COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: Backlash पे-पर-व्यू के 10 सबसे खतरनाक पल

SENIOR ANALYST
48   //    06 May 2018, 13:02 IST

बैकलैश पीपीवी को शुरु होने में बस थोड़ा ही समय बाकी है। इस पे-पर-व्यू इवेंट का WWE में इतिहास करीब 19 साल पुराना है। 19 सालों के इतिहास के दौरान शो में कई सारे ऐसी चीज़ें हुई हैं, जो आज भी रैसलिंग फैंस के जहन में तरोताजा हैं। ये पीपीवी इवेंट भारतीय लोगों के लिए काफी खास है, क्योंकि पिछले साल बैकलैश में ही जिंदर महल ने रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। जिंदर महल WWE चैंपियन बनने वाले पहले भारतीय बने थे।

इस इवेंट के इतिहास में बहुत सारे ऐसे पल सामने आए हैं, जिन्होंने फैंस के रौंगटे खड़े कर दिए हैं। हम उनमें से कुछ ऐसे ही खतरनाक पलों के बारे में आपको बताएंगे।

साल 2006 के बैकलैश पीपीवी में शॉन माइकल्स का सामना विंस मैकमैहन और उनके बेटे विंस मैकमैहन के साथ हुआ था। मैच के दौरान स्पिरिट स्क्वॉड ने आकर दखल दी और उस टीम के चार सदस्यों ने शॉन को हाथों-पैरों से पकड़कर हवा में करीब 10-12 फुट ऊपर उछालकर टेबल पर बुरी तरह से दे मारा था।

2003 के बैकलैश के मैच में रे मिस्टीरियो को मेडिकल मदद दिलाने के लिए स्ट्रैचर पर बांधा गया था। बिग शो ने स्ट्रैचर के साथ बंधे पड़े रे मिस्टीरियो को उठाकर रिंग पोस्ट पर मारा था और उसके बाद मिस्टीरियो सिर के बल जमीन पर गिरे। वीडियो को देखने वाले शख्स को फुटेज देखकर ही दर्द महूसस हो जाए। पिछले साल रैंडी ऑर्टन और जिंदर महल के मैच के दौरान रैंडी ने सिंह ब्रदर्स को अनाउंस टेबल पर पटका था, जिसमें से एक सिर के बल जा गिरे थे। वो मूव लगाने के बाद रैंडी को भी लगा था कि उनसे गलती हो गई।

साल 2001 के बैकलैश में एक ऐसा पल देखने को मिला, जो फैंस ने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा होगा। शेन मैकमैहन स्टेज के पास बने स्टील के स्ट्रक्चर पर चढ़े गए और नीचे पड़े बिग शो पर छलांग लगा दी।

बैकलैश के दौरान हुए सभी खतरनाक पलों की वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...