WWE Backlash PLE के आखिरी 3 मेन इवेंट मैच कौन-से थे और किन्हें जीत मिली थी?

Ujjaval
WWE के पिछले कुछ Backlash इवेंट्स रोचक रहे हैं
WWE के पिछले कुछ Backlash इवेंट्स रोचक रहे हैं

WWE Backlash: WWE बैकलैश (Backlash 2023) के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस शो में कई शानदार मैच देखने को मिलेंगे। सालों से इस शो का आयोजन देखने को मिल रहा है। बीच में इसका नाम WrestleMania Backlash भी रखा गया था। पिछले तीन साल से इस प्रीमियम लाइव इवेंट (PLE) में कई शानदार मैच देखने को मिल रहे हैं। इस दौरान मेन इवेंट मुकाबलों ने मुख्य रूप से फैंस का दिल जीता है।

WrestleMania Backlash 2022 के मेन इवेंट में एक टैग टीम मैच देखने को मिला था। असल द ब्लडलाइन का सामना मैट रिडल, रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर से हुआ था। रोमन और द उसोज़ ने मिलकर यहां बेबीफेस स्टार्स की हालत खराब कर दी थी। फैंस को इस मैच से उतनी उम्मीदें नहीं थी।

सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। उन्होंने यह चीज़ साबित कर दी कि WWE में 6 मैन टैग टीम मैच भी जबरदस्त रह सकते हैं। रोमन ने माइंड गेम्स का भरपूर तरीके से उपयोग किया। उन्होंने यहां मैट रिडल पर अपना फिनिशर लगाकर पिन किया था और बड़ी जीत दर्ज करने में सफल हुए थे।

youtube-cover

इसके एक साल पहले WrestleMania Backlash 2021 में रोमन रेंस का सामना सिजेरो से हुआ था। WrestleMania 37 में रेंस और सिजेरो दोनों जीत दर्ज करके आए थे और ऐसे में उनके पास शानदार मोमेंटम था। दोनों ने इसका बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया और रेसलिंग के हिसाब से यह मैच जोरदार रहा।

सिजेरो ने रेंस को कड़ी टक्कर दी और यह चीज़ साबित कर दी कि वो भी मेन इवेंट सीन में रहना डिजर्व करते हैं। हालांकि, अंत में ट्राइबल चीफ के सबमिशन होल्ड से सिजेरो खुद को बचा नहीं पाए और फेडआउट हो गए। रेफरी ने यहां रेंस को विजेता घोषित कर दिया और उन्होंने टाइटल रिटेन रखा। बाद में सैथ रॉलिंस ने आकर रेंस को कंफ्रंट किया और सिजेरो पर बुरी तरह हमला कर दिया।

youtube-cover

WWE Backlash 2020 में हुआ था 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर'

Backlash 2020 में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था। असल में यह एक ट्रेडिशनल सिंगल्स मुकाबला था और इसे WWE ने 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' के तौर पर एडवर्टाइज किया था। दोनों दिग्गजों के बीच यह मैच 44 मिनट और 45 सेकंड्स तक चला था। अंत में ऑर्टन ने रेफरी का ध्यान भटकाते हुए रेटेड-आर सुपरस्टार पर लो-ब्लो लगाया और पंट किक लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की।

youtube-cover

देखा जाए तो WWE Backlash के आखिरी तीनों ही मेन इवेंट मैच शानदार रहे हैं। देखना होगा कि Backlash 2023 में किस मैच को मेन इवेंट में बुक किया जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now