Create
Notifications

WWE के 5 मौजूदा चैंपियंस और उन्हें Raw या SmackDown में से किस ब्रांड में ड्राफ्ट किया जा सकता है

WWE Raw में देखने को मिलेगा ड्राफ्ट का दूसरा पार्ट
WWE Raw में देखने को मिलेगा ड्राफ्ट का दूसरा पार्ट
मयंक मेहता

WWE में इस समय हर कोई ड्राफ्ट की ही चर्चा कर रहा है। स्मैकडाउन (SmackDown) में पिछले हफ्ते ड्राफ्ट की शुरुआत हुई थी और इस हफ्ते रॉ (Raw) के एपिसोड के साथ ड्राफ्ट का आधिकारिक तौर पर अंत भी हो जाएगा। हालांकि ड्राफ्ट में लिए गए फैसले क्राउन ज्वैल (Crown Jewel) इवेंट के बाद ही लागू होंगे।

ड्राफ्ट की जब बात होती है तो हर कोई यह ही सोचता है कि WWE अपने मौजूदा चैंपियंस को किस तरह बुक करेगा और क्या वो अपने ब्रांड में बने रहेंगे या फिर उनके ब्रांड में बदलाव देखने को मिल सकता है।

The 2021 #WWEDraft continues tomorrow on #WWERaw! Your predictions? @SonySportsIndia https://t.co/22V1AEC3bM

WWE SmackDown में हुए ड्राफ्ट के पहले दिन 7 चैंपिंयस की किस्मत का फैसला हुआ। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को सबसे पहले ड्राफ्ट में चुना गया और अभी भी वो SmackDown का ही हिस्सा हैं। Raw ने सबसे पहले WWE चैंपियन बिग ई को चुना। इसके बाद SmackDown में Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को ड्राफ्ट किया गया।

Raw टैग टीम चैंपियंस रैंडी ऑर्टन और रिडल एवं WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस रिया रिप्ली- निकी A.S.H को भी Raw में ही ड्राफ्ट किया गया। अभी तक सिर्फ एक चैंपियन के ब्रांड में बदलाव देखने को मिला है।

अब Raw में भी 5 चैंपियंस की किस्मत का फैसला होना है और देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा चैंपियन किस ब्रांड में जाएगा। इस आर्टिकल में उन्हीं चैंपियंस के संभावित ब्रांड के ऊपर नजर डालेंगे।

#) WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

With the #WWEDraft tomorrow night, I've been thinking a lot about the possibility of moving to #SmackDown... Wherever I end up, I'm still going to work hard, play harder and #LiveForever while defending my #USTitle 🏹 https://t.co/SV0KmgCmeG

Raw और SmackDown में शामिल मिड कार्ड चैंपियनशिप यूएस और आईसी टाइटल किस ब्रांड में रहेंगे इस बात का फैसला रेड ब्रांड के शो में हो जाएगा। इस समय यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट Raw, तो आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा SmackDown का हिस्सा हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स काफी समय से ही अपने-अपने ब्रांड में बने हुए हैं।

इसी वजह से अगर दोनों सुपरस्टार्स के ब्रांड में बदलाव किया जाता है, तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। शिंस्के नाकामुरा और डेमियन प्रीस्ट को दूसरे ब्रांड में जाने से काफी फायदा हो सकता है। मौजूदा समय में इन दोनों ही सुपरस्टार्स के पास कोई खास स्टोरीलाइन नहीं है और निश्चित ही अलग ब्रांड में जाने से नई और फ्रेश स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती हैं। फैंस भी नाकामुरा को Raw में, तो प्रीस्ट को SmackDown में देखना चाहते हैं।

#) WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज

With the final day of the #WWEDraft less than 24 hours away, will the rivalry between @WWEUsos & #StreetProfits continue on the same brand?! #WWELexington @AngeloDawkins @MontezFordWWE https://t.co/7vnBrqoWpL

रोमन रेंस के कजिन और मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज को ब्लू ब्रांड में हुए डाफ्ट का हिस्सा नहीं बनाया गया था। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि शायद द उसोज को Raw में भेजा जा सकता है। रोमन रेंस को भी इस बात का डर है और उन्होंने पॉल हेमन को चेतावनी दी थी कि द उसोज हर हालत में SmackDown का ही हिस्सा रहना चाहिए।

द उसोज के Raw में जाने से निश्चित ही रोमन रेंस अकेले हो सकते हैं। हालांकि इन दोनों सुपरस्टार्स के ब्रांड में बदलाव की उम्मीद काफी कम है। इसके पीछे की बड़ी वजह यह है कि Raw टैग टीम चैंपियंस रैंडी ऑर्टन और रिडल अभी भी Raw का हिस्सा हैं। इसी वजह से एक ही ब्रांड में दोनों टैग टीम चैंपियंस को रखने का कोई मतलब नहीं रहेगा। इसके अलावा रोमन रेंस भी अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए द उसोज को SmackDown में ड्राफ्ट करा सकते हैं।

#) WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

The Man is not eligible to be picked until Monday . I wanted to give people more time to put money on the table . twitter.com/casey19981/sta…

SmackDown में Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट कर दिया गया था। इसके बाद से ही हर कोई सोच रहा है कि बैकी लिंच को Raw में भेज दिया जाएगा और उनके टाइटल को शार्लेट फ्लेयर के साथ स्वैप कर दिया जाएगा। हालांकि इस समय बैकी लिंच को Raw में भेजना सही फैसला नहीं रहेगा।

बैकी लिंच ने हाल ही में WWE में वापसी की और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता था। इसी वजह से उन्हें ब्लू ब्रांड का हिस्सा बने रहने दिया जा सकता है। इसके अलावा ड्राफ्ट में हुए बदलाव Crown Jewel के बाद ही लागू रहेंगे, तो इससे पहले Raw में शार्लेट फ्लेयर अपने टाइटल को हार सकती हैं। ऐसी स्थिति में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच दोनों ही ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनी रह सकती हैं। फैंस को भी दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक यादगार फिउड देखने को मिल सकती हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...