Create
Notifications

WWE के बड़े इवेंट में दिग्गज चीटिंग से बना चैंपियन, 293 दिनों बाद मेन चैंपियनशिप जीतते हुए रचा इतिहास

डॉल्फ जिगलर अपने करियर में पहली बार WWE NXT चैंपियन बने
डॉल्फ जिगलर अपने करियर में पहली बार WWE NXT चैंपियन बने
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) ने कुछ समय पहले ही WWE NXT पर आना शुरू किया था और थोड़े समय बाद ही NXT चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुए। आपको याद दिला दें कि NXT और एक रॉ (Raw) एपिसोड में जिगलर और रॉबर्ट रूड (Robert Roode) की टीम को टॉमैसो सिएम्पा (Tommaso Ciampa) और ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) की टीम के खिलाफ हार मिली थी।

वहीं इस हफ्ते NXT के एपिसोड में ब्रेकर को जिगलर और सिएम्पा के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। उनके मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और कई चौंकाने वाले लम्हे भी देखने को मिले।

मैच के अंतिम क्षणों में रॉबर्ट रूड ने रेफरी को रिंग से बाहर खींच लिया था, वहीं ब्रेकर ने गुस्से में आकर रूड को बुरी तरह पीटा। दूसरी ओर रिंग में मौजूद जिगलर ने सिएम्पा पर सुपरकिक लगाने के बाद उन्हें पिन किया। जैसे ही जिगलर चैंपियन बने, एरीना में मौजूद क्राउड और ब्रॉन ब्रेकर का रिएक्शन देखने लायक रहा।

WWE NXT: Stand & Deliver में डॉल्फ जिगलर को अपने टाइटल को डिफेंड करना पड़ सकता है

आपको बता दें कि WrestleMania वीकेंड में NXT: Stand & Deliver का आयोजन भी होने वाला है। संभावनाएं हैं जिगलर इस बड़े इवेंट तक चैंपियन बने रहेंगे, जहां उन्हें NXT चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ सकता है। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि जिगलर का चैलेंजर कौन होगा, लेकिन फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि ब्रेकर को एक रिमैच दिया जा सकता है।

You can’t argue the fact @HEELZiggler is talented…And now you can’t argue the fact he is #WWENXT Champion!!! Wow! What a main event!!!! #AndNew twitter.com/wwenxt/status/…

जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं। अभी तक उन्होंने NXT में बहुत कम समय के लिए काम किया था, लेकिन अब NXT चैंपियनशिप को जीतकर उन्होंने प्रो रेसलिंग में अपनी लैगेसी को मजबूत तरीके से आगे बढ़ाया है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि NXT: Stand & Deliver का आयोजन भी WrestleMania वीकेंड में होने वाला है। इसलिए जिगलर के NXT चैंपियन बनने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि वो इस साल WrestleMania के मैच कार्ड का हिस्सा नहीं बनेंगे।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now