WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Smackdown में इस हफ्ते की शुरुआत RK-Bro के दिलचस्प सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने द उसोज़ को टाइटल यूनिफिकेशन मैच के लिए चैलेंज किया। स्मैकडाउन (SmackDown) को रोंडा राउजी (Ronda Rousey) के ओपन चैलेंज ने भी रोचक बनाया और उनकी इस चुनौती को एक उभरती हुई स्टार ने स्वीकार करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

शो में इसके अलावा साशा बैंक्स और नेओमी की टीम, बच और रोंडा राउजी ने अपने-अपने मैचों में शानदार जीत दर्ज की, वहीं सैमी जेन, मैडकैप मॉस और रिकोशे के कई दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस की दुश्मनी जारी रहेगी

हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं। हालांकि WrestleMania Backlash में मॉस, कॉर्बिन को हरा चुके हैं, लेकिन इस हफ्ते SmackDown में जो हुआ, उससे यही संकेत मिलते हैं कि उनकी ये दुश्मनी अभी लंबी चलने वाली है।

SmackDown में मॉस का इंटरव्यू हुआ, जिसमें वो साशा बैंक्स के साथ टीम बनाने का प्रस्ताव रखते नजर आए, लेकिन तभी कॉर्बिन ने उनपर अटैक कर दिया। हील सुपरस्टार का अटैक इतना खतरनाक रहा कि मॉस को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। संभव है कि अगले बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में उनके बीच पहले से भी धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

#)अगले हफ्ते SmackDown में मिलेंगे नए यूनिफाइड टैग टीम चैंपियंस?

आपको याद दिला दें कि SmackDown के हालिया एपिसोड की शुरुआत Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने अपने चिर प्रतिद्वंदियों यानी मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ को चैलेंज किया। हालांकि जे और जिमी उसो तो बाहर नहीं आए, लेकिन सैमी जेन ने दखल देकर इस सैगमेंट को रोचक जरूर बनाया।

इस बीच रिडल और जेन के बीच मैच हुआ, जिसमें शर्त थी कि रिडल को जीत मिली तो उनकी टीम को टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच मिल जाएगा। इस मैच में द ऑरिजिनल ब्रो को जीत मिली, वहीं मेन इवेंट सैगमेंट में द उसोज़ द्वारा RK-Bro की चुनौती को स्वीकार करने के साथ ही अगले हफ्ते SmackDown के लिए टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच का ऐलान हो गया है।

#)क्या बच जल्द अपने साथियों से अलग होने वाले हैं?

बच ने कुछ समय पूर्व अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू कर शेमस और रिज हॉलैंड का साथ थामा था। तीनों सुपरस्टार्स की ये टीम अभी तक अपने दुश्मनों की नाक में दम करती आ रही थी, लेकिन इस हफ्ते SmackDown में एक ऐसी घटना घटी, जिससे इस टीम के टूटने के संकेत मिलने लगे हैं।

बच का सामना वन-ऑन-वन मैच में कोफी किंग्सटन से हुआ, जिसमें शेमस और हॉलैंड ने अपने साथी को जीत दिलाने में मदद की। मगर मैच के बाद बच क्राउड के बीच से चले गए और इसके प्रति शेमस और हॉलैंड की नाराजगी इस बात का प्रतीक रही कि बच इस टीम से जल्द ही अलग होने वाले हैं।

#)WWE के पास रोंडा राउजी के लिए कोई प्लान नहीं?

WWE WrestleMania Backlash 2022 में शार्लेट फ्लेयर को हराकर रोंडा राउजी नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। राउजी और द क्वीन की लंबी फ्यूड अब समाप्त हो चुकी है, राउजी ने इस हफ्ते ओपन चैलेंज रखा, जिसे उभरती हुई स्टार रेचल रोड्रिगेज़ ने स्वीकार किया।

दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमें राउजी विजयी रहीं और मैच के बाद दोनों ने एक-दूसरे से हाथ भी मिलाया। ये अच्छी बात है कि रोड्रिगेज़ को इस मैच के जरिए मजबूत दिखाया गया, लेकिन इस मैच से उन्हें मौजूदा चैंपियन की अगली संभावित चैलेंजर के रूप में प्रदर्शित नहीं किया जा सका। इससे ये भी संकेत मिल रहे हैं कि WWE के पास रोंडा राउजी के लिए अभी कोई खास प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)क्या WWE के पास रोमन रेंस के लिए कोई प्रतिद्वंदी नहीं है?

कुछ हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन रेंस इस साल Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट को मिस कर सकते हैं और इस हफ्ते SmackDown में हुई चीज़ें इन रिपोर्ट्स को काफी हद तक सच का रूप दे रही हैं। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस नजर तो आए, लेकिन उनका इस्तेमाल केवल RK-Bro vs द उसोज़ टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच को बिल्ड करने के लिए किया गया। हालांकि ड्रू मैकइंटायर को रेंस के अगले चैलेंजर के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इनकी भिड़ंत कम से कम अभी नहीं होने वाली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now