Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE WrestleMania 38 के बाद पहले स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। शो की शुरुआत रोंडा राउजी (Ronda Rousey) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) को चैलेंज किया। इस SmackDown में रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) की स्टोरीलाइंस को भी ऑफिशियल स्टार्ट मिल गया है।

2 बड़े सुपरस्टार्स ने मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच लड़ा, ड्रू मैकइंटायर, लिव मॉर्गन, गंथर और ज़ेवियर वुड्स की जीत के अलावा सैमी जेन और रोमन रेंस के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी vs शार्लेट फ्लेयर फ्यूड जारी

No loopholes. No excuses.@RondaRousey wants @MsCharlotteWWE in an "I Quit" Match at WrestleMania Backlash! #SmackDown https://t.co/O7Boaz9Ehj

Wrestlemania 38 में शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउजी के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। जहां रेफरी के डाउन होने का फायदा उठाकर द क्वीन ने अपने टाइटल को रिटेन किया था। मैच का अंत जिस तरीके से हुआ, उससे अंदाजा लगा पाना कोई मुश्किल काम नहीं था कि ये दुश्मनी जारी रहने वाली है।

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत राउजी ने की, जिसमें उन्होंने शार्लेट को WrestleMania Backlash में रिमैच के लिए चैलेंज किया। हालांकि द क्वीन ने अभी के लिए इस चैलेंज को अस्वीकार कर दिया है, लेकिन यह तय है कि उनकी दुश्मनी कम से कम WrestleMania Backlash तक जारी रहने वाली है।

#)बड़े सुपरस्टार्स ने लड़ा अपना पहला मैच

Consider the #SmackDown locker room on notice.@Gunther_AUT https://t.co/naBkGhg2Xx

पोस्ट WrestleMania सीजन में नई फ्यूड्स की शुरुआत होती देखी गई है और मेन रोस्टर पर कुछ नए नाम भी नजर आए हैं। SmackDown में इस हफ्ते बुच ने मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें उन्हें ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ हार मिली। मैच के बाद उन्होंने गुस्से में आकर अपने साथियों शेमस और रिज हॉलैंड पर हमला कर दिया था, लेकिन बाद में उन्हें शांत करवाया गया। इस सैगमेंट से संकेत मिले हैं कि बुच को आने वाले हफ्तों में बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की जाएगी।

वहीं गंथर ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और अपने पहले मैच में उनकी भिड़ंत जोई अलोंजो से हुई। इस मैच को बेहद आसानी से जीतकर गंथर ने पूरे SmackDown रोस्टर को सावधान कर दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रिकॉर्ड समय तक NXT यूके चैंपियन बने रहने वाले गंथर को WWE, मेन रोस्टर में किस तरीके से बुक करती है।

#)हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस की टीम टूटी

पिछले साल सितंबर के महीने में हैप्पी कॉर्बिन को मैडकैप मॉस के रूप में एक नया साथी मिला था। दोनों हील सुपरस्टार्स अपने विरोधियों पर जोक्स मारते हुए उनपर मजाक बनाते हुए नजर आते थे। लेकिन इस हफ्ते SmackDown में इस टीम का अंत हो चला है।

SmackDown में कॉर्बिन का सैगमेंट हुआ, जिसमें वो WrestleMania 38 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार से निराश नजर आए। इस बीच मैडकैप मॉस ने उन्हें जोक्स सुनाए, जो कॉर्बिन को पसंद नहीं आए और अगले ही पल उन्होंने मॉस पर हमला कर इस टीम का अंत कर दिया है। आने वाले हफ्तों में कॉर्बिन vs मॉस सिंगल्स फ्यूड की शुरुआत होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)लेसी इवांस की जल्द वापसी होगी

आपको याद दिला दें कि लेसी इवांस Elimination Chamber 2021 में उस समय की Raw विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज करने वाली थीं, लेकिन इवांस को प्रेग्नेंसी के कारण इस मैच से बाहर होना पड़ा था। वहीं पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने बेटी को जन्म दिया, लेकिन अगले कई महीनों तक उनकी वापसी के कोई संकेत नहीं मिले।

इवांस ने हाल ही में अपनी वापसी की खबरों को खारिज किया था, लेकिन SmackDown में इस हफ्ते इवांस का एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, जिसमें उन्होंने अभी तक के अपने सफर के बारे में बताया। ये समझ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है कि इस वीडियो पैकेज के जरिए WWE ने उनकी वापसी को हाइप किया है और संभव है कि वो जल्द वापसी कर किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकती हैं।

#)रोमन रेंस के अगले चैलेंजर?

ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 38 में हराकर रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। पिछले हफ्ते Raw में उन्होंने कहा था कि वो SmackDown में अपने अगले चैलेंजर के बारे में बताएंगे। SmackDown में रोमन रेंस का सैगमेंट हुआ, जिसमें शिंस्के नाकामुरा ने दखल दिया।

ट्राइबल चीफ ने इस बीच नाकामुरा पर तंज कसे, जिनके साथी रिक बूग्स WWE WrestleMania के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। रेंस ने बूग्स का जिक्र करते हुए भी नाकामुरा का मज़ाक बनाया, लेकिन बाद में उन्हे गले भी लगाया। हालांकि सीधे तौर पर नाकामुरा ने रेंस को चैलेंज नहीं किया है, लेकिन स्थिति को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी फ्यूड की शुरुआत हो चुकी है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment