Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Backlash रिजल्ट्स: 11 सितंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 12 Sep 2016, 11:18 IST
Advertisement

स्मैकडाउन लाइव का पहला एक्सक्लूजिव पीपीवी बैकलैश वर्जीनिया में हुआ। इस पीपीवी पर फैंस की नजरें लगी हुई थी, क्योंकि इसमें पहला टैग टीम चैंपियन और विमेंस चैंपियन भी मिलना था। इसके अलावा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप दाव पर थी। रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार था, लेकिन ये मैच किसी दूसरे तरीके से ही शुरु हुआ और अंजाम भी कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था। बैकलैश के सभी मैचों के परिणाम: #बैरन कॉर्बिन Vs अपोलो क्रूज़ lash 1 बैकलैश पीपीवी में बैरन कॉर्बिन का सामना अपोलो क्रूज़ के साथ हुआ। शुरुआत में दोनों ही रैसलरों ने संंभलकर रैसलिंग की। बैरन ने अपने हाइट का फायदा उठाते हुए अपोलो पर हावी हो गए। मैच में अपोलो क्रूज़ ने वापसी की अच्छी कोशिश की। मैच का खत्म कुछ खास नहीं रहा। पहले बैरन कॉर्बिन ने क्रज पर एंड ऑफ डेज़ लगाया और फेस पर लात मारी और पिन फॉल के जरिए जीत हासिल की।

# सिक्स पैक विमेंस चैंपियनशिप मैच lash 2 स्मैकडाउन की पहली विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिक्स पैक मैच निकी बैला, बैकी लिंच, नटाल्या, नेओमी, एलेक्सा ब्लिस, कार्मैला के बीच हुआ। मैच की शुरुआत में नेओमी ने बैकी लिंच के लगातार कई किक मारी, बैकी ने वापसी करते हुए नेओमी को रिंग से बाहर कर दिया। नटाल्या ने कार्मैला को रिंग से बाहर कर दिया। सभी महिला रैसलरों ने एक अच्छा मैच दिया। सबसे पहले एलेक्सा ब्लिस और नेओमी एलिमिनेट हुई। नटाल्या और कार्मैला ने निकी बैला पर हमला कर दिया। नटाल्या ने फिर कार्मैला पर अटैकर कर दिया, निकी ने इसका फायदा उठाते हुए नटाल्या को एलिमिनेट कर दिया। उसके बाद कार्मैला ने निकी बैला को एलिमिनेट करवाया। रिंग में सिर्फ कार्मैला और बैकी लिंच ही बची थी। बैकी ने कार्मैला को डिसआर्मर में लॉक कर लिया। आखिर में बैकी ने कार्मैला को पिन कर मैच जीता और उन्होंने WWE में अपना पहला टाइटल जीता और स्मैकडाउन की पहली विमेंस चैंपियन बनीं।
# द उसोज Vs हाइप ब्रदर्स
Advertisement
lash 3 इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रायनो और हीथ स्लेटर के साथ होना था। जिमी और जे उसो का सामना जैक रायडर और मोजो राउली के साथ हुआ। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच सेमीफाइनल मुकाबले की तरह ही था, इसलिए दोनों ही टीमों ने मैच में पूरा दमखम लगाया। द उसोज़ ने हाइप ब्रदर्स को हराकर चैंपियनशिप की तरफ एक कदम बढाया।
# द मिज़ Vs डॉल्फ जिगलर lash 4 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन द मिज का सामना बैकलैश पीपीवी में डॉल्फ जिगलर के साथ हुआ। मिज के साथ उनकी पत्नी मरीस भी मौजूद थीं। मैच की शुरुआत में जिगलर ने मिज पर लगातार कई वार किए। जिगलर ने आइरिश विप से बचते हुए मिज को कई ड्रॉपकिक दी। मिज ने सुपरकिक से बचते हुए जिगलर को टॉप रोप के ऊपर से बाहर फेंक दिया। द मिज ने जिगलर को स्कल क्रशिंग फिनाले देने की कोशिश की, लेकिन जिगलर ने बचते हुए उन्हेंं ड्रॉप किक दी। गुस्साए मिज ने जिगलर को फिगर 4 लैगलॉक में जकड़ लिया, जिगलर किसी तरह बचने में कामयाब रहे। मिज ने जिगलर को अपरकट मारा, जिसकी वजह से जिगलर बीच वाली रस्सी पर जा गिरे। जिसके बाद मरीस ने जिगलर के चेहरे पर स्प्रे डाल दिया। मिज ने इससे फायदा उठाते हुए जिगलर के स्कल क्रशिंग फिनाले देकर 3 काउंट पर जीत हासिल की। # ब्रे वायट Vs केन lash 5 बैकलैश में ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन का सामना होना था, लेकिन शो के दौरान बैकस्टेज में रैंडी पर ब्रे वायट ने हमला कर दिया। जब मैच के लिए ब्रे वायट रिंग में आए, तो रैंडी ऑर्टन पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण नहीं आ पाए। जिसके बाद रैफरी ने 10 तक काउंट किया और मैच में ब्रे को विजेता घोषित कर दिया। लेकिन इसके बाद अनाउंसर ने एलान किया कि ब्रे वायट नो होल्ड बार्ड मैच में लड़ेंगे और उनका सामना केन के साथ हुआ। मैच में दोनों ही रैसलरों ने रिंग के अंदर और रिंग के बाहर हाथ आजमाए। दोनों ने एक दूसरे पर स्टील चेयर से हमले किए। केन ने ब्रे वायट को चोकस्लैम देकर जीत हासिल की। # द उसोज़ Vs हीथ स्लेटर, रायनो lash tag स्मैकडाउन की पहली टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द उसोज़ और हीथ स्लेटर, रायनो की जोडी सामने थी। हीथ स्लेटर के आने पर फैंस लैट्स गो स्लेटर  के चैंट्स कर रहे थे। द उसोज़ ने मैच शुरु होते ही स्लेटर को वर्टिकल सुपलैक्स और उसके बाद सुपर किक दी। स्लेटर पर उसके बाद भी उसोज़ ने वार करने जारी रखे। स्लेटर ने रायनो और जे उसो ने अपने भाई को टैग किया। रायनो जिमी पर हावी नजर आए। स्लेटर ने जिमी उसो को पिन करके जीत हासिल की। रायनो और हीथ स्लेटर पहले wwe स्मैकडाउन चैंपियन बने।
# डीन एम्ब्रोज़ Vs एजे स्टाइल्स lash champ बैकलैश पीपीवी के मेन इवेंट में डीन एम्ब्रोज का सामना एजे स्टाइल्स के साथ हुआ। स्टाइल्स अपनी पहली WWE चैंपियन जीतने के इरादे से उतरे थे और डीन एम्ब्रोज़ के सामने लक्ष्य था कि वो अपनी चैंपियनशिप की बादशाहत बरकरार रखें। रिंग में एंट्री के दौरान दोनों ही स्टार्स को फैंस का जबरदस्त समर्थन मिला। मैच की शुरुआत में एजे स्टाइल्स ने बढ़त बनाने की कोशिश की। डीन एम्ब्रोज़ ने वापसी करते हुए एजे को बैकबॉडी ड्रॉप दिया। एजे ने डीन एम्ब्रोज़ को बॉडी स्लैम और एल्बो ड्रॉप दिया। एम्ब्रोज ने एजे स्टाइल्स को डर्टी डीड्स में जकड़ने की कोशिश की, लेकिन एजे बचने में कामयाब रहे। एजे स्टाइल्स ने डीन को स्टाइल्स क्लैश देने की कोशिश की, लेकिन एम्ब्रोज़ द्वारा रोप को पकड़े जाने की वजह से वो बच गए। पूरे मैच के दौरान दोनों ही एक दूसरे पर अपने फिनिशिंग मूव्स की ताक में थे। एजे स्टाइल्स ने डीन को लो ब्लो और उसके बाद स्टाइल्स क्लैश देकर पिन करके जीत हासिल की। एजे स्टाइल्स ने WWE में पहली चैंपियनशिप अपने नाम की।
Published 12 Sep 2016, 11:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit