Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के अंत के साथ ही WWE WrestleMania 38 का बिल्ड-अप भी समाप्त हो चला है। इवेंट की शुरुआत आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल से हुई, जिसमें एक हील सुपरस्टार ने जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया। वहीं एक चैंपियन ने धमाकेदार अंदाज में अपने टाइटल को रिटेन किया है।

इस दौरान रिकोशे, साशा बैंक्स और नेओमी की टीम, ऑस्टिन थ्योरी और द उसोज़ की टीम की जीत के अलावा हैप्पी कॉर्बिन, विंस मैकमैहन और शार्लेट फ्लेयर के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania से पहले चैंपियंस की हार?

Statement made!Can @SashaBanksWWE & @NaomiWWE take home the WWE Women's Tag Team Championship at #WrestleMania 38?!#SmackDown https://t.co/1ErMVi0XiD

WrestleMania 38 में मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस कार्मेला और क्वीन जेलिना को साशा बैंक्स-नेओमी, रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन और शायना बैज़लर-नटालिया की टीम के खिलाफ फैटल-4-वे मैच में अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है। इस हफ्ते SmackDown में मौजूदा चैंपियंस का साशा बैंक्स और नेओमी की टीम के साथ नॉन-टाइटल मैच हुआ।

मैच अच्छा रहा, जिसमें साशा बैंक्स ने अपनी विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी, वहीं अंत में नेओमी ने पिन के जरिए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। WrestleMania 38 के बड़े मैच से पहले मौजूदा चैंपियंस की पिन के जरिए हार इस बात के पुख्ता संकेत दे रही है कि WrestleMania में नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस देखने को मिल सकती हैं।

#)WrestleMania के बाद भी जारी रहेगा मैडकैप मॉस का पुश

.@MadcapMoss makes history!A round of applause for the 2022 Andre the Giant Battle Royal WINNER!#WrestleMania #SmackDown https://t.co/RH00jfgqj0

मैडकैप मॉस पिछले कई महीनों से WWE में हैप्पी कॉर्बिन के पार्टनर के रूप में नजर आते रहे हैं, मगर इस हफ्ते SmackDown में उनके एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर आगे बढ़ने के संकेत मिले हैं। इस हफ्ते के एपिसोड में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल लड़ा गया, जिसमें सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में मैडकैप मॉस ने डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड और फिन बैलर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल की उपलब्धि को अपने नाम से जोड़ा। मॉस की इस जीत से संकेत मिले हैं कि WrestleMania के बाद भी उनका बड़ा पुश जारी रहने वाला है।

#)WrestleMania में विंस मैकमैहन निभाएंगे अहम भूमिका

कुछ हफ्ते पहले WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने कहा था कि वो WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के अपोनेंट का ऐलान खुद करने वाले हैं। दूसरी ओर विंस अभी तक पैट मैकेफ़ी और ऑस्टिन थ्योरी की स्टोरीलाइन में भी अहम भूमिका निभाते आए हैं।

SmackDown में इस हफ्ते मैकेफ़ी, थ्योरी का पीछा करते हुए विंस मैकमैहन के कमरे में घुस गए। इसी कारण विंस ने मैकेफ़ी से उनका WrestleMania मैच छीनने की धमकी भी दी। विंस इस बार WrestleMania के 2 मैचों में नजर आएंगे, जिससे संभव ही WrestleMania में उनका योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है।

#)WrestleMania से पहले रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर की एक-दूसरे को चेतावनी

WrestleMania 38 में SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को 2022 विमेंस Royal Rumble विजेता रोंडा राउजी के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। इस हफ्ते SmackDown में दोनों सुपरस्टार्स ने WrestleMania के बड़े मैच से पूर्व एक-दूसरे को चेतावनी दी है।

एक तरफ राउजी ने कहा कि अगर शार्लेट ने टैप आउट नहीं किया तो वो उनका हाथ तोड़ देंगी। दूसरी ओर शार्लेट ने कहा कि उन्हें राउजी के सबमिशन से डर नहीं लगता और उन्होंने अपनी 13 चैंपियनशिप जीतों का हवाला देते हुए कहा कि साल के सबसे बड़े शो में जीत उन्हें ही मिलने वाली है।

#)रिकोशे को आखिरकार चैंपियन के तौर पर मिली बड़ी जीत

रिकोशे कुछ हफ्ते पहले ही सैमी जेन को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने थे, लेकिन उन्हें WrestleMania में मैच नहीं मिल पाया। इस हफ्ते SmackDown में उन्हें ट्रिपल थ्रेट मैच में एंजल और हम्बर्टो के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

आपको बता दें कि रिकोशे को लगतार मैचों में हार के लिए बुक किया जा रहा था और उनकी खराब बुकिंग के लिए फैंस WWE को खूब ट्रोल कर रहे थे। इस हफ्ते SmackDown में उनकी हार का सिलसिला खत्म हुआ है, जहां उन्हें एंजल और हम्बर्टो पर जीत मिली।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment