Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw में इस हफ्ते काफी धमाकेदार एक्शन देखने को मिला, जिसकी शुरुआत द मिज़ टीवी सैगमेंट के साथ हुई, जिसमें द मिज़ (The Miz) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के बीच प्रोमो बैटल देखा गया। इसके अलावा भारतीय रेसलर ने बड़े सुपरस्टार पर धमाकेदार अंदाज में जीत भी दर्ज की है।

इवेंट में कोडी रोड्स, नेओमी, बियांका ब्लेयर और RK-Bro की बड़ी जीत के अलावा केविन ओवेंस, ऑस्टिन थ्योरी, MVP और एजे स्टाइल्स के दिलचस्प सैगमेंट्स। वहीं मेन इवेंट में धमाकेदार टैग टीम मैच देखने को मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE ने एक और बड़े सुपरस्टार का बदला नाम

"Actually ... you can just call me THEORY."@austintheory1 sets the record straight on #WWERaw. https://t.co/tSca5Td2Gb

प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में रेसलर्स के कैरेक्टर के अनुसार उन्हें नाम दिया जाता है और WWE में भी सुपरस्टार्स को वैसे ही नामों के साथ परफॉर्म करना पड़ता है। मगर समय-समय पर इन नामों को बदला जाता रहा है और कुछ ऐसा ही इस हफ्ते Raw में देखने को मिला।

Raw में ये खबर सामने आई कि ऑस्टिन थ्योरी को अब केवल थ्योरी नाम से जाना जाएगा। साथ ही ये भी ऐलान किया गया कि थ्योरी को अगले हफ्ते WWE यूएस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है। संभव ही थ्योरी के बड़े पुश को ध्यान में रखते हुए उनके नाम में बदलाव किया गया है।

#)द उसोज़ ने मानी रोमन रेंस की बात

WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को टाइटल यूनिफिकेशन मैच में हराकर रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने अपने कज़िन ब्रदर्स यानी मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ से Raw में जाकर रेड ब्रांड के टैग टीम टाइटल्स को जीतने की बात कही थी।

उसी वजह से जे और जिमी उसो इस हफ्ते Raw में नजर आए और उन्होंने RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को चैलेंज किया, मगर इस हफ्ते उनकी भिड़ंत द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से हुई और द ब्लडलाइन के मेंबर्स को जीत भी मिली, उसके बाद उन्होंने RK-Bro की भी बुरी हालत की। मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि WrestleMania Backlash 2022 में भी एक बड़ा टाइटल यूनीफिकेशन मैच देखने को मिल सकता है।

#)बड़े मैच से पहले मौजूदा चैंपियन को मिला नया फिलर चैलेंजर

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर बियांका ब्लेयर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। पिछले हफ्ते उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि उन्हें कोई हरा नहीं पाएगा। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में बियांका ब्लेयर ने बेहद आसानी से क्वीन वेगा पर जीत दर्ज की।

मैच के बाद सोन्या डेविल ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए कहा कि वो Raw विमेंस चैंपियन की अगली चैलेंजर होने वाली हैं। फिलहाल के लिए कह पाना मुश्किल है कि क्या बैकी उनसे बदला लेने वापस आएंगी, मगर फिलहाल के लिए डेविल, ब्लेयर की एक फिलर चैलेंजर की भूमिका निभा रही होंगी।

#)ऐज के फैक्शन में जुड़ सकता है नया मेंबर?

WrestleMania 38 में ऐज vs एजे स्टाइल्स मैच में डेमियन प्रीस्ट ने बाहर आकर ऐज को जॉइन कर लिया था। रेटेड-आर सुपरस्टार का साथ मिलने से प्रीस्ट का हील किरदार काफी निखर कर सामने आ रहे है। इस हफ्ते स्टाइल्स और प्रीस्ट का मैच हुआ, जिसका अंत बेहद अजीब तरीके से हुआ।

मैच के दौरान प्रीस्ट को पर्पल स्पॉटलाइट में रखा गया और बेहद चौंकाने वाली बात ये रही कि उसके बाद मैच को जारी नहीं रखा गया। ये एक सैगमेंट दर्शा रहा है कि इस स्टोरीलाइन में कुछ दिलचस्प होने वाला है, वहीं कुछ हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐज के फैक्शन से नए मेंबर्स को भी जोड़ा जा सकता है। ये सभी चीज़ें इस फ्यूड को धमाएदार बना रही होंगी।

#)वीर महान का अगला प्रतिद्वंदी कौन?

भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान ने पिछले हफ्ते Raw में अपना रिटर्न किया था, जहां उन्होंने डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो पर अटैक कर दिया था। इस हफ्ते वीर का डॉमिनिक के साथ धमाकेदार मैच हुआ, जिसमें भारतीय सुपरस्टार ने अपनी ताकत से सभी को प्रभावित किया और अंत में सर्विकल क्लच लगाकर सबमिशन से जीत हासिल की।

मैच के बाद भी वीर ने अपने विरोधी को बुरी तरह पीटना जारी रखा, जिसके बाद डॉमिनिक को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। इस बात में कोई संदेह नहीं कि वीर को बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और अब सवाल है कि उनका अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा। क्या अगले हफ्ते अपने बेटे पर हुए अटैक का बदला लेने के लिए रे मिस्टीरियो सामने आ सकते हैं?

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment