Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma
visit

WWE SmackDown के हालिया एपिसोड के अंत के साथ ही Royal Rumble 2022 का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप भी समाप्त हो गया है। स्मैकडाउन (SmackDown) में इस हफ्ते की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) ने की, जिसमें उन्होंने रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच को जीतने का दावा किया। इसी सैगमेंट में साशा बैंक्स (Sasha Banks) की चौंकाने वाली वापसी भी देखी गई।

इसके अलावा शेमस और रिज हॉलैंड की टीम, नेओमी रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा की टीम और द न्यू डे की टीम की बड़ी जीत भी देखने को मिली। साथ ही सैमी जेन का दिलचस्प सैगमेंट देखा गया और सोन्या डेविल ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए नेओमी को विमेंस रंबल मैच से बाहर कर दिया है।

"I'll never forgive you for what you did to us."#SmackDown @WWERomanReigns @WWERollins https://t.co/9jgA6AbYjC

मेन इवेंट में Royal Rumble 2022 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच जबरदस्त सैगमेंट देखने को मिला। इन सभी चीज़ों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो इस हफ्ते WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में साशा बैंक्स vs शार्लेट की फ्यूड की शुरुआत

साशा बैंक्स पिछले करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आ रही थीं, लेकिन इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में वापसी की। आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर ने की और अपने सैगमेंट में उन्होंने Royal Rumble मैच को जीतने के बाद खुद अपनी चैलेंजर चुनने का दावा किया।

इस सैगमेंट में आलिया, नटालिया, शायना बैज़लर और शॉट्जी की एंट्री भी देखी गई, लेकिन तभी साशा ने रिटर्न कर सबको चौंका दिया। उन्होंने इस बीच शार्लेट को थप्पड़ लगाया और अंत में उनपर खतरनाक तरीके से अटैक भी किया। चूंकि दोनों सुपरस्टार्स विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा होंगी, इसलिए रिंग में उनके बीच तगड़ी झड़प का देखा जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी और संभव है कि दोनों की ये दुश्मनी WrestleMania 38 तक जारी रह सकती है।

#)नेओमी हुईं विमेंस Royal Rumble मैच से बाहर

.@SonyaDevilleWWE has put herself in tomorrow night's 30-Woman #RoyalRumble Match! #SmackDown https://t.co/p4qwlC47Xa

WWE में पिछले कई महीनों से नेओमी और सोन्या डेविल की फ्यूड ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है। SmackDown के हालिया एपिसोड में आखिरकार नेओमी को डेविल के खिलाफ एक फेयर मैच मिला, जिसमें नेओमी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत हासिल की।

जीत के बाद नेओमी के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी, लेकिन कुछ देर बाद उनकी खुशी, निराशा में बदल गई। क्योंकि डेविल ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए नेओमी को विमेंस Royal Rumble मैच से बाहर कर खुद को शामिल कर दिया है। अब इस बात की संभावनाएं काफी अधिक हैं कि रंबल मैच में डेविल को नेओमी के कारण एलिमिनेट होना पड़ सकता है।

#)जिंदर महल और शैंकी का हार का सिलसिला जारी

2021 के ड्राफ्ट में जिंदर महल और शैंकी को SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था, जहां उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें एक टैग टीम के रूप में बड़ा पुश मिलेगा। उन्हें टैग टीम मैच जरूर मिले, लेकिन पुश अभी तक नहीं मिल पाया है।

उन्हें पिछले कई मैचों से लगातार हार मिल रही है और ये सिलसिला अभी भी नहीं थमा है। इस हफ्ते उनका सामना शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स की टीम से हुआ, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी। आपको याद दिला दें कि इससे 2 हफ्ते पूर्व उन्हे 4-वे टैग टीम मैच में एरिक और इवार के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

#)SmackDown रोस्टर के मेंबर बने बिग ई

2021 के ड्राफ्ट में बिग ई को Raw ने रिटेन किया था, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से वो ब्लू ब्रांड में परफॉर्म करते हुए नजर आ रहे थे। अब आखिरकार WWE ने उन्हें आधिकारिक तौर पर SmackDown रोस्टर का हिस्सा बना दिया है।

ज़ेवियर वुड्स के चोटिल होने के कारण WWE को द न्यू डे को भी आगे बढ़ाना था, शायद इसी कारण बिग ई, कोफी किंग्सटन के साथ परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं। बिग ई को Royal Rumble मैच में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है और उनके SmackDown में आने से उन्हें और भी बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए हैं।

#)क्या धीरे-धीरे बेबीफेस बनने वाले हैं रोमन रेंस?

रोमन रेंस एक समय पर WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन अब कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं। वो विलन किरदार में इतने सफल रहे हैं कि उन्हें WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार्स में जगह दी जाने लगी है। इस हफ्ते SmackDown में सैथ रॉलिंस द्वारा हुई बेइज्जती के सामने रोमन रेंस भावुक हो गए थे। भावुक होकर उन्होंने यह भी कहा कि वो रॉलिंस को उनके किए के लिए कभी माफ नहीं करेंगे। जिससे संकेत मिलने लगे हैं कि क्या धीरे-धीरे रोमन रेंस बेबीफेस बनने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now