COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में होने वाले कुछ कड़वे सच जिनके बारे में किसी को नहीं पता होगा

WRESTLING AJ
ANALYST
न्यूज़
2.67K   //    31 Dec 2018, 19:40 IST

E@john vs roman

WWE का बिजनेस अरबों रूपये के करीब होता है। WWE के इवेंट्स का आयोजन अलग-अलग जगह पर होता है। जिसकी वजह से रैसलर्स और कंपनी के अन्य अधिकारियों को निरंतर सफर करना पड़ता है। रैसलर्स को अपने मुकाबले लड़ने के लिए खूब यात्रा करनी पड़ती है।

WWE के इन रैसलर्स को कुछ नियम का पालन करना होता है। ये पालन WWE के रैसलर्स को सफ़र के दौरान करना पड़ता है।

आइये इनके बारे में जानते हैं।

1- रैसलर्स को ख़ुद बुक करना होता है होटल

अरबों रुपयों का बिजनेस करने वाली WWE रैसलर्स के लिए होटल बुक करने के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करती है। रैसलर्स कभी-कभी पैसा बचाने के लिए रूम शेयर भी कर लेते हैं। होटल का सारा खर्च स्वयं रैसलर को ही देना पड़ता है।

2- WWE केवल हवाई यात्रा का खर्च अदा करती है

एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए WWE केवल रैसलर्स की हवाई यात्रा का खर्च वहन करती है। जबकि खाना, होटल और होटल तक पहुंचने के लिए गाड़ी का प्रबंध रैसलर्स को खुद करना होता है।

3- जिम का बंदोबस्त स्वयं करना होता है

वर्क आउट के लिए जिम की व्यवस्था खुद रैसलर को ही करनी होती है। WWE वर्क आउट के लिए जिम का कोई बंदोबस्त नहीं करती है। आपको बता दें कि रैसलर के लिए वर्क आउट उतना ही जरूरी है जितना जरूरी किसी जीव के लिए भोजन है।

4- परिवार के साथ समय बिताने का समय

Advertisement

रैसलर्स को अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए मुश्किल से तीन या चार घंटे का समय ही मिलता है। ये नियम बेहद ही अजीब है जो किसी भी रैसलर को मानसिक रूप से परेशान कर सकता है। परिवार को रैसलर्स ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं जिस कारण इनका पारिवारिक जीवन जल्द ही समाप्त हो जाता है।

5- सफ़र के दौरान खाने की व्यवस्था ख़ुद करनी होती है

आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि WWE रैसलर्स की डाइट के लिए एक रुपया भी खर्च नहीं करती।ये बहुत बार देखा गया है कि यात्रा के दौरान के रैसलर्स को खाने की व्यवस्था खुद ही करनी होती है। ऐसा कई बार देखा गया है कि रैसलर्स अपना मील पहले से ही तैयार कर एरीना में दाखिल होते हैं।

Get WWE News in Hindi Here 

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...