की शुरुआत एंजल और मंसूर ने की, जिसमें आगे चलकर शेमस और जिंदर महल जैसे पूर्व WWE चैंपियंस ने भी भाग लिया, लेकिन एक-एक कर सभी एलिमिनेट होते गए। अंत में सैमी जेन ने रिकोशे को एलिमिनेट कर जीत हासिल की और शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ WWE आईसी टाइटल शॉट प्राप्त किया, जो उन्हें Day1 पीपीवी में मिलेगा।

#)शार्लेट फ्लेयर और टोनी स्टॉर्म की दुश्मनी का अंत

पिछले हफ्ते SmackDown में साशा बैंक्स और टोनी स्टॉर्म ने टीम बनाकर शार्लेट फ्लेयर और शॉट्जी की टीम का सामना किया, जिसमें स्टॉर्म ने शार्लेट को पिन कर सबको चौंका दिया था। उसके बाद इस हफ्ते के लिए ऐलान किया गया कि द क्वीन को स्टॉर्म के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा।

इस हफ्ते दोनों का मैच हुआ, जिसमें शार्लेट ने क्लीन तरीके से जीत दर्ज कर चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया और संभव ही यह स्टोरीलाइन यहीं समाप्त हो चली है। क्योंकि Day1 पीपीवी के बाद Royal Rumble की तैयारियां शुरू होंगी, जिसके बिल्ड-अप में शार्लेट को नई चैलेंजर देने की कोशिश की जाएगी।

किसी वन-ऑन-वन भिड़ंत में शैंकी की पहली जीत

शैंकी ने इसी साल मई के महीने में जिंदर महल के साथी के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। असल में उनकी मेन रोस्टर पर पहली जीत सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में आई जब उन्होंने महल और वीर महान के साथ टीम बनाकर जैफ हार्डी, मुस्तफा अली और मंसूर की टीम को हराया था।

इस हफ्ते वो 12 डेज ऑफ क्रिसमस गौंटलेट मैच का हिस्सा रहे, जिसमें उन्होंने एरिक के एलिमिनेट होने के बाद एंट्री ली। उनकी वन-ऑन-वन भिड़ंत एंजल से हुई, जहां शैंकी ने स्लैम देने के बाद लॉस लोथारियस टीम के मेंबर को एलिमिनेट भी किया। ये WWE में भारतीय सुपरस्टार की किसी वन-ऑन-वन क्लैश में सबसे पहली जीत रही।

क्या पॉल हेमन ने दोबारा रोमन रेंस के साथ आने के संकेत दिए?

Without the Head of the Table, is @HeymanHustle's career over???#SmackDown @WWERomanReigns @BrockLesnar https://t.co/2KfFOl5TP7

पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस ने गुस्से में आकर पॉल हेमन को पंच लगाने के साथ ही उनके साथ अपने अलायंस का अंत कर दिया था। मगर इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत हेमन के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने ट्राइबल चीफ के प्रति हमेशा निष्ठावान रहने की बात कही।

उन्होंने यह भी कहा कि सच बोलने के बाद भी रेंस ने उन्हें फायर कर दिया और शायद रोमन रेंस के बिना उनका करियर समाप्त ही हो जाएगा। हालांकि पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकेट रह चुके हेमन के बचाव में बाहर आए, लेकिन यह भी देखना दिलचस्प होगा कि हेमन क्या अब रेंस को दोबारा जॉइन करने वाले हैं या फिर वो ट्राइबल चीफ के साथ माइंड गेम्स खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...