WWE के सबसे बड़े हील की बादशाहत 67 दिनों में हुई खत्म, 28 साल के Superstar ने रचा इतिहास 

WWE
WWE के सबसे बड़े हील ने गंवाई अपनी चैंपियनशिप

WWE: ड्रैगन ली (Dragon Lee) ने हाल ही में WWE NXT Deadline प्रीमियम लाइव इवेंट में नया नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनते हुए इतिहास रच दिया है। ली ने कंपनी के सबसे बड़े हील डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) को हराते हुए इस चैंपियनशिप को अपने करियर में पहली बार जीता है।

NXT Deadline में पहले नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए डॉमिनिक मिस्टीरियो और वेस ली का मैच होने वाला था। हालांक, ली के चोटिल होने के बाद ड्रैगन ली को यह मौका मिला और उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को चैलेंज किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला।

मुकाबले के अंत में मिस्टीरियो ड्रॉपकिक हिट करने के बाद पिन करने का प्रयास किया, लेकिन ली ने किकआउट करते हुए खुद को बचाया। इसके बाद डॉमिनिक 619 मूव देने गए, जिससे ली खुद को बचाने में कामयाब हुए और अंत में मिस्टीरियो को पिन करते हुए इस टाइटल को अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि डॉमिनिक मिस्टीरियो की बादशाहत सिर्फ 67 दिनों में समाप्त हो गई और ड्रैगन ली ने WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतते हुए इतिहास रच दिया है।

गौर करने वाली बात यह थी इस मैच के दौरान डॉमिनिक को जजमेंट डे ग्रुप के अपने साथियों की मदद नहीं मिली। इसके अलावा रे मिस्टीरियो मैच के दौरान कमेंट्री टेबल पर मौजूद थे और उन्होंने मुकाबला खत्म होने के बाद ड्रैगन ली को बधाई भी दी। आपको बता दें रे ने ऐलान किया था कि डॉमिनिक को ली ही चैलेंज करेंगे।

WWE में किसे हराकर नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बने थे डॉमिनिक मिस्टीरियो?

डॉमिनिक मिस्टीरियो अपने करियर में दो बार नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं। सबसे पहले उन्होंने यह टाइटल जुलाई 2023 में जीता था। इसके बाद सितंबर 2023 में वो अपनी चैंपियनशिप को NO Mercy 2023 में ट्रिक विलियम्स के खिलाफ हार गए थे। हालांकि, कुछ ही दिनों बाद एक बार फिर डॉमिनिक ने विलियम्स को शिकस्त देते हुए इस टाइटल को जीत लिया था।

वो 67 दिनों तक चैंपियन बने रहने में कामयाब हुए थे, लेकिन आखिरकार उनका टाइटल रन समाप्त हो चुका है और अब ड्रैगन ली के ऊपर इस चैंपियनशिप को आगे लेकर जाने की जिम्मदेारी आ गई है। उनके ऊपर अपने टाइटल रन को लंबा और यादगार बनाने का दबाव होगा। निश्चित तौर पर डॉमिनिक के टाइटल हारने से रिया रिप्ली बिल्कुल भी खुश नहीं होने वाली हैं और देखना होगा कि Raw में किस तरह से रिएक्ट करती हैं। उनकी कोशिश डॉमिनिक को रीमैच दिलाने की भी होगी।