Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत एक धमाकेदार चैंपियनशिप मैच के साथ हुई, जिसमें कंपनी को एक नया चैंपियन मिल गया है। इस बीच रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की स्टोरीलाइंस को शानदार तरीके से बिल्ड किया गया और साल के सबसे बड़े शो के लिए कई बड़े मुकाबलों का ऐलान भी किया गया।

इवेंट में इसके अलावा नेओमी, ड्रू मैकइंटायर और द उसोज़ की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं एक भारतीय सुपरस्टार ने काफी समय बाद कोई मैच लड़ा और इस बीच शेमस, रोमन रेंस और ऑस्टिन थ्योरी के सैगमेंट्स ने भी क्राउड का भरपूर मनोरंजन किया।

मेन इवेंट में रोंडा राउजी का धमाकेदार मैच हुआ, जिसके बाद उनका SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर से कन्फ्रंटेशन भी हुआ। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)रोंडा राउजी ने WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर की हालत खराब की

रोंडा राउजी ने अभी तक WWE में ज्यादा मैच नहीं लड़े हैं, लेकिन बहुत कम समय में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं। राउजी इस समय मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर की दुश्मन बनी हुई हैं, जिनके बीच WrestleMania 38 में मैच तय किया जा चुका है।

SmackDown में इस हफ्ते राउजी का सोन्या डेविल के साथ मैच हुआ, जिसमें द क्वीन द्वारा दखल के प्रयास के बावजूद राउजी ने आसान तरीके से जीत दर्ज की। आपको बता दें कि मैच के बाद राउजी ने शार्लेट को एंकल लॉक दिया, जिसके खिलाफ द क्वीन ने टैप आउट कर दिया।

शार्लेट, राउजी के एंकल लॉक के खिलाफ बहुत बेबस नजर आईं। द क्वीन को बहुत कम मौकों पर इतनी खराब स्थिति में देखा गया है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि WrestleMania 38 की उनकी स्टोरीलाइन किस तरीके से आगे बढ़ती है।

#)रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को धमकी दी

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच WrestleMania 38 में टाइटल vs टाइटल यूनिफिकेशन मैच बुक हो चुका है। इस हफ्ते SmackDown में रेंस ने लैसनर को धमकी देते हुए कहा कि लोग द बीस्ट को WrestleMania में बतौर चैंपियन एंट्री लेते नहीं देखना चाहते और मौका मिलते ही वो उनकी WWE चैंपियनशिप को जीतना चाहेंगे। साथ ही ट्राइबल चीफ ने लैसनर के सामने उन्हें एक्नॉलेज करने का ऑफर भी दिया, मगर ये तो समय ही बताएगा कि द बीस्ट के दिमाग में इस समय क्या चल रहा है।

#)रिकोशे आखिरकार बने चैंपियन

रिकोशे साल 2019 में WWE मेन रोस्टर का हिस्सा बने थे और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलने लगा था। इसी का नतीजा रहा कि कुछ समय बाद ही उन्हें WWE यूएस चैंपियन बनने के लिए बुक किया गया। मगर टाइटल हारने के बाद उनका संघर्षपूर्ण दौर शुरू हुआ, जो इस हफ्ते SmackDown में थम गया है।

उन्होंने सैमी जेन को आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन इस दौरान जॉनी नॉक्सविल ने एंट्री लेकर जेन का ध्यान भटकाया, जिसका फायदा उठाकर रिकोशे नए आईसी चैंपियन बने हैं। ऐसी भी संभावनाएं हैं कि WrestleMania 38 में रिकोशे और नॉक्सविल, जेन के खिलाफ एकसाथ नजर आ सकते हैं।

#)मौजूदा चैंपियन की बड़ी हार

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स इस समय कार्मेला और क्वीन वेगा के पास हैं। इस हफ्ते SmackDown में कार्मेला की भिड़ंत नेओमी से हुई, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स के साथ रिंगसाइड पर क्रमशः साशा बैंक्स और क्वीन वेगा मौजूद रहीं। वेगा ने मैच में दखल देने की कोशिश की, लेकिन बैंक्स ने उन्हें सबक सिखाया।

दूसरी ओर नेओमी ने अंत में क्लीन तरीके से कार्मेला को पिन कर इस मैच को जीत लिया। WrestleMania 38 के लिए कार्मेला और वेगा vs नेओमी और साशा बैंक्स टैग टीम चैंपियनशिप मैच को बुक किया जा चुका है। वहीं इस समय बैंक्स और नेओमी का शानदार मोमेंटम संकेत दे रहा है कि साल के सबसे बड़े शो में उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक किया जा सकता है।

#)भारतीय सुपरस्टार ने लंबे समय बाद लड़ा मैच

WWE में काफी समय से किसी भारतीय सुपरस्टार को पुश मिलते नहीं देखा गया है। स्थिति इतनी खराब है कि कई-कई हफ्तों तक भारतीय रेसलर्स WWE टीवी से गायब रहते हैं। मगर SmackDown में इस हफ्ते जिंदर महल का ड्रू मैकइंटायर के साथ मैच हुआ, जिसमें शैंकी ने अपने साथी की मदद करने की कोशिश की, लेकिन मैकइंटायर ने क्लेमोर किक देते हुए इस मैच को जीता। महल ने करीब एक महीने बाद कोई मैच लड़ा है और मौजूदा स्थिति को देखते हुए केवल उम्मीद ही की जा सकती है कि WWE उन्हें जल्द किसी अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल करेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment