Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw में इस हफ्ते कई धमाकेदार चीज़ें देखी गईं। इवेंट की शुरुआत कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के दिलचस्प सैगमेंट से हुई। इसके अलावा बड़े सुपरस्टार ने अपने साथी को धोखा देकर सबको चौंकाया, वहीं एक भारतीय सुपरस्टार ने रेड ब्रांड पर एक बार फिर अपना दबदबा बनाकर अपने विरोधी की पीट-पीटकर बुरी हालत की।

मौजूदा चैंपियन को 1 डॉलर का फाइन भरना पड़ा, वहीं इजेक्यूल ने लाई डिटेक्टर टेस्ट को पास किया और साथ ही WrestleMania Backlash के लिए एक बड़ा मुकाबला भी सामने आया है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बाद हुआ बड़ा धोखा

WHAT IS [email protected]_WWE just betrayed @YaOnlyLivvOnce on #WWERaw! https://t.co/KoK1PPUUCj

साशा बैंक्स और नेओमी की टीम WrestleMania 38 के फैटल-4-वे मैच को जीतकर नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद उनकी रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन के साथ दुश्मनी जारी रही, उसी के चलते इस हफ्ते Raw में दोनों टीमों के बीच चैंपियनशिप मैच लड़ा गया।

मैच का अंत तब हुआ जब बैंक्स ने रिप्ली को पिन करते हुए अपने टाइटल्स को रिटेन किया। मगर मैच के बाद रिप्ली ने सभी को चौंकाते हुए लिव मॉर्गन पर अटैक कर इस टीम का अंत कर दिया है। अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि हील टर्न लेने के बाद रिप्ली ऐज के फैक्शन को जॉइन कर सकती हैं, जिसमें डेमियन प्रीस्ट पहले से शामिल हैं।

#)वीर महान ने एक बार फिर Raw में बवाल मचाया

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि वीर महान उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें WWE बहुत बड़ा पुश दे रही है। पिछले हफ्ते उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो की इतनी बुरी हालत की थी कि डॉमिनिक को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। वहीं इस हफ्ते उनकी भिड़ंत जैफ ब्रुक्स नामक एक लोकल रेसलर से हुई, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक भारतीय सुपरस्टार का डोमिनेंस देखने को मिला।

वीर ने मैच के बाद भी अपने विरोधी पर बुरी तरह अटैक करना जारी रखा और अंत में ऑफिशियल्स को उन्हें रोकने के लिए बाहर आना पड़ा। आपको बता दें कि एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार वीर के हील कैरेक्टर के कारण WWE की भारतीय व्यूअरशिप में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और फैंस से भी उन्हें अभी तक अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि वीर महान बहुत थोड़े समय में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं।

#)इजेक्यूल ने अपनी पहली जीत दर्ज की

पहले हो चुकी घोषणा के मुताबिक इस हफ्ते Raw में इजेक्यूल का लाई डिटेक्टर टेस्ट हुआ, जिससे केविन ओवेंस ये साबित करना चाहते कि इजेक्यूल नाम का कोई रेसलर नहीं है बल्कि वो इलायस ही हैं। ओवेंस अपनी कोशिश में नाकाम रहे और इस बीच इजेक्यूल ने Raw में अपना पहला मैच भी लड़ा।

उनकी भिड़ंत चैड गेबल से हुई, जिन्होंने लाई डिटेक्टर टेस्ट के बाद इजेक्यूल पर अटैक कर दिया था। मैच के दौरान ओटिस ने इजेक्यूल पर अटैक कर दिया, इसके चलते इजेक्यूल को डिसक्वालीफिकेशन के जरिए मैच का विजेता घोषित किया गया, जो उनकी पहली जीत भी रही। वहीं इजेक्यूल द्वारा लाई डिटेक्टर टेस्ट को पास करने से ये भी साबित हो चुका है कि इलायस का कैरेक्टर अब वाकई में मर चुका है।

#)WWE को मिला नया यूएस चैंपियन

HE DID IT. HE DID IT. HE ACTUALLY DID IT!THEORY WINS! THEORY WINS! THEORY WINS!#AndNew #USChampion @austintheory1!!!#WWERaw https://t.co/tkBoXLEll7

ये बात जगजाहिर है कि WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन खुद ऑस्टिन थ्योरी को बड़ा पुश देने में अहम भूमिका निभाते आए हैं। इस हफ्ते Raw में उन्होंने WWE यूएस चैंपियन फिन बैलर को चैलेंज किया, जिन्हें चैंपियन बनने के बाद से लगातार खराब तरीके से बुक किया जा रहा था।

थ्योरी और बैलर ने अपने टैलेंट के दम पर अच्छा मैच लड़ते हुए सबको प्रभावित किया, मगर अंत में थ्योरी जीत दर्ज कर नए यूएस चैंपियन बन गए हैं। मैच के बाद खुद विंस मैकमैहन उनकी जीत को सेलिब्रेट करने बाहर आए और थ्योरी ने उनके साथ सेल्फी भी ली। थ्योरी चाहे नए यूएस चैंपियन बन गए हों, लेकिन फैंस बैलर की हार से बहुत नाराज दिखाई दे रहे हैं।

#)कोडी रोड्स की विनिंग स्ट्रीक जारी

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में WWE में धमाकेदार वापसी कर सैथ रॉलिंस को चैलेंज किया था। रोड्स और रॉलिंस के बीच यादगार मुकाबला लड़ा गया, जिसके अंत में रोड्स विजयी रहे। उसके बाद एक Raw एपिसोड में उन्हें द मिज़ के खिलाफ बड़ी जीत मिली थी।

इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में ऐलान हुआ कि रोड्स को एक मिस्ट्री अपोनेंट का सामना करना होगा। वो मिस्ट्री अपोनेंट केविन ओवेंस रहे, जिनके साथ द अमेरिकन नाइटमेयर का मैच धमाकेदार साबित हुआ, लेकिन अंत में रोड्स ने बड़ी जीत हासिल कर अपनी विनिंग स्ट्रीक को जारी रखा है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि रोड्स को किसी बड़े मोमेंट के लिए तैयार किया जा रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment