WWE चैंपियन Bobby Lashley ने UFC जॉइन नहीं करने के चौंकाने वाले कारण का किया खुलासा

बॉबी लैश्ले वर्तमान समय में WWE चैंपियन बने हुए हैं
बॉबी लैश्ले वर्तमान समय में WWE चैंपियन बने हुए हैं

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का MMA करियर काफी शानदार रहा है। बॉबी लैश्ले के MMA में 8 साल लंबे करियर के दौरान उनका रिकॉर्ड 15-2 रहा था। बता दें, बॉबी लैश्ले ने Strikeforce और Bellator जैसे टॉप प्रमोशंस में फाइट जीती हुई है। अगर लैश्ले के Bellator में किये परफॉर्मेंस पर गौर किया जाए तो इस प्रमोशन में उनका 5-0 का शानदार रिकॉर्ड रहा है।

लैश्ले में अपने MMA करियर के दौरान बड़ी सफलता हासिल करने की क्षमता थी लेकिन उम्मीद के मुताबिक उनका MMA करियर आगे नहीं बढ़ पाया। The MMA Hour पर एरियल हेलवानी से बात करते हुए बॉबी लैश्ले ने खुलासा किया कि MMA में काफी सफलता हासिल करने के बावजूद भी उनके पास ट्रेनिंग कैंप की सही व्यवस्था नहीं थी। इस दौरान लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर से ईर्ष्या करने की बात भी स्वीकार की।

इसके पीछे की वजह यह थी कि ब्रॉक लैसनर ने अपने घर के बगल में ही जिम का निर्माण कर लिया था जहां लोग उन्हें ट्रेनिंग देने आते थे। बॉबी लैश्ले की अमेरिकन टॉप टीम और डैन लैम्बर्ट के साथ रिलेशनशिप काफी अच्छी थी लेकिन उन्होंने यह बात मानी कि वो MMA में एक बार फाइट करने के उद्देश्य से आए थे, हालांकि, वो अपनी बातों पर अडिग नहीं रह पाए थे।

youtube-cover

बॉबी लैश्ले ने यह भी बताया कि जब जॉस बार्नेट उनके ट्रेनिंग पार्टनर हुआ करते थे, उस वक्त उन्हें अपने बच्चों को देखने के लिए काफी यात्रा करनी पड़ती थी। WWE चैंपियन ने यह भी बताया कि जब कोई अपने MMA करियर में आगे बढ़ता है तो उन्हें एक सही प्लान और फिक्स्ड ट्रेनिंग कैंप की जरूरत पड़ती है। लैेश्ले के अनुसार, इन सब चीज़ों को एक साथ करना बड़ा चैलेंज था।

बॉबी लैश्ले को अच्छे कनेक्शन की वजह से UFC में भी फाइट करने का ऑफर आया था। हालांकि, UFC जॉइन करने के बाद बॉबी लैश्ले को प्रोफेशनल रेसलिंग से दूर होना पड़ता। यही कारण है कि उन्होंने UFC जॉइन नहीं करने का फैसला किया था।

WWE Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले के उनका टाइटल हारने का खतरा है

बॉबी लैश्ले हाल ही में संपन्न हुए Royal Rumble 2022 इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। अब लैश्ले को Elimination Chamber मैच में 5 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है और इस मैच में ब्रॉक लैसनर भी शामिल हैं।

यही कारण है कि इस मैच के दौरान बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियनशिप हारने का खतरा बढ़ गया है। यह देखना रोचक होगा कि Elimination Chamber मैच के दौरान बॉबी लैश्ले अपना टाइटल रिटेन कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links