Create
Notifications

बॉबी लैश्ले के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Amit Shukla

बॉबी लैश्ले में अद्भुत क्षमता है और वो इसका प्रदर्शन कर चुके हैं। वो कर्ट एंगल को काफी मानते हैं, और उनसे उनकी मुलाकात तब हुई थी जब वो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे थे। ये एक ऐसा तथ्य है जिसके बारे में सभी लोग नहीं जानते हैं लेकिन सिर्फ यही नहीं, आज हम आपको लैश्ले के ऐसे ही 5 अद्भुत किस्सों के बारे में बताने वाले हैं:

लैश्ले ओलंपिक्स में जाना चाहते थे

उन्होंने हमेशा ही ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है फिर चाहे वो 2004 ओलंपिक्स के लिए प्रदर्शन हो या रैसलिंग रिंग या मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स। एक बैंक रॉबरी के दौरान अपने एक घुटने में चोट खा चुके लैश्ले ने जब दूसरी बार घुटने में चोट पाई, तब उन्हें दूसरी बार WWE ने ट्राईआउट के लिए बुलाया और उन्होंने उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

वो गाड़ी पलटा चुके हैं

बॉबी के अंदर एक ज़बरदस्त ऊर्जा है और इसका मुजायरा उन्होंने उस समय किया जब पार्किंग लॉट में फिनले गाड़ी की छत पर थे। वो रिंग से लेकर पार्किंग लॉट तक उन्हें लेकर आए और उन्होंने उस गाडी को पलटाने की कोशिश की।

उस समय उनका फिनले के साथ एक फिउड चल रहा था। वैसे भी लैशली कई अद्भुत चीज़ें कर चुके हैं, जैसे मास्टरलॉक को तोड़ना या स्टील केज से बाहर कूदना।

बॉबी लैश्ले दो बार ECW चैंपियन रहे हैं

आपको याद होगा वो दौर जब WWE और ECW बेहद ज़बरदस्त शोज़ थे और फिर लैश्ले के रॉ में जाने की वजह से टाइटल छोड़ना पड़ा था।उनकी पहली जीत एलिमिनेशन चेंबर में थी, जबकि दूसरी वन नाइट स्टैंड पर 3 बनाम 1 के हैंडीकैप में थी।

उनका रिकॉर्ड हर जगह कमाल है

2007 में WWE छोड़ने वाले लैश्ले ने अपनी पहली MMA फाइट महज 41 सेकंड में जीती थी। उनका MMA रिकॉर्ड 15-2 है, और उसमें 5 तो TKO (टैक्निकल नॉकआउट) से जीती गई हैं। उनके एक कम्पेटिटर थे WCW के स्टार बॉब सेट।

उन्होंने 11 साल बाद WWE में परफॉर्म किया है

11 साल के बाद लैश्ले WWE में आए हैं लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि वो कुछ भी भूले हैं। उनमें अद्भुत क्षमता है और उन्होंने इसका मुजायरा अपने पहले सेगमेंट में ही दर्शा दिया था। अब एक 3934 दिन बाद आए रैसलर का इतना जबरदस्त परफॉर्मेंस काबिले तारीफ है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...