Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं, जहां इवेंट की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज के पार्किंग सैगमेंट से हुई। ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में कुछ नए सुपरस्टार्स के पुश की शुरुआत होती देखी गई, वहीं ट्राइबल चीफ को फॉलो करने वाला एक सुपरस्टार बेहद निराश नजर आया।

कुछ नए चैलेंजर्स उभर कर सामने आए, वहीं मेन इवेंट में रोमन रेंस के अगले मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप करने की कोशिश की गई और इस बीच नामी सुपरस्टार की वापसी भी हुई। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में रिकोशे के बड़े पुश की शुरुआत होने जा रही?

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रिकोशे मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे टैलेंटेड परफॉर्मर्स में से एक हैं और कई बार धमाकेदार मैच लड़कर खुद को एक बेहतर रेसलर के रूप में साबित भी कर चुके हैं। मगर पिछले कुछ महिए उनके लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे और उन्हें अभी तक आखिरी बार जून महीने में हुए बैटल रॉयल में परफॉर्म करते देखा गया था।

वहीं SmackDown में इस हफ्ते पैट मैकेफी और हैप्पी कॉर्बिन के एंगल से रिकोशे को इस स्टोरीलाइन में शामिल किया गया। SmackDown में रिकोशे और हैप्पी कॉर्बिन का मैच हुआ, जिसमें मैकेफी के दखल से रिकोशे को जीत मिली। रिकोशे की ये जीत दर्शा रही है कि ट्रिपल एच उन्हें बड़ा पुश देने वाले हैं और इस स्टोरीलाइन में पैट मैकेफी का एंगल भी दिलचस्प रहने वाला है।

#)सैमी जेन जल्द छोड़ सकते हैं द ब्लडलाइन में आने की जिद

सैमी जेन को पिछले कुछ महीनों से द ब्लडलाइन में शामिल होने के प्रयास करते देखा जा रहा है और कुछ समय पहले उन्होंने द ब्लडलाइन की टी-शर्ट पहन कर मैचों में परफॉर्म करना शुरू कर दिया था। मगर इस हफ्ते SmackDown में ऐसा प्रतीत हुआ जैसे इस स्टोरीलाइन में दिलचस्प मोड़ आने वाला है।

SmackDown में जेन ने 2 बार रोमन रेंस से मिलने की कोशिश की, लेकिन द उसोज ने साफ इनकार करते हुए उनकी बेइज्जती कर दी। सैमी जेन का कैरेक्टर ऐसा रहा है कि वो अपने सबसे विश्वसनीय साथियों को भी धोखा देते आए हैं, इसलिए SmackDown के सैगमेंट को देखने के बाद ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि वो समय अब दूर नहीं जब जेन, ब्लडलाइन में आने की जिद छोड़ सकते हैं।

#)आखिरकार शायना बैज़लर के शानदार मोमेंटम की शुरुआत हुई

.@QoSBaszler has her eyes set on that #SmackDown Women's Championship and @YaOnlyLivvOnce's injured arm at #WWECastle. https://t.co/a6zG2gshAh

शायना बैज़लर ने फरवरी 2020 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और उससे पूर्व उनके NXT के शानदार मोमेंटम को देखते हुए उम्मीद की जाने लगी थी कि वो जल्द ही मेन रोस्टर पर भी टॉप विमेंस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आ सकती हैं। हालांकि इस दौरान वो 2 बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बनीं, लेकिन सिंगल्स रेसलर के तौर पर पुश उन्हें अब मिलना शुरू हुआ है।

SmackDown में इस हफ्ते उस गौंटलेट मैच का हिस्सा रहीं, जिसकी विजेता को लिव मॉर्गन के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। इस मैच के अंतिम क्षणों में बैज़लर ने राकेल रोड्रिगेज़ को पिन करते हुए मॉर्गन के खिलाफ टाइटल शॉट प्राप्त किया है। उम्मीद है कि बैज़लर को सिंगल्स पुश दिया जाएगा, जिसकी वो हमेशा से हकदार रही हैं।

#)अगले हफ्ते होगी विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट की शुरुआत

WWE Official @ScrapDaddyAP announces that a monumental WWE Women’s Tag Team Championship Tournament will begin this Monday Night on #WWERaw. #SmackDown https://t.co/f0ckquzxA8

कुछ समय पहले तक WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स साशा बैंक्स और नेओमी की टीम के पास हुआ करते थे। मगर एक वीकली एपिसोड के दौरान वो क्रिएटिव टीम के साथ बहस के बाद बिल्डिंग छोड़कर चली गई थीं, इसलिए सजा के तौर पर दोनों सुपरस्टार्स को सस्पेंड किया गया और उनसे टाइटल्स भी ले लिए गए।

यानि अब कंपनी के पास कोई विमेंस टैग टीम चैंपियंस नहीं हैं, लेकिन अगले हफ्ते Raw में इस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट की शुरुआत का ऐलान किया गया है। हालांकि अभी तक टीमों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि Raw में शुरू होकर इसे Clash at the Castle इवेंट में खत्म किया जा सकता है।

#)रोमन रेंस की स्टोरीलाइन में आया नया मोड़

Business just picked up!@realKILLERkross has taken out @DMcIntyreWWE on #SmackDown! https://t.co/f53VjJhvFn

SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड के अंत के बाद रोमन रेंस का फोकस ड्रू मैकइंटायर पर चला गया है, जिनसे उनका सामना WWE Clash at the Castle इवेंट में होगा। आपको बता दें कि ये आगामी इवेंट यूनाइटेड किंग्डम में होगा, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इस मैच में मैकइंटायर को बहुत मजबूत दिखाया जा सकता है।

मगर SmackDown में इस हफ्ते स्कॉटिश वॉरियर ने ट्राइबल चीफ से फाइट करने के लिए कहा, लेकिन तभी कैरियन क्रॉस ने स्कार्लेट के साथ वापसी कर रोमन रेंस को कड़ा संदेश दिया और दर्शाया कि रेंस का टाइटल हारने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि ये स्टोरीलाइन आने वाले हफ्तों में और क्या नए रंग दिखाने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...