Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw में इस हफ्ते रेसलमेनिया (WrestleMania 38) का शानदार बिल्ड-अप करने की कोशिश की गई। शो की शुरुआत 3 टीमों के बीच रॉ (Raw) टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें कंपनी को नए चैंपियंस मिले हैं। वहीं द मिज़ (The Miz) और ऐज (Edge) के सैगमेंट्स ने फैंस का खूब मनोरंजन किया।

Raw में डैना ब्रुक, टॉमैसो सिएम्पा और ब्रॉन ब्रेकर की टीम, ओमोस, रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन की टीम और फिन बैलर की जीत देखने को मिली। मेन इवेंट में केविन ओवेंस ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को WrestleMania 38 में KO Show में आने की चुनौती दी है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania 38 के लिए जल्द बुक हो सकता है फिन बैलर vs डेमियन प्रीस्ट यूएस टाइटल मैच

डेमियन प्रीस्ट, SummerSlam 2021 में WWE यूएस चैंपियन बने थे, लेकिन पिछले हफ्ते Raw में वो फिन बैलर के हाथों चैंपियनशिप हार गए थे। मगर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उनकी ये दुश्मनी WrestleMania 38 तक जारी रहने वाली है।

इस हफ्ते बैलर का ऑस्टिन थ्योरी के साथ नॉन-टाइटल मैच हुआ, जिसमें प्रीस्ट ने अचानक से एंट्री कर बैलर पर अटैक कर दिया था। आपको याद दिला दें कि प्रीस्ट पिछले हफ्ते हील टर्न ले चुके हैं और इस हफ्ते उनका बैलर पर अटैक करना दर्शा रहा है कि WrestleMania 38 में जल्द ही प्रीस्ट और बैलर के बीच एक क्लासिक हील vs बेबीफेस यूएस चैंपियनशिप मैच को बुक किया जा सकता है।

#)ब्रॉन ब्रेकर का मेन रोस्टर पर पहला मैच

Are we looking at THE NEXT BIG [email protected] #WWERaw https://t.co/gmUJHyEVAB

ब्रॉन ब्रेकर मौजूदा NXT चैंपियन हैं और इस समय WWE के सबसे उभरते हुए स्टार्स में उनकी गिनती की जाती है। उन्होंने इस हफ्ते Raw पर अपने डेब्यू मैच में टॉमैसो सिएम्पा के साथ टीम बनाकर डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम का सामना किया।

इस मैच का सबसे ज्यादा फोकस ब्रेकर को मजबूत दिखाने पर रहा, जिन्होंने जिगलर को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। एक तरफ NXT Stand & Deliver पास आ रहा है, वहीं उनके Raw डेब्यू को देखते हुए सवाल खड़ा होता है कि क्या ब्रेकर इस साल Stand & Deliver के अलावा WrestleMania 38 में भी परफॉर्म करते नजर आएंगे।

#)WrestleMania 38 के WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हुआ बदलाव

कुछ दिन पूर्व WrestleMania 38 के लिए ऐलान किया गया था कि WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस क्वीन वेगा और कार्मेला को नेओमी और साशा बैंक्स के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करना होगा, मगर अब इस स्टोरीलाइन ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है।

Raw में इस हफ्ते कार्मेला और वेगा का मैच रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन की टीम से हुआ, जिसमें कार्मेला की कोरी ग्रेव्स से बात करने की गलती का फायदा उठाते हुए रिप्ली और मॉर्गन ने जीत दर्ज की। इसी जीत के साथ अब वो WrestleMania 38 के विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में शामिल हो गई हैं।

#)Raw को नए टैग टीम चैंपियंस मिले

The mission was win. Mission accomplished. #AndNew #WWERaw https://t.co/ytq2Xt9XJT

साल 2022 की शुरुआत में हुए एक Raw एपिसोड में रैंडी ऑर्टन और रिडल (RK-Bro) को हराकर अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे। इस हफ्ते Raw में उन्हें ट्रिपल थ्रेट मैच में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस की टीम और RK-Bro के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करना था।

मैच धमाकेदार रहा, जिसमें RK-Bro जीत दर्ज कर दूसरी बार रेड ब्रांड के टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं। मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ये ट्रिपल थ्रेट टैग टीम चैंपियनशिप मैच WrestleMania 38 को धमाकेदार और यादगार बना सकता था।

#)क्या केविन ओवेंस के चैलेंज को स्वीकार करेंगे स्टीव ऑस्टिन?

पिछले कुछ हफ्तों से स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WWE में अपने इन-रिंग रिटर्न करने की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस हफ्ते Raw में उनके इन-रिंग रिटर्न तो नहीं लेकिन वापसी की पुष्टि जरूर हो गई है। Raw में ओवेंस ने अपने सैगमेंट में कहा कि वो WrestleMania में सबसे बड़ा गेस्ट शो करना चाहते हैं।

इस दौरान उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पर निशाना साधते हुए उन्हें WrestleMania 38 में अपने शो में आने के लिए चुनौती दी है। इस चैलेंज को प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से भी जोड़ने लगे हैं कि WWE में वाकई में ओवेंस vs ऑस्टिन मैच देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment