Create

WWE किस्से-कहानियां: जब Daniel Bryan ने फैंस की मदद से किया था रिंग में कब्जा, Triple H को मजबूरी में लेना पड़ा था बहुत ही मुश्किल फैसला 

डेनियल ब्रायन ने WWE Raw में कब्जा जमाकर ट्रिपल एच से मनवाई बात
डेनियल ब्रायन ने WWE Raw में कब्जा जमाकर ट्रिपल एच से मनवाई बात

डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक हैं और WWE में काम करते हुए भी उन्होंने अपार सफलता प्राप्त की थी। अब वो AEW में काम कर रहे हैं। इस समय ब्रायन और जॉन मोक्सली (Jon Moxley) की टीम देखने को मिल रही है।

WWE में अभी WrestleMania सीजन चल रहा है और इसी वजह से फैंस के दिमाग में Raw का वो एपिसोड जरूर आता है जब रिंग में ब्रायन ने कब्जा कर लिया था। याद दिला दें कि ब्रायन को सबसे ज्यादा फेम साल 2013 में Team Hell No के अलग होने के बाद मिलना शुरू हुआ था, जिसके बाद उनकी येस मूवमेंट शुरू हुई। उनके एंट्री लेने भर से क्राउड येस! येस! येस! के चैंट्स करने लगता था। साल 2014 की शुरुआत तक उनकी येस मूवमेंट चरम पर जा पहुंची थी।

2014 की शुरुआत में ब्रायन की दुश्मनी द अथॉरिटी से चल रही थी और उस दौरान मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में ब्रायन ने फैंस को रिंग में बुलाकर शो को अपने कब्जे में कर लिया था। उन्होंने एक शानदार प्रोमो कट करते हुए द अथॉरिटी पर तंज कसे और कहा कि वो Raw पर अपना कब्जा जमाने वाले हैं।

ब्रायन ने अपनी येस मूवमेंट को एक अलग लेवल पर ले जाते हुए फैंस को रिंग में बुलाया, लेकिन अगले ही पल ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने बाहर आकर ब्रायन और उनके साथियों को बिल्डिंग से बाहर ले जाने की बात कही। मगर इस समय एरीना में मौजूद क्राउड, ब्रायन को बहुत जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा था।

WWE WrestleMania 30 में हुआ था डेनियल ब्रायन बनाम ट्रिपल एच मैच

youtube-cover

इसी प्रोमो के बाद ट्रिपल एच को बहुत ही मुश्किल फैसला लेना पड़ा था। उन्होंने WrestleMania 30 के लिए डेनियल ब्रायन की चुनौती को स्वीकार किया था, जिसे क्राउड से बहुत आइकॉनिक रिस्पॉन्स मिला। आपको याद दिला दें कि रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता के बीच पहले ही WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच बुक किया जा चुका था, लेकिन ब्रायन ने शर्त रखी कि अगर उन्हें ट्रिपल एच पर जीत मिली तो उन्हें भी WrestleMania के चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा।

ट्रिपल एच और ब्रायन ने WrestleMania 30 के मेन शो की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की और बहुत तगड़े एक्शन के बाद डेनियल ब्रायन की जीत हुई। इसके साथ ही उन्हें मेन इवेंट में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में भी जगह मिली। आपको बता दें कि ब्रायन ने रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता को हराते हुए चैंपियनशिप को भी जीता था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment