Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

WWE Day1 पीपीवी का बिल्ड-अप अब दिलचस्प मोड़ लेने लगा है, इस हफ्ते रॉ (Raw) में उससे जुड़े कई दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। शो की शुरुआत बिग ई (Big e) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के धमाकेदार स्टील केज मैच से हुई, जिसमें मौजूदा WWE चैंपियन ने जीत प्राप्त की।

शो में इसके अलावा क्वीन ज़ेलिना, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, डेमियन प्रीस्ट, बियांका ब्लेयर, मिस्टीरियो फैमिली और फिन बैलर की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इन धमाकेदार मैचों के साथ WWE 24*7 चैंपियन डैना ब्रूक, द मिज़, निकी A.S.H के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए। इस बीच लैजेंड सुपरस्टार और कमेंटेटर जैरी लॉलर भी वापस टीवी पर नजर आए।

मेन इवेंट में बैकी लिंच और लिव मॉर्गन के बीच एक्शन से भरपूर Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें लिंच ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में एंट्री ली

THE ALL MIGHTY @fightbobby sends a message.#WWERaw https://t.co/yUtYfsYTwZ

बॉबी लैश्ले इसी साल मार्च के महीने में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। करीब साढ़े 6 महीनों तक चैंपियन बने रहे और आखिरकार सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में बिग ई ने Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन कर टाइटल को अपने नाम किया। उसके बाद लैश्ले WWE चैंपियनशिप फ्यूड से कुछ समय के लिए दूर हो गए थे।

मगर इस हफ्ते Raw में लैश्ले ने बिग ई, केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस पर अटैक कर संकेत दिए हैं कि वो एक बार फिर चैंपियनशिप को जीतना चाहते हैं। चूंकि द हर्ट बिजनेस का भी रियूनियन हो चुका है, उस दृष्टि से शैल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर का साथ लैश्ले को इस WWE चैंपियनशिप फ्यूड में काफी फायदा पहुंचा सकता है। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या Day1 पीपीवी में चैंपियनशिप मैच को ट्रिपल थ्रेट से फैटल-4-वे बनाया जाएगा।

एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम जल्द टूटेगी?

Cue the song from The Incredible Hulk... 😭@TheGiantOmos@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/AJG7OBnN9Y

पिछले हफ्ते Raw में अल्फा अकादमी और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच टैग टीम मैच हुआ, जिसमें एजे स्टाइल्स और ओमोस भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे, लेकिन स्टाइल्स अंधे होने का दिखावा कर रहे थे। मगर अंत में स्टाइल्स की बेईमानी की कोशिश ने ओमोस के सामने उनके झूठ का पर्दाफाश कर दिया था।

इस हफ्ते स्टाइल्स और ओमोस की टीम का सामना द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से हुआ, जिसमें स्टाइल्स और ओमोस के बीच अनबन उनकी हार का कारण बनी। वहीं मैच के बाद ओमोस का अपने पार्टनर को छोड़ बैकस्टेज चले जाना भी संकेत दे रहा है कि उनकी यह टीम टूटने की कगार पर आ पहुंची आई।

बैकी लिंच ने रिटेन की Raw विमेंस चैंपियनशिप

बैकी लिंच और लिव मॉर्गन की Raw विमेंस टाइटल फ्यूड इन दिनों फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। एक बैकस्टेज इंटरव्यू में लिंच ने कहा था कि ये मॉर्गन के जीवन का सबसे खास दिन होगा। वहीं मेन इवेंट में जब दोनों की भिड़ंत हुई तो बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

क्राउड जबरदस्त तरीके से मॉर्गन को सपोर्ट कर रहा था, लेकिन मैच में लिंच ने पिन के जरिए जीत हासिल कर अपने टाइटल को रिटेन किया है। आने वाले हफ्तों में यह भी देखना दिलचस्प होगा कि Day1 पीपीवी के लिए ये स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ती है।

डेमियन प्रीस्ट का जबरदस्त प्रदर्शन जारी

डेमियन प्रीस्ट SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने थे और अभी तक कई बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। मगर पिछले 3 हफ्तों से उन्हें बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की जा रही है क्योंकि उन्होंने पिछले 3 Raw एपिसोड्स में 3 अलग-अलग सुपरस्टार्स के खिलाफ यूएस टाइटल को डिफेंड किया है। वहीं उनकी शानदार विनिंग स्ट्रीक भी इस बात के संकेत दे रही है कि प्रीस्ट बहुत जल्द किसी बहुत बड़े मोमेंट का हिस्सा बनने वाले हैं।

ऐज और द मिज़ मैच का ऐलान

पिछले हफ्ते Raw में ऐज और द मिज़ वापसी कर एक ही सैगमेंट का हिस्सा बने थे। वहीं इस हफ्ते मिज़ ने Day1 पीपीवी के लिए ऐज को चैलेंज किया, जिसे WWE हॉल ऑफ फेमर ने स्वीकार भी कर लिया है। आपको याद दिला दें कि ये दोनों सुपरस्टार्स पहले भी एक-दूसरे के दुश्मन रह चुके हैं और इनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच साल 2011 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में लड़ा गया था। यानी Day1 पीपीवी में वो करीब एक दशक के समय बाद आमने-सामने आने को तैयार हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...