WWE ने 48 साल के दिग्गज के ऐतिहासिक मैच का किया ऐलान, Extreme Rules में खतरनाक मुकाबले में दो पूर्व चैंपियंस मचाएंगे जबरदस्त बवाल?

WWE
WWE Extreme Rules 2022 में होगा खतरनाक एक्शन

WWE Extreme Rules: WWE ने अगले प्रीमियम लाइव इवेंट एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules 2022) के लिए ऐतिहासिक मैच का ऐलान किया है। WWE दिग्गज ऐज (Edge) का मुकाबला पहली बार फिन बैलर (Finn Balor) के खिलाफ होगा। गौर करने वाली बात है कि यह कोई आम मैच नहीं होने वाला है, बल्कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक मुकाबला होगा, जिसमें आई क्विट शर्त को जोड़ा गया है।

इस हफ्ते हुए Raw के मेन इवेंट में मैट रिडल ने डेमियन प्रीस्ट को हराया और इसके बाद जजमेंट डे ने पूर्व यूएस चैंपियन के ऊपर अटैक कर दिया। इस बीच ऐज ने चौंकाने वाली वापसी की और सबसे पहले डेमियन प्रीस्ट पर स्पीयर लगाया। रिया रिप्ली ने इस बीच डॉमिनिक मिस्टीरियो को रिंग के बाहर खींचा, लेकिन बैलर खुद को रेटिड आर सुपरस्टार के अटैक से नहीं बचा पाए। उन्होंने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को स्पीयर दिया और फिर माइक लेते हुए कहा,

"जजमेंट डे ने बार-बार मुझे खत्म करने का प्रयास किया, लेकिन मैंने हर बार वापसी की और कभी भी क्विट नहीं किया। मैं फिन बैलर को Extreme Rules में आई क्विट मैच के लिए चैलेंज करता हूं"

WWE में काफी समय से चल रही है ऐज और जजमेंट डे की दुश्मनी

आपको बता दें कि 48 साल के ऐज ने ही जजमेंट डे की शुरुआत की थी, लेकिन फिन बैलर के इस ग्रुप में शामिल होने के बाद प्रीस्ट, रिया रिप्ली और बैलर ने ऐज को ही इस ग्रुप से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद ऐज ने Raw के एपिसोड में सिंगल्स मैच में डेमियन प्रीस्ट को हराया था। साथ ही Clash at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में ऐज और रे मिस्टीरियो ने मिलकर फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को हराया था।

12 सितंबर को ऐज का मुकाबला डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ हुआ था, जिसका अंत DQ के जरिए हुआ था। हालांकि मुकाबले के बाद जजमेंट डे ने ऐज के ऊपर बुरी तरह अटैक किया था और चेयर से पीटते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। ऐज ने इस हफ्ते Raw में वापसी करते हुए अपना बदला लेने का प्रयास किया और साथ ही बैलर को ऐतिहासिक मैच के लिए चैलेंज भी किया।

WWE में अभी तक ऐज और फिन बैलर के बीच कोई भी सिंगल्स मैच नहीं हुआ है। Extreme Rules यह पहला मौका होगा, जब दोनों सुपरस्टार्स का आमने-सामने होंगे। इससे पहले WrestleMania 37 से पहले ऐज ने Royal Rumble मैच जीतने के बाद फिन बैलर के खिलाफ मैच के संकेत दिए थे, लेकिन बाद में उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज किया था।

अब फैंस को Extreme Rules का इंतजार है, जब वो इन दोनों पूर्व चैंपियंस को खतरनाक मैच में भिड़ते हुए देख पाएंगे। देखना दिलचस्प रहेगा कि आखिर किसकी जीत होती है और ऐज नंबर्स गेम से निपटने के लिए क्या करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।