WWE ने बॉक्सिंग दिग्गज और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को बहुत बड़ा सम्मान देने का किया ऐलान, WrestleMania में निभाई थी अहम भूमिका 

WWE
WWE ने दिग्गज को Hall of Fame में शामिल करने का ऐलान किया

Muhammad Ali: WWE ने 2024 हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) के लिए चौथे नाम की घोषणा कर दी है। यह नाम कई लोगों को चौंका सकता है क्योंकि इन्हें लोगों ने सिर्फ बॉक्सिंग रिंग में ही देखा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि मुहम्मद अली (Muhammad Ali) को इस साल हॉल ऑफ में शामिल किया जाएगा।

अली ने 1960 ओलंपिक में लाइटहैवीवेट डिवीजन में गोल्ड मेडल भी जीता था। उनका बॉक्सिंग करियर काफी यादगार रहा है और वो तीन बार के वर्ल्ड हैवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन भी रहे हैं। मुहम्मद अली बॉक्सर थे लेकिन वह रेसलिंग को भी बेहद पसंद करते थे। यही वजह है कि उन्हें पहले WrestleMania के दौरान भी रिंग में देखा गया था।

अली का पूरा करियर बॉक्सिंग पर फोकस्ड है लेकिन उन्हें पंच लगाने का मौका WWE द्वारा भी दिया गया था। WWE ने उनके हॉल ऑफ फेम से जुड़ी हुई घोषणा करते हुए कहा

"ब्रेकिंग: Variety द्वारा जैसे रिपोर्ट किया गया था, मुहम्मद अली को 2024 WWE Hall of Fame क्लास में इंडक्ट किया जाएगा।"

आपको बता दें कि मुहम्मद अली ने WrestleMania 1 के मेन इवेंट में हल्क होगन और मिस्टर टी vs पॉल ऑर्नडॉर्फ और रोडी पाइपर मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी। अली ने मैच के दौरान अपना ट्रेडमार्क राइटहैंड पंच पाइपर पर लगाया था।

WWE ने उन्हें इस साल सबसे बड़ा सम्मान देने का ऐलान किया है। कंपनी पहले ही पॉल हेमन, बुल नकानो, और यूएस एक्सप्रेस (बैरी विंडहैम और माइक रोटुंडा) जैसे दिग्गजों को 2024 Hall of Fame में शामिल करने का ऐलान कर चुकी है।

WWE ने मुहम्मद अली के निधन पर शोक जताया था

मुहम्मद अली का निधन 3 जून 2016 को हो गया था। WWE ने इसके बाद उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की थी और उनसे जुड़ा हुआ वीडियो पैकेज भी फैंस को दिखाया था। इसके दौरान अली के करियर और उससे जुड़े हुए पलों को दर्शाया गया था। मुहम्मद अली ने रेसलिंग और बॉक्सिंग जगत में कई लोगों को बहुत प्रेरणा दी है। ऐसे में उन्हें Hall of Fame जैसे एलीट क्लास का हिस्सा बनाना बेहद शानदार कदम है।