Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई
WWE SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE SmackDown में इस हफ्ते शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसकी शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई। उन्होंने अपने भाइयों की टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच में जीत का दावा किया। इसके अलावा एक बड़े सुपरस्टार को क्राउड ने जमकर बू किया।

इवेंट में शिंस्के नाकामुरा, गंथर, रेचल रोड्रिगेज़ और ज़ेवियर वुड्स की जीत के अलावा RK-Bro, मैक्स डूप्री और हैप्पी कॉर्बिन के दिलचस्प सैगमेंट्स और प्रोमो देखने को मिले। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा को काफी समय बाद जीत मिली

इस साल फरवरी में सैमी जेन के हाथों WWE आईसी टाइटल को हारने के बाद शिंस्के नाकामुरा संघर्ष करते दिखाई दिए हैं। SmackDown में उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने आखिरी जीत मार्च महीने में हासिल की थी, लेकिन उसके बाद उन्हें ब्लू ब्रांड में हुए मैचों में निरंतर हार के लिए बुक किया गया।

इस हफ्ते उनकी भिड़ंत वन-ऑन-वन मैच में सैमी जेन से हुई, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला लेकिन अंत में नाकामुरा इस मैच के विजेता बने। नाकामुरा को SmackDown में करीब 2 महीने बाद जीत नसीब हुई है और अब केवल उम्मीद ही की जा सकती है कि उनका ये जीत का सिलसिला आगे ऐसे ही जारी रहेगा।

#)आंद्रे द जायंट ट्रॉफी के जरिए मैडकैप मॉस को नहीं हैप्पी कॉर्बिन को पुश मिल रहा?

WrestleMania 38 से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में कई बड़े रेसलर्स को मात देकर मैडकैप मॉस ने आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। मगर कुछ हफ्ते पहले हैप्पी कॉर्बिन उनकी ट्रॉफी को लेकर भाग गए थे, दूसरी ओर मॉस अपनी ट्रॉफी को वापस पाने की कोशिश करते आए हैं।

इस हफ्ते कॉर्बिन ने प्रोमो कट करते हुए रिंग में मौजूद आंद्रे द जायंट मेमोरियल ट्रॉफी को बुरी तरह तबाह कर दिया, जिसके लिए क्राउड ने उन्हें जमकर बू किया। असल में इस ट्रॉफी को मैडकैप मॉस ने जीता था, लेकिन अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि इसके जरिए मॉस को बड़ा सुपरस्टार बनाने के बजाय कॉर्बिन को पुश देने की कोशिश की जा रही है।

#)साशा बैंक्स और नेओमी को सस्पेंड किया गया

Sasha Banks and Naomi have been suspended indefinitely. There will be a future tournament to crown the new WWE Women's Tag Team Champions. https://t.co/8xhJe0l5bV

आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते Raw के दौरान एक अजीब घटना घटित हुई थी। रेड ब्रांड के एपिसोड के खत्म होने के बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि क्रिएटिव टीम के साथ बहस के बाद साशा बैंक्स और नेओमी अपने WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स को छोड़ एरीना से बाहर चली गई थीं।

वहीं इस हफ्ते कमेंट्री के दौरान माइकल कोल ने दोनों सुपरस्टार्स पर तंज कसे और कहा कि साशा और नेओमी ने पूरी कंपनी को नीचा दिखाने का काम किया है। इसके लिए उन्हें सस्पेंड किया जा रहा है और उनसे टाइटल्स को भी छीने जा रहे हैं। अब विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए टूर्नामेंट का आयोजन करवाया जाएगा और इस बारे में अभी कोई जानकारी उजागर नहीं की गई है कि साशा बैंक्स और नेओमी का सस्पेंशन पीरियड कितना लंबा चलने वाला है।

#)गंथर की नई फ्यूड

गंथर ने इसी साल अप्रैल महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उन्होंने डेब्यू मैच में डोमिनेंट तरीके से जीत दर्ज की और कुछ समय बाद खबरें सामने आईं कि इस साल में आगे चलकर उन्हें बड़ा पुश मिल सकता है। अभी तक उनके पास कोई फ्यूड नहीं थी, लेकिन इस हफ्ते SmackDown में उनकी नई स्टोरीलाइन शुरू होती देखी गई।

SmackDown में गंथर का ड्रू गुलक के साथ मैच हुआ, जिसमें उन्होंने बेहद आसान जीत दर्ज की और उसके बाद भी उन्होंने गुलक पर अटैक करना जारी रखा। इस बीच रिकोशे ने धमाकेदार अंदाज में एंट्री ली, मगर गंथर ने वहां से जाने का निर्णय लिया। दोनों के बीच कोई झड़प तो नहीं हुई, लेकिन ऐसा जरूर प्रतीत हो रहा है जैसे गंथर को मेन रोस्टर में अपनी पहली स्टोरीलाइन मिल गई है।

#)द उसोज़ ने इतिहास रचा

THEY DID IT! THEY DID IT! THEY DID IT!With @WWERomanReigns & @HeymanHustle on the scene, @WWEUsos have won!#SmackDown https://t.co/5aAAPQS7qg

पिछले कई हफ्तों से WWE में मौजूदा क्रमशः SmackDown और Raw टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ और RK-Bro के बीच टाइटल यूनिफिकेशन स्टोरीलाइन चल रही थी। इस हफ्ते SmackDown में दोनों टीमों के बीच टाइटल यूनिफिकेशन मैच को बुक किया गया।

आपको याद दिला दें कि द ब्लडलाइन के लीडर रोमन रेंस पहले ही डबल चैंपियन बन चुके हैं, वहीं SmackDown में उनके साथियों, द उसोज़ के पास भी इतिहास रचने का मौका था। मैच जबरदस्त रहा, जिसमें पॉल हेमन और रोमन रेंस की मदद से द उसोज़ ने डबल चैंपियन बनकर इतिहास रचा है। वहीं मैच के बाद बेबीफेस टीम पर हुआ अटैक ये संकेत दे रहा है कि ये फ्यूड अभी समाप्त नहीं हुई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...