WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly raw wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE Clash at the Castle अब कुछ ही दिन दूर रह गया है और इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में उसके बिल्ड-अप से जुड़ी कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिली। एक फेमस सुपरस्टार के बड़े पुश की शुरुआत हुई, विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट को फाइनलिस्ट्स मिल गई हैं और कई आगामी मैचों को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

एक नामी सुपरस्टार को बड़ा धोखा मिलने के संकेत दिए गए हैं और टैग टीम डिवीजन एक बार फिर उभर कर सामने आ रहा है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में रिकोशे के बड़े पुश की शुरुआत

रिकोशे का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2019 में हुआ था और उस समय पॉल हेमन Raw एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हुआ करते थे, जिन्होंने रिकोशे को बहुत बड़ा पुश दिया जिसके चलते वो यूएस चैंपियन भी बने। मगर आगे चलकर उनके पुश को ड्रॉप कर दिया गया, जिसके कारण रिकोशे को अभी तक संघर्ष करना पड़ रहा था।

अब क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में आने के बाद रिकोशे को दोबारा पुश मिलना शुरू हुआ है। SmackDown में इस हफ्ते उन्हें हैप्पी कॉर्बिन पर बड़ी जीत मिली है और सबसे खास बात ये है कि कमेंट्री टीम ने भी रिकोशे को बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की। ये चीज़ें दर्शा रही हैं कि पूर्व यूएस चैंपियन के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा रहने वाला है।

#)शेमस और गुंथर की होगी धमाकेदार टक्कर

गुंथर मौजूदा WWE आईसी चैंपियन हैं और Clash at the Castle में दिग्गज सुपरस्टार शेमस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे। SmackDown में इस हफ्ते दोनों के चैंपियनशिप मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

एक तरफ गुंथर को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही है, वहीं शेमस ने अल्टीमेट ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का दावा किया है। जब किसी मैच में इतना सबकुछ दांव पर लगा हो तो उसके धमाकेदार रहने की संभावनाएं काफी अधिक होंगी, जो इस मैच को फाइट ऑफ द नाइट भी साबित कर सकता है।

#)WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट का फाइनल सामने आया

SmackDown के हालिया एपिसोड में लास्ट चांस फैटल-4-वे मैच को जीतकर नटालिया और सोन्या डेविल की टीम ने WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश पाया और कुछ ही देर बाद सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत राकेल रॉड्रिगेज़ और आलिया की टीम से हुई, जिसमें राकेल और आलिया विजयी रहीं।

आपको बता दें कि राकेल और आलिया अब टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं, जहां इयो स्काई और डकोटा काई की चुनौती पहले ही उनका इंतज़ार कर रही है। दोनों टीमों को जबरदस्त लय हासिल है और देखना दिलचस्प होगा कि उनमें से कौन सी टीम इतिहास रचने वाली है।

#)टैग टीम डिवीजन में हो रहा सुधार

टैग टीम डिवीजन पर पिछले 1 साल से भी ज्यादा समय से द उसोज ने अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और दोनों टाइटल्स इस समय उन्हीं के पास हैं। मगर अब ट्रिपल एच और उनकी टीम ने टैग डिवीजन में सुधार लाने शुरू कर दिए हैं, जो इस हफ्ते SmackDown में स्पष्ट तौर पर देखने को मिले।

मैक्सिमम मेल मॉडल्स के बस में चल रहे फोटो शूट में पहले Hit Row का गाना चला और आगे चलकर खुलासा हुआ कि वो बस द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की थी। इससे कयास लगाए जाने लगे हैं कि मैक्सिमम मेल मॉडल्स और Hit Row की फ्यूड में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स जैसी टॉप टीम का शामिल होना इस स्टोरीलाइन को धमाकेदार बना रहा होगा।

#)रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के मैच में सैमी जेन का किरदार रहेगा अहम

Clash at the Castle 2022 में रोमन रेंस को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। इस मैच का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप बहुत शानदार रहा है। अब सैमी जेन का एंगल भी इस मुकाबले के धमाकेदार रहने की संभावनाओं को तूल दे रहा है।

SmackDown में रोमन रेंस ने सैमी जेन को ड्रू मैकइंटायर पर जीत का टास्क दिया, लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे। एक तरफ द उसोज की जेन से दूरियां बढ़ती जा रही हैं, वहीं रोमन भी उनकी कड़ी परीक्षा लेना चाह रहे हैं। वो समय अब दूर नहीं जब जेन भांप चुके होंगे कि द ब्लडलाइन केवल उनका फायदा उठाने की कोशिश कर रही है, इसलिए Clash at the Castle के अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में जेन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।