Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट से अगले रॉ (Raw) एपिसोड के धमाकेदार रहने की उम्मीद थी और रेड ब्रांड ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है। Raw में कई सुपरस्टार्स ने बड़ी जीत दर्ज की और मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को भी लगातार चुनौतियां मिल रही हैं।

इस बीच द जजमेंट डे के लीडर को उन्हीं के साथियों द्वारा धोखा मिलना भी इवेंट के सबसे दिलचस्प लम्हों में से एक रहा और भारतीय सुपरस्टार ने अपनी शानदार विनिंग स्ट्रीक को जारी रखा है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है

WHY SETH WHY?@WWERollins, you have a LOT of explaining to do.#WWERaw https://t.co/5IRVd0W7F9

WrestleMania 38 में WWE में वापसी के बाद से ही कोडी रोड्स की दुश्मनी सैथ रॉलिंस से चली आ रही है। कोडी अभी तक मेनिया, WrestleMania Backlash और Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट्स में रॉलिंस को हरा चुके हैं। उम्मीद की जाने लगी थी कि अब ये फ्यूड समाप्त होने वाली है।

इस हफ्ते Raw की शुरुआत कोडी रोड्स ने की, जहां उन्होंने बताया कि सैथ रॉलिंस के साथ उनकी दुश्मनी अब खत्म हो गई है। कुछ देर बाद रॉलिंस बाहर आए, जिन्होंने रोड्स के प्रति सम्मान प्रकट किया, लेकिन अचानक सबको चौंकाते हुए उनपर स्लेजहैमर से अटैक कर दिया। रॉलिंस का ये अटैक इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है।

#)जॉन सीना की वापसी का ऐलान

BREAKING NEWS: @JohnCena returns to #WWERaw on Monday, June 27 to celebrate his 20 Year Anniversary with @WWE. https://t.co/l8yurlx2wX

जॉन सीना को आखिरी बार WWE टीवी पर SummerSlam 2021 में परफॉर्म करते देखा गया था। वहीं अब इस हफ्ते Raw में ऐलान किया गया कि जॉन सीना, 27 जून के Raw एपिसोड में धमाकेदार वापसी करने वाले हैं। आपको याद दिला दें कि 2022 में जॉन के WWE डेब्यू को 20 साल पूरे हुए हैं, इसलिए हो सकता है कि वो इस खास मोमेंट को सेलिब्रेट करने वापस आ रहे हैं।

वहीं कुछ दिन पहले मौजूदा WWE यूएस चैंपियन थ्योरी ने द चैंप पर तंज कसते हुए खुद को इतिहास का सबसे महान यूएस चैंपियन बताया था। इसलिए संभव है कि उनकी वापसी का कारण थ्योरी को मजबूत दिखाना भी हो सकता है।

#)बॉबी लैश्ले होंगे थ्योरी के अगले चैलेंजर?

WWE Hell in a Cell 2022 में थ्योरी ने मुस्तफा अली को हराकर अपने यूएस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। वहीं उस इवेंट में बॉबी लैश्ले ने ओमोस और MVP को हैंडीकैप मैच में मात दी थी। Raw में लैश्ले अपनी जीत के बारे में बात करने बाहर आए, लेकिन तभी थ्योरी ने एंट्री लेकर उन्हें बैकस्टेज जाने के लिए कहा।

बॉबी लैश्ले ने गुस्से में आकर थ्योरी को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन चैंपियन ने उससे इनकार कर दिया। वहीं जब थ्योरी ने सेल्फी लेने की कोशिश की तब लैश्ले ने उन्हें किक लगाकर बाहर धकेल दिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच प्रोमो बैटल और झड़प यही दर्शा रही है कि थ्योरी के अगले चैलेंजर बॉबी लैश्ले बनने वाले हैं।

#)क्या ब्रेक पर जाने वाले हैं ऐज?

Hell in a Cell 2022 में ऐज के फैक्शन, द जजमेंट डे ने एजे स्टाइल्स, लिव मॉर्गन और फिन बैलर की टीम को हराया था। Raw के हालिया एपिसोड में हील टीम अपनी जीत को सेलिब्रेट करने बाहर आई, जहां रेटेड-आर सुपरस्टार ने कहा कि उन्हें अपने दोनों साथियों पर गर्व और और तभी सबको चौंकाते हुए फिन बैलर ने बाहर आकर इस ग्रुप को जॉइन किया।

कुछ समय तक सब ठीक चलता रहा, लेकिन अचानक फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने मिलकर ऐज को बुरी तरह पीटा। अभी तक जजमेंट डे को एक डोमिनेंट ग्रुप के रूप में दिखाया गया था, लेकिन मजबूत दिखाने के बाद भी ग्रुप का टूट जाना इस ओर संकेत दे रहा है कि ऐज कुछ समय के लिए WWE से ब्रेक ले सकते हैं।

#)रिडल ने दी रोमन रेंस को चुनौती

WOAH! @SuperKingofBros just issued a challenge for @WWERomanReigns and the WWE Undisputed Universal Championship!#WWERaw https://t.co/gfBpDxtez0

मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस समय कई बड़े सुपरस्टार्स की नजरों में कांटे की तरह चुभ रहे हैं। उन्हीं में से एक नाम रिडल का भी है, जिन्हें ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर के रूप में देखा जा रहा है। Raw में Miz TV सैगमेंट हुआ, जिसमें रिडल ने बाहर आकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का दावा किया।

इस बीच द उसोज और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का टैग टीम मैच भी हुआ, जिसमें सबको चौंकाते हुए एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड ने काउंट आउट के जरिए जीत दर्ज की। वहीं रिडल का स्ट्रीट प्रॉफिट्स की जीत को सेलिब्रेट करना भी दर्शा रहा है कि जल्द ही रिडल को ट्राइबल चीफ को चैलेंज करने का मौका मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment