WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में कई धमाकेदार चीज़ें देखी गईं
WWE WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में कई धमाकेदार चीज़ें देखी गईं

WWE WrestleMania से अगला रॉ (Raw) एपिसोड हर साल धमाकेदार साबित होता आया है और इस बार भी रेड ब्रांड ने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इवेंट की शुरुआत कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने की, जिसमें उन्होंने WWE चैंपियनशिप को जीतने का दावा किया।

कई बड़े सुपरस्टार्स ने शानदार अंदाज में अपने मैचों को जीता, वहीं इलायस ने नए कैरेक्टर और वीर महान ने लंबे समय बाद Raw में कदम रखा। इस बीच एक नया चैंपियन देखने को मिला और बियांका ब्लेयर, केविन ओवेंस के दिलचस्प सैगमेंट्स के अलावा एक बड़ा धोखा भी देखा गया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में कोडी रोड्स करेंगे अपने पिता का सपना पूरा

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में WWE में वापसी कर सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच लड़ा और उसमें जीत भी दर्ज की। वहीं इस हफ्ते Raw की शुरुआत कोडी ने की, जहां अपने सैगमेंट में उन्होंने कहा कि वो अपने पिता डस्टी रोड्स के WWE चैंपियन बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं।

कोडी खुद काफी समय तक विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम कर चुके हैं, लेकिन WWE चैंपियन नहीं बन पाए हैं। इस बीच सैथ रॉलिंस ने उनके सैगमेंट में दखल दिया, जो दर्शाता है कि रॉलिंस vs रोड्स दुश्मनी अभी जारी रहने वाली है, लेकिन कोडी की कंपनी के साथ बड़ी डील को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो भविष्य में अपने पिता का सपना जरूर पूरा करेंगे।

#)इलायस ने आखिरकार नए किरदार में वापसी की

आपको याद दिला दें कि पिछले साल जैक्सन राइकर के साथ फ्यूड के समाप्त होने के बाद इलायस ब्रेक पर चले गए थे। उसके कुछ समय बाद उनकी नए कैरेक्टर में वापसी के संकेत भी दिए गए, लेकिन आने वाले कई महीनों तक उनकी वापसी नहीं हुई। आखिरकार अब WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में उन्होंने धमाकेदार रिटर्न किया है।

Raw में केविन ओवेंस का सैगमेंट हुआ, जिसमें इलायस ने एक नए लुक और नए नाम, इजेक्यूल नाम के साथ एंट्री ली। उनका ओवेंस के साथ प्रोमो बैटल भी हुआ, जिससे उम्मीद की जाने लगी है कि आने वाले हफ्तों में दोनों के बीच जबरदस्त फ्यूड की शुरुआत हो सकती है।

#)वीर महान ने हील किरदार में धमाकेदार वापसी की

2021 के ड्राफ्ट के बाद वीर को जिंदर महल और शैंकी से अलग कर Raw रोस्टर में रखा गया था और उनके नाम को वीर से बदलकर वीर महान कर दिया गया। उसी समय से उनकी Raw में वापसी को टीज़ किया जाता रहा, जिसके कारण सोशल मीडिया पर फैंस WWE के साथ वीर महान का भी मज़ाक बनाने लगे थे।

इस हफ्ते Raw में आखिरकार भारतीय सुपरस्टार ने द मिज़ की डॉमिनिक मिस्टीरियो पर जीत के बाद धमाकेदार अंदाज में एंट्री ली और द मिस्टीरियोज़ पर बुरी तरह से अटैक कर दिया, जो दर्शा रहा है कि वीर महान आने वाले महीनों में एक हील सुपरस्टार के तौर पर परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

#)क्या बॉबी लैश्ले बेबीफेस बन गए हैं?

WrestleMania 38 में बॉबी लैश्ले और ओमोस के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें लैश्ले ने बड़ी जीत दर्ज की थी। उससे अगले Raw एपिसोड में लैश्ले की एंट्री को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और अपने सैगमेंट में उन्होंने ओमोस पर अपनी जीत के बारे में बात की।

अगले ही पल ओमोस ने एंट्री लेकर रिमैच की मांग की, लेकिन तभी MVP ने पीछे से आकर लैश्ले पर अटैक कर दिया। MVP ने अब ओमोस को जॉइन कर लिया है, दूसरी ओर इस अटैक के बाद ये कहना भी गलत नहीं होगा कि लैश्ले अब बेबीफेस बन गए हैं।

#)रोमन रेंस के फ्यूचर प्लान

WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस यूनिवर्सल के साथ-साथ WWE चैंपियन भी बन गए हैं। इस हफ्ते Raw में उन्होंने अपनी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने लैसनर को हराने के दावे को सच साबित करके दिखाया है और अपने फ्यूचर के बारे में वो SmackDown में बताएंगे।

अब सवाल है कि यूनिफाइड चैंपियन रेंस के लिए WWE ने क्या फ्यूचर प्लान तैयार किए होंगे। SmackDown रोस्टर की बात करें तो अभी केवल ड्रू मैकइंटायर ही वो सुपरस्टार नजर आते हैं, जिन्हें उतना अच्छा मोमेंटम हासिल है, जिससे वो ट्राइबल चीफ के तगड़े चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now