Create

5 रेसलिंग दिग्गज जो WWE और AEW में नजर आए हैं 

Ankit
WWE को हर कदम पर AEW अच्छी टक्कर दे रहा है
WWE को हर कदम पर AEW अच्छी टक्कर दे रहा है

WWE और AEW इस वक्त एक दूसरे को कांटे की टक्कर दे रहा है। WWE की कंपनी से काफी सारे रेसलर्स ने नई रेसलिंग कंपनी AEW का हाथ थाम लिया है। हालांकि WWE ने अपने कुछ बड़े स्टार्स को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। WWE से निकाले गए ज्यादातर रेसलर्स, ऑफिशियल्स AEW का हिस्सा बन चुके हैं।

कुछ ऐसे नाम भी है जिनका काम और कद WWE में काफी बड़ा था। AEW के बारे में ये बोल सकते हैं कि वो सभी WWE के रेसलर्स को अच्छा मंच दे रहा है जिससे वो अपनी रेसलिंग स्किल्स को दिखा सते हैं। इस लिस्ट में दिग्गज से लेकर युवा रेसलर्स भी मौजूद है। AEW तेजी से आगे बढ़ रही है और कई रेसलर्स WWE की बजाए इस नई रेसलिंग कंपनी का हिस्सा बनने को तैयार है।

Sting wasn't having it 😂(via @AEW) https://t.co/YYEFI85TiA

इसमें कोई शक नहीं है कि WWE इस वक्त रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। हालांकि AEW भी उसे कदम कदम पर चुनौती दे रहा है। AEW ने कुछ सालों में बड़ा नाम कमा लिया है। वहीं कुछ ऐसे रेसलर्स और दिग्गज भी है जो दोनों कंपनी का हिस्सा रह चुके हैं और अच्छा काम कर चुके हैं । आपको बता दें कि WWE के कई रेसलर्स विंस के साथ अपने काम को लेकर खुश नहीं थे जिसके कारण उन्होंने AEW का हाथ भी थामा है। चलिए आपको बताते हैं उन पांच दिग्गजों के बारे में जिन्होंने दोनों कंपनियों में दस्तक दी है।

5- WWE की पूर्व चैंपियन जैज

.@trishstratuscom, @REALLiSAMARiE and @Phenom_Jazz square off for the WWE Women's Title at #WrestleMania XIX: Courtesy of @peacockTV and @WWENetwork.FULL MATCH ▶️ ms.spr.ly/6017VRcwc https://t.co/Cod0VO3Vxw

ECW में डेब्यू करने के बाद जैज को तुरंत WWE के लिए चुना गया। इस दौरान उनका पहला टाइटल रन विमेंस चैंपियनशिप के लिए था। उन्होंने WWE में उन्होंने तगड़ा नाम कमा लिया। इसके अलावा उन्होंने NWA में भी रेसलिंग की और साल 2019 में AEW में उन्होंने हिस्सा लिया। जैज ने AEW के ऑल आउट में हुई ैसिनो बैटल रॉयल में हिस्सा लिया था लेकिन OBD ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था।

4- WWE के Hall of Famer द हैमर वैलेंटाइन

RT @LetsGoBackToWCW: 9/24/1984 Greg Valentine defeated Tito Santana to win the Intercontinental Championship on Maple Leaf Wrestling from The Gardens in London, Ontario, Canada. https://t.co/p2VWvUkBKl

महान रेसलर जॉनी वैलेंटाइन के बेटे द हैमर ने एक बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने नाम किया और अपने पिता की छवि से बाहर आए। हैमर ने इसके अलावा कई सारी चैंपियनशिप को अपने नाम किया और रेसलिंग बिजनेस के लैजेंड बन गए। वैलेंटाइन ने ब्रॉडी ली और कोडी रोड्स के डॉग कॉलर मैच में शिरकत की थी जो TNT चैंपियनशिप के लिए हो रहा था, ये इसलिए क्योंकि हैमर इस मैच के लिए काफी चर्चित थे।

3- WWE के Hall of Fame एरिक बिशफ

"It's been a hell of a ride and the best is yet to come." - @EBischoff #WWEHOF https://t.co/8aUTEBruAM

WWE RAW में एरिक बिशफ ने एंट्री की थी और किसी ने नहीं सोचा होगा कि वो AEW के साथ हाथ मिला लेंगे। WCW के किंग ने WWE को छोड़ा AEW में दस्तक दी और पूरी दुनिया को चौंका दिया । एरिक ने TNT पर डेब्यू किया क्योंकि WCW पहले उसी पर टेलीकास्ट हुआ करती थी। बिशफ ने जैरिको के सैगमेंट में दस्तक देकर शो को शानदार बना दिया। बाद में बिशफ ने बताया था कि क्रिस जैरिको, टोनी खान और कोडी रोड्स ने उनसे संपर्क किया था कि वो AEW के कुछ शो में दस्तक दे।

2- WWE की पूर्व रेसलर ऑसम किंग

This stare down between Aja Kong and Awesome Kong has over 2.4 mil views on AEW’s YouTube… I wish we could’ve gotten this match 😭 https://t.co/cCf7xTb87P

WWE की पूर्व रेसलर ऑसम किंग में दुनियाभर की रेसलिंग कंपनी में नाम कमाया है। उन्होंने अपनी रेसलिंग स्किल्स से विमेंस डिवीजन को बदला जबकि जिस कंपनी में ये गई वहां की मजबूत रेसलर बनकर सामने आईं। हालांकि WWE और AEW दोनों उनको सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाया था। WWE में उन्हें खर्मा के नाम से भी बुलाया जाता था। AEW में द नाइटमेर कलैक्टिव की मेंबर के रूप में एंट्री की थी।

1- WWE दिग्गज ब्रेट हार्ट

Thank you all who participated and donated to the Terry Fox Run Hart Family team. Every little bit helps in the fight against cancer and I hope we’ll all be able to get together next year to continue that fight. https://t.co/1YATDvPevV

WWE के महान रेसलर्स में से एक ब्रेट हार्ट ने कंपनी को सालों दिए और एक बड़ा नाम कमाया है। ब्रेट हार्ट को WWE हॉल ऑफ फेम का सम्मान भी दिया है। साल 2019 में ब्रेट हार्ट ने AEW के पहले पीपीवी डबल और नथिंग में दस्तक दी थी। इस दौरान ब्रेट हार्ट ने वर्ल्ड चैंपियनशिप को प्रमोट किया था। अब देखना होगा कि WWE के और कितने दिग्गज AEW का हिस्सा बनते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment