Create
Notifications

WWE ने एक बार फिर बदला SmackDown Superstar का नाम, हाल ही में हुआ खुलासा 

WWE Smackdown के सुपरस्टार का बदला गया नाम
WWE Smackdown के सुपरस्टार का बदला गया नाम
reaction-emoji
Neeraj

WWE सुपरस्टार लुडविग केसर (Ludwig Kaiser) के नाम में थोड़ा सा बदलाव हुआ और अब से उन्हें लुडविग केसर (Ludvig Kaiser) बुलाया जाएगा। पूर्व NXT सुपरस्टार को इस साल की शुरुआत में मेन रोस्टर पर प्रमोट किया गया था। उन्हें गंथर (Gunther) के साथ लाया गया है जिन्हें कभी वॉल्टर (WALTER) के नाम से जाना जाता था। NXT में गंथर और केसर ने एक स्टेबल भी बनाया था, लेकिन इनके मेन रोस्टर में आने के बाद उसकी समाप्ति हो गई थी।

WWE की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद प्रोफाइल के मुताबिक भले ही मेन रोस्टर डेब्यू से उन्हें Ludwig कहा जाता रहा है, लेकिन अब वह Ludvig हो गए हैं। उनके नाम में केवल हल्की सी उच्चारण और स्पेलिंग का बदलाव किया गया है। पिछले महीने केसर के साथ मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद से ही गंथर लगातार जीत हासिल कर रहे हैं।

.@Gunther_AUT & Ludwig Kaiser have arrived on #SmackDown! https://t.co/h8vzQOLZdK

WWE में 2022 में बदला गया है कई सुपरस्टार्स का नाम

Max Dupri arrives on #SmackDown and introduces himself to WWE Official @ScrapDaddyAP. https://t.co/Peg6XjVUmV

केसर और गंथर इकलौते सुपरस्टार्स नहीं हैं जिनके नाम 2022 में बदले गए हैं।। रिपोर्ट्स के मुताबिक विंस मैकमैहन ने इंडिपेंडेंट सर्किट में मशहूर रहने वाले नामों और वास्तविक नामों के इस्तेमाल को लेकर एक नियम बनाया है। इसका परिणाम यह हुआ कि कई बड़े सुपरस्टार्स को अपना नाम बदलने पर मजबूर होना पड़ा। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि वर्तमान सुपरस्टार्स कंपनी छोड़ने के बाद WWE द्वारा बनाए गए नामों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

रेचल गोंजलेज, पीट डन, टॉमैसो सिएम्पा, केली रे, एलए नाइट, केसी कैटांजारो और कई अन्य सुपरस्टार्स को एकदम अलग नामों से जाना जाता है। उदाहरण के लिए टॉमैसो सिएम्पा का नाम बदलकर सिएम्पा कर दिया गया है। मेन रोस्टर पर लगातार सफलता हासिल कर रहे ऑस्टिन थ्योरी का नाम अब थ्योरी हो गया है। कंपनी ने ऐसा इसलिए किया है ताकि वे भविष्य में नामों को कॉपीराइट कर सके। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में किन सुपरस्टार्स का नाम बदला जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...