WWE ने Extreme Rules 2022 की तारीख का किया ऐलान, पढ़िए कब और कहां होगा यह खतरनाक पीपीवी?

साल के अंत में होगा Extreme Rules का आयोजन
साल के अंत में होगा Extreme Rules का आयोजन

WWE ने एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules 2022) प्रीमियम लाइव इवेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है और शो का आयोजन इस साल के अंत में होगा। इस इवेंट का आयोजन 08 अक्टूबर, 2022 को किया जाएगा। 2009 में शुरुआत होने के बाद से इस इवेंट को अप्रैल या मई के महीने में आयोजित किया जाता था। हालांकि, पिछले साल की तरह इस साल भी यह इवेंट साल के अंत में ही होने वाला है।

2018 में प्रीमियम लाइव इवेंट का आयोजन जुलाई में हुआ था तो वहीं 2021 में यह सितंबर में आयोजित किया गया था। पिछले साल के इवेंट को रोमन रेंस ने हेडलाइन किया था और मेन इवेंट में फिन बैलर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दांव पर लगाया था।

WWE Extreme Rules के साथ है फिलाडेल्फिया शहर का गहरा रिश्ता

Extreme Rules 2022 का आयोजन फिलाडेल्फिया में होने वाला है। आपको बता दें कि मार्च 2020 के बाद यह पहला मौका होगा जब फिलाडेल्फिया में किसी इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले आखिरी बार 2020 में Elimination Chamber इवेंट देखने को मिला था।

इस शहर का प्रोफेशनल रेसलिंग से लंबा इतिहास रहा है। यह शहर Extreme Championship Wrestling का घर था जो 1990 और 2000 के समय में तीसरा सबसे मशहूर रेसलिंग प्रमोशन था। 2001 में भले ही कंपनी को WWE ने खरीद लिया, लेकिन इसकी रेसलिंग की स्टाइल का आज भी जवाब नहीं है।

रोमन रेंस ने हाल ही में कंपनी के साथ नई डील साइन की है और उसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि वह पहले की अपेक्षा कम काम करना चाहते हैं। इसके अलावा Extreme Rules को छोटा प्रीमियम लाइव इवेंट माना जाता है तो ऐसे में रोमन का इस इवेंट में दिखना मुश्किल है। रोमन नहीं आएंगे तो पॉल हेमन भी इस इवेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे। आपको बता दें कि पॉल हेमन को इस शहर से काफी ज्यादा लगाव है और वह इसे अपना घर मानते हैं।

अभी इस इवेंट में काफी समय है और यह खतरनाक एक्शन के लिए जाना जाता है, तो देखना होगा कि WWE कौन से मैचों को ऑफिशियल करती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।