Create

 WWE चैंपियनशिप बेल्ट की असली कीमत क्या होती है?

Enter caption

अगर आप WWE देखते हो तो आपके दिमाग मे ये सवाल जरूर आया होगा कि कंपनी की सारी चैंपियनशिप क्या सच मे सोने की होती है। ये सारे सवाल हमेशा फैंस के दिमाग में रहते है।लेकिन आज हम आपको इसकी पूरी सच्चाई बताएंगे और ये भी बताएंगे की आखिर ये बेल्ट किस चीज की बनी होती है।

आइए जानते है ये किस चीज की बनीं होती हैं।

1- सबसे पहली बात यह है, कि क्या आपको पता है, कि WWE चैंपियनशिप पर असली सोना लगा होता है। यह तक कि हम सब भी यही मानते है। जानकारी के लिए बता दें कि WWE ने यह बोला है, कि इसमें असली सोना लगा होता है, मगर कुछ रिपोर्ट की मानें, तो वह एक सॉलिड सिल्वर का होता है। जिसके ऊपर काफी सोने की मोटी परत के डिजाइन होती है और इसी वजह से हम उसे असली सोना समझने लगते हैं।

2- इस चैंपियनशिप बेल्ट में वर्गाकार के क्रिस्टल लगे होते हैं। जिसकी कीमत बहुत ही ज्यादा होती है। उसके अलावा इसमें छोटे छोटे लाल रंग के जेम्स भी होते हैं, जो काफी महंगे आते हैं। यह एक प्रकार के आभूषण ही होते है। यह रूबी डायमंड के होते हैं। WWE चैंपियनशिप में रूबी क्रिस्टल का यूज भी कर चुकी है।

3- WWE चैंपियनशिप के पीछे की तरफ असली लैदर लगा होता है और इसमें लैदर की दो स्टेज होती है। इन दोनों पदों के मध्य फॉर्म डाला जाता है। ये एक असली लाठर होता है इसलिए यह बहुत महंगा भी होता है। जिसमें इन की क्वालिटी और भी ज्यादा अच्छी होती है। WWE में दो तरह की बेल्ट लगी होती है। एक असली और दूसरी होती है, जो कि नकली होती है।

4- एक रिपोर्ट की मानें तो WWE की बेल्ट का वजन करीब 9 से 10 किलो का होता है और मौजूदा वक्त में WWE चैंपियनशिप के बारे में कुछ नहीं बताया, मगर कुछ वर्षों पहले जब यह WWE चैंपियनशिप बेल्ट द रॉक के पास थी, तब उन्होंने इसके बारे में कुछ बताया था। जी हां इस बेल्ट की कीमत लगभग $50000 है, जो कि इंडियन रुपए मे 32 लाख के आसपास तक होती हैं।

Get WWE News in Hindi Here

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment