Create

WWE में विंस मैकमैहन के 3 आइडिया जिन्हें फैंस ने पसंद किया और तीन जिनको बिल्कुल भी नहीं किया

WWE में विंस मैकमैहन के पास इसते सारे प्लांस है जिसका इस्तेमाल वो कभी भी कहीं भी कर सकते हैं
WWE में विंस मैकमैहन के पास इसते सारे प्लांस है जिसका इस्तेमाल वो कभी भी कहीं भी कर सकते हैं
reaction-emoji
Ankit

WWE के बॉस विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के दिमाग से जीतना मुश्किल नहीं नामुमकिन है। WWE अगर आज इतनी कामयाब इसलिए है क्योंकि इसके पीछे विंस ने कड़ी मेहनत और अच्छा खासा दिमाग लगाया है। विंस जानते हैं कि WWE के फैंस को किस प्रकार की स्टोरीलाइन चाहिए होती है और वैसे ही आइडिया विंस मैकमैहन के पास होते हैं।

विंस मैकमैहन ने 80 के दशक में अपने पिता से WWE का सारा भार उठा लिया था जिसके बाद उन्होंने फैंस को एक से बढ़कर एक अच्छे मैच दिए। WWE के प्रति विंस मैकमैहन की लगन किसी से छिपी नहीं है और उन्होंंने इतने सालों से एक बच्चे की तरह कंपनी को संभाला है। विंस मैकमैहन ने काफी सारी स्टोरीलाइन बनाई जो फैंस को पसंद आई है लेकिन कुछ आइडिया ऐसे भी थे जिसको पसंद नहीं किया गया।

यहां हम बात ऐसे ही 3 आइडिया की करेंगे जिसको फैंस ने पसंद किया और तीन जिनको नहीं।

पसंद - ओटिस को WWE में पुश देना

WWE में साल 2020 के दौरान विंस मैकमैहन ने ओटिस को पुश दिया और मैंडी रोज के साथ लवस्टोरी में डाला गया। फैंस को दोनों की कहानी काफी पसंद आई क्योंकि इसमें लव एंगल के साथ साथ कॉमेडी टच था। इसी बीच ओटिस को कंपनी ने Money In The Bank विजेता भी बनाया। हालांकि कुछ वक्त बाद ओटिस का जादू कम होने लगा जबकि अब ओटिस को हील रुप दे दिया है। लेकिन विंस मैकमैहन के इस आइडिया ने सभी का दिल जीत लिया था।

नापसंद- WWE में बैरन कॉर्बिन को कर्ट एंगल का आखिरी विरोधी चुनना

WWE WrestleMania 35 में कर्ट एंगल का आखिरी मैच था। इस मैच के लिए फैंस जॉन सीना की डिमांड कर रहे थे , हालांकि WWE को कुछ और मंजूर था। विंस मैकमैहन ने बैरन कॉर्बिन को उनका आखिरी विरोधी चुना। इस मैच को कर्ट हार गए थे जिसके बाद फैंस का गुस्सा निकला। बता दें कि कर्ट एंगल ने भी विंस मैकमैहन से जॉन सीना की मांग की थी।

पसंद- विंस मैकमैहन ने खुद का सिर मुंडवा था

WWE में साल 2007 की WrestleMania में विंस मैकमैहन का फ्यूड डोनाल्ड ट्रंप के साथ था। विंस की तरफ से उमेगा थे और ट्रंप की ओर से बॉबी लैश्ले। शर्त थी की जो हारेगा उसको गंजा किया जाएगा और रेफरी इस मैच में स्टीव ऑस्टिन थे। विंस के उमेगा को हार का सामना करना पड़ा और बीच रिंग में विंस को गंजा किया गया था। फैंस को यह स्टोरीलाइन काफी पसंद आई।

नापसंद- WrestleMania में अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ना

WWE WrestleMania 30 में ये तय किया गया कि अंडरटेकर की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा जाए। इसके लिए ब्रॉक लैसनर को चुना गया। मैच काफी जबरदस्त रहा और फैंस ये सोचकर बैठे थे कि हमेशा की तरह डैडमैन ही जीतेंगे लेकिन ब्रॉक लैसनर ने उन्हें हरा दिया और स्ट्रीक को तोड़ दिया। लैसनर पहले रेसलर बने जिन्होंने ग्रेंड स्टेज पर टेकर को हराया जबकि इस फैसले को फैंस ने बिल्कुल पसंद नहीं किया, जिसकी आज भी आलोचना होती है।

पसंद- WWE में WrestleMania को लाना

WWE को साल 1982 के बाद विंस मैकमैहन ने संभाला। तभी विंस ने अपना दिमागा लगाया और WrestleMania का आगाज किया। पहली WrestleMania 31 मार्च 1985 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में की गई। इस फैसले ने रेसलिंग के फैंस को बड़ा इवेंट दिया जबकि विंस की हर जगह तारीफ होने लगी। 1985 के बाद से हर साल WrestleMania होने लगी और इसे साल का सबसे बड़ा शो माना गया। ग्रेंड स्टेज पर कई इतिहास बने हैं।

नापसंद- रोमन रेंस को चार साल तक पुश देना

WWE में रोमन रेंस एक बड़ा नाम है लेकिन विंस मैकमैहन ने चार साल तक लगातार रेस को पुश दिया जिसको फैंस ने नापसंद किया। रोमन रेंस को WrestleMania 31 से लेकर 34 तक मेन इवेंट में शामिल किया। हालाकि फैंस ने रोमन रेंस को बू किया और विंस के इस आइडिया को ना पसंद कर दिया। रोमन रेंस का आज भी WWE में पुश जारी है और वो कंपनी का सबसे बड़ा चेहरा भी हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...