WWE ने Roman Reigns के ऐतिहासिक मैच का किया ऐलान, 75 दिनों बाद पहली बार करेंगे अपनी चैंपियनशिप डिफेंड

WWE SmackDown में होगा रोमन रेंस का ऐतिहासिक मैच
WWE SmackDown में होगा रोमन रेंस का ऐतिहासिक मैच

WWE ने इस हफ्ते आखिरकार रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी का ऐलान कर दिया है। रोमन रेंस की वापसी अगले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में होगी और इस एपिसोड में वो अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी डिफेंड करने वाले हैं। रोमन रेंस और रिडल (Riddle) के बीच मैच का ऐलान किया गया।

SmackDown के हालिया एपिसोड में रिडल और सैमी जेन मैच को बुक किया गया था। इस मैच में अलग प्रकार की शर्त जोड़ी गई थी कि अगर रिडल हारते हैं तो वो SmackDown से बैन हो जाएंगे और अगर उनकी जीत होती है तो वो रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

रिडल ने SmackDown के मेन इवेंट में हुए जबरदस्त सिंगल्स मुकाबले में सैमी जेन को RKO देते हुए धराशाई किया और इसके साथ ही उन्होंने चैंपियनशिप मैच हासिल किया। मैच के बाद द उसोज ने उनके ऊपर अटैक किया, लेकिन रिडल ने बहुत ही जबरदस्त तरीके से पलटवार करते हुए मौजूदा चैंपियंस की हालत खराब कर दी।

WWE में 75 दिनों के बाद पहली बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे रोमन रेंस

रोमन रेंस ने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। हालांकि इसके बाद से ही उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड नहीं किया है। WrestleMania Backlash में वो सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे, तो Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट में दिखाई ही नहीं दिए थे।

हालांकि 75 दिनों के बाद आखिरकार रोमन रेंस पहली बार अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। फैंस की नजर भी पूरी तरह से मैच पर होने वाली है और रिडल के लिए यह बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है। यह एक ऐतिहासिक मुकाबला होने वाला है, क्योंकि पहली बार दोनों सुपरस्टार्स का सामना सिंगल्स एक्शन में होने वाला है।

रोमन रेंस ने कई बार रिडल के ऊपर निशाना साधा है और यहां तक कि रेंस ने ही रिडल के टैग टीम पार्टनर रैंडी ऑर्टन को चोटिल किया था। इसी वजह से रिडल की नजर रोमन रेंस से बदला लेने पर होगी।

आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन रेंस इस साल होने वाले Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा नहीं होने वाले हैं और इसी वजह से यह मैच काफी ज्यादा खास हो जाता है। अब देखना होगा कि रिडल नए चैंपियन बनने में कामयाब होते हैं या रोमन रेंस एक बार फिर अपनी बादशाहत को कायम रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।