WWE रैसलर ने रचा इतिहास, मॉर्डन एरा में 600 दिन तक चैंपियन रहने वाले पहले रैसलर

Enter caption

WWE में हर रैसलर एक चैंपियन बनना चाहता है और इस प्रयास में कुछ रैसलर्स सफल तो कुछ असफल हो जाते हैं। एक तरफ पैट पैटरसन सबसे लंबे समय तक इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रहे तो वहीँ सीएम पंक ने भी सबसे लंबे समय तक चैंपियनशिप अपने नाम रखी। इस रिकॉर्ड को बाद में ब्रॉक लैसनर ने तोडा था। WWE ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने पीट डन को 600 दिन तक WWE UK चैंपियन बने रहने के लिए बधाई दी।

आपको बताते चलें कि पीट डन ने यूके चैंपियनशिप के लिए लड़ाई जीती थी, जिसके बाद उन्हें चैंपियन घोषित किया गया था। इस समय तो कंपनी ने NXT UK नाम से एक ब्रांड की शुरुआत की हुई है लेकिन एक दौर था जब यूके में ऐसा नहीं था और रैसलर्स को अपनी पहचान बनाने के लिए अमेरिका आना पड़ता था।

आज दौर अलग है लेकिन जब पीट चैंपियन बने थे तो उस समय उन्हें टायलर बेट से काफी तगड़ा कॉम्पीटिशन मिला, जिसको जीतने के बाद उन्होंने WWE UK चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस समय पीट डन NXT के साथ काम करते हैं और उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्हें एक ऐसी कहानी का भी हिस्सा बनाया गया था जिसमें उन्होंने रिकोशे पर होने वाले अटैक को रोका था, और उनका औरा (व्यक्तित्व) ऐसा है कि फैंस उन्हें देखने के लिए उत्साहित रहते हैं।

उन्हें अपने कॉन्ट्रैक्ट में इस चीज़ की छूट है कि वो WWE के अलावा बाहर की भी रैसलिंग कम्पनियों के साथ काम कर सकते हैं और शायद इसी वजह से वो हमें WWE के साथ कभी कभार ही दिखाई देते हैं। एक रैसलर के तौर पर उनकी ट्रेनिंग 12 साल की उम्र में शुरू हो गई थी, और उन्होंने 2006 से लेकर आजतक अपने प्रदर्शन से फैंस का लगातार मनोरंजन ही किया है। वो भले ही अभी मेन रॉस्टर का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्हें जल्द ही मेन रॉस्टर में बुलाया जा सकता है, और अगर वो अपने टाइटल के साथ शो का हिस्सा बनते हैं तो ये एक अच्छा कदम होगा।

Get WWE News in Hindi Here